दक्षिण कश्मीर  

(Search results - 23)
  • undefined

    News30, May 2020, 1:17 PM

    कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आंतकी, टूटी हिज्बुल की कमर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। सुरक्षा बलों को मौके पर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके की घेराबंदी की गई।

  • kashmir attack

    News7, Nov 2019, 8:55 AM

    कश्मीर में ट्रक ड्राइवरों के बाद अब स्कूलों को निशाना बना रहे हैं आतंकी

    हालांकि राज्य के केन्द्र शासित प्रदेश बन जाने के बाद राज्य में स्कूलों को जलाने की ये पहली घटना है। हालांकि इससे पहले 2016 में राज्य में स्कूलों को जलाया गया था। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद राज्य में आतंकियों ने स्कूलों को निशाना बनाया था और इस दौरान राज्य में 35 से ज्यादा स्कूलों को आतंकियों ने आग के हवाले किया था। हालांकि पिछले तीन साल से आतंकियों ने स्कूलों को हाथ नहीं लगाया। 

  • Voting in South Kashmir

    News6, May 2019, 4:52 PM

    आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में मतदान के रंग

    जम्मू कश्मीर के सबसे आतंक प्रभावित दक्षिण कश्मीर के जिलों पुलवामा और शोपियां में मतदान के अलग अलग रंग देखे गए। यहां सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी थी। लेकिन आम लोगों ने अपने मताधिकार का खूब प्रयोग किया। 
     

  • Security forces shoot down three terrorist in pulwama, internet services block in area

    News13, Mar 2019, 5:59 PM

    पुलवामा में नकाबपोश बंदूकधारियों ने युवक की गोली मारकर हत्या की

    शौकत अहमद नाइक पिछले साल सेना में भी हुआ था भर्ती, लेकिन कभी पूरी नहीं की ट्रेनिंग। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हत्यारों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया।

  • indian army

    News24, Feb 2019, 5:24 PM

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर , एक आतंकी ढेर, डीएसपी शहीद

    दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के यारीपोरा के तुरिगाम में रहने वाले सनाउल्लाह मीर के घर में आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद ये ऑपरेशन चलाया गया है। सूत्रों के अनुसार, यहां जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी छिपे हैं। 

  • undefined

    News13, Jan 2019, 10:47 AM

    मुठभेड़ में मारा गया मोस्ट वांटेड आतंकी जीनत-उल-इस्लाम

    2019 में सुरक्षा बलों ने पहले बड़े आतंकवादी कमांडर को किया ढेर। अल-बद्र का ऑपरेशनल कमांडर था जीनत, मारा गया दूसरा आतंकी भी इसी संगठन का था।

  • Indian army in Kashmir

    News8, Jan 2019, 1:18 PM

    सेना के गश्ती दल पर हमला नाकाम, एक आतंकवादी ढेर

    दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स की पेट्रोलिंग पार्टी पर हुई थी आतंकी हमले की कोशिश।

  • undefined

    News30, Dec 2018, 1:16 PM

    पुलवामा में चार आतंकियों के खात्मे के बाद सेना के जवानों का जश्न देखिये

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट से सेना के हौसले बुलंद हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 4 आतंकियों के खात्मे के बाद सेना के जवान जीत का जयघोष लगाते नजर आए। इस साल सेना अब तक 250 से ज्यादा आतंकियों का सफाया कर चुकी है जिसमें कई आतंकवादी संगठनों के टॉप कमांडर शामिल हैं।

  • undefined

    News27, Dec 2018, 1:26 PM

    हिजबुल के कमांडर रियाज नायकू का आतंकी ठिकाना ध्वस्त

    सुरक्षा बलों ने आतंकरोधी अभियान जारी रखते हुए दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के रेंजीपोरा इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के एक ठिकाने को तबाह कर दिया। इस ठिकाने से सुरक्षा बलों को आतंकियों द्वारा जमा किए गए हथियारों के जखीरे के अलावा भारी मात्रा में राशन, कंबल, दवाएं व अन्य सामान मिला है। सामान को अपने कब्जे में लेने के बाद जवानों ने ठिकाना तबा कर दिया ताकि आतंकी इसका दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकें। सुरक्षा बलों ने बेगीपोरा गांव में आतंकी ठिकाने का पता लगाया। बेगीपोरा रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम का पैतृक गांव हैं।

    - रोहित गोजा की रिपोर्ट

  • indian army

    News22, Dec 2018, 11:08 AM

    कश्मीर में सेना का कड़ा प्रहार, अंसार गजवत-उल-हिंद के 6 आतंकी ढेर

    सुरक्षाबलों ने अंसार गजवत-उल-हिंद के 6 आतंकियों को मार गिराया। इनमें इसका डिप्टी चीफ सोलिहा भी शामिल था। प्रशासन ने एहतियातन बनिहाल और श्रीनगर के बीच की ट्रेन सेवा और दक्षिण कश्मीर की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।
     

  • undefined

    News19, Dec 2018, 7:40 PM

    पत्थरबाजों के हिमायती देखें, क्या हुआ था पुलवामा में सुरक्षा बलों की फायरिंग से पहले

    पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस जैसे राजनीतिक दल उल्टा सुरक्षा बलों पर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों के खिलाफ नरम रवैया अपनाया जाना चाहिए।  नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि सुरक्षा बलों को पत्थरबाजों पर पानी की बौछार करनी चाहिए।

  • undefined

    News26, Nov 2018, 7:22 PM

    हिजबुल कमांडर को भारी पड़ा सेना को चुनौती देना

    23 नवंबर को सेना को चेताते हुए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने आतंकी कमांडर अबू हजाला का लाल चौक से एक सेल्फी जारी की थी। यह सेल्फी जारी करने का मकसद भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को यह चुनौती देना था कि वे चाक चौबंद सुरक्षा वाले लाल चौक में 47 घंटे लंबी मीटिंग करने में सफल रहे हैं। आतंकी कमांडर की सेल्फी के सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां अपने काम में जुट गई। एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर पुलिस फोटो की वैधता का पता लगा रही थी, वहीं सेना ने हंजाला की तलाश शुरू कर दी। 25 नवंबर को देर रात 12:45 बजे सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला कि हंजाला अपने पांच साथियों के साथ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बांटाकुंड इलाके में छिपा है। बस फिर क्या था। सेना ने तुरंत ऑपरेशन शुरू किया। रात 1:30 बजे आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई और सुबह छह बजे तक छह आतंकियों का खात्मा कर दिया गया। सेना ने हिजबुल के पोस्टर ब्वॉय हंजाला को मार सेल्फी चैलेंज भी पूरा कर लिया। 

    - गुरसिमरन सिंह की रिपोर्ट

  • Jammu

    News25, Nov 2018, 1:27 PM

    जम्मू-कश्मीर में फिर मुठभेड़ छह आतंकवादी ढेर, एक सैनिक भी शहीद

    दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के करपान इलाके के हिपुरा बाटागुंड गांव में मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक भी शहीद हो गया।

  • undefined

    News11, Nov 2018, 2:29 PM

    सेना बोली, आतंक की राह से लौटने वालों को देंगे मदद, वरना अंजाम तय है...

    सेना के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले आतंकवाद का दामन थामने वाले कश्मीरी युवा वसीम राथर के परिजनों से मुलाकात की है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अश्मूजी में सेना के एक अधिकारी ने राथर के परिजनों को उसे वापस लाने में हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया। लेकिन साथ ही चेताया कि अगर वह आतंकवाद की राह छोड़ने को तैयार नहीं हुआ तो उसका यही अंजाम होगा जो हथियार थामने वालों का होता है। 

  • Sabzar

    News24, Oct 2018, 9:19 AM

    श्रीनगर में मुठभेड़, हिजबुल कमांडर सब्जार समेत दो आतंकवादी मारे गए

    सूत्रों ने 'माय नेशन' को बताया कि मारे गए दोनों आतंकी दक्षिण कश्मीर से हैं।  2016 में बुरहान वानी के खात्मे के बाद आतंकी संगठन में शामिल हो गया था पीएचडी कर चुका सब्जार अहमद भट।