दक्षिण भारत  

(Search results - 30)
  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • राय लक्ष्मी कन्नड़ फिल्मों का जाना पहचाना चेहरा हैं।

    Other Cinema13, Sep 2019, 7:53 PM IST

    मिलिए बोल्ड एंड ब्यूटीफुल राय लक्ष्मी से

    बॉलीवुड की सुंदरियों से तो आप अच्छी तरह वाकिफ होंगे। हम आपके लिए लेकर आए हैं दक्षिण के कुछ बोल्ड एंड सेंशुअस चेहरे। जो कि दक्षिण भारत में तो बहुत फेमस हैं, लेकिन हिंदी भाषी इलाकों में उन्हें ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। 
     

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • anu emmanual

    Other Cinema12, Aug 2019, 2:10 PM IST

    दक्षिण भारतीय फिल्मों की इस हिरोइन के आगे फीकी पड़ जाएंगी बॉलीवुड की सुंदरियां

    साउथ की फिल्मों में ऐसी हिरोइनें मौजूद हैं, जिनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड और हॉलीवुड की सुंदरियां पानी भरती हैं। आज हम आपको मिलाएंगे अनु एमानुएल से। जिन्होंने अभी तक मात्र 6 फिल्मों में ही काम किया है। लेकिन उनके दीवाने करोड़ों की संख्या में हैं। 
     

  • Travel7, Aug 2019, 5:55 PM IST

    दक्षिण भारत के दर्शनीय पर्यटन स्थल

    दक्षिण भारत कई तरह की प्राकृतिक संपदाओं से संपन्न है। माय नेशनल आपके लिए लेकर आया है दक्षिण के कुछ प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के बारे में खास जानकारी। इस वीडियो को देखने के बाद आप इसमें बताए गए पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के लिए बेसब्र हो जाएंगे। 
     

  • (Courtesy: Instagram)ప్రగ్యా జైస్వాల్ ఫోటో గ్యాలరీ

    Other Cinema6, Aug 2019, 8:38 PM IST

    साउथ की सनसनी प्रज्ञा जायसवाल की मदमस्त तस्वीरें

    बी-टाउन की सुंदरियों से तो आप अच्छी तरह वाकिफ हैं। आईए आपको मिलवाते हैं दक्षिण भारत की कुछ सुंदरियों से। ये हैं प्रज्ञा जायसवाल, जो कि मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं। इनकी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। 
     

  • Yediyurappa

    News29, Jul 2019, 12:18 PM IST

    कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने जीता विश्वास प्रस्ताव, जल्द ही होगा मंत्रिमंडल का गठन

    आज सदन में येदियुरप्पा सरकार ने विश्वास मत रखा। हालांकि विपक्षी दलों इसका विरोध नहीं किया। जिसके बाद येदियुरप्पा सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। हालांकि विश्वासमत के लिए आवाज के द्वारा वोटिंग हुई। सदन में विश्वासमत के दौरान भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई। लेकिन विपक्ष ने विश्वासमत के दौरान मत विभाजन की मांग नहीं की। क्योंकि विपक्ष को मालूम था कि राज्य में सरकार के पास पूर्ण बहुतमत है।

  • BS yeddyurappa took fourth time oath as chief minister in karnataka

    News26, Jul 2019, 8:00 PM IST

    दक्षिण भारत के द्वार कर्नाटक में येदियुरप्पा ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बहुमत साबित करने के बाद मंत्री लेंगे शपथ

    राज्य में कई दिनों तक चले सियासी ड्रामे के बाद कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार मंगलवार को गिर गयी थी। विधानसभा में बहुमत न होने के कारण एचडी कुमारस्वामी सदन में बहुमत साबित नहीं कर सके। लेकिन इसके बाद राज्य में भाजपा का सरकार बनना तय माना जा रहा था। इसी बीच येदियुरप्पा ने दिल्ली में भाजपा के आला नेताओं से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की।

  • ediyurappa again Cm of karnataka

    News24, Jul 2019, 11:38 AM IST

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • Amit Shah and Modi

    News7, Jul 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • News7, Jun 2019, 5:53 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का अनावरण किया

    दक्षिण भारत में भगवान राम के कोदंड स्वरूप की ही पूजा की जाती है। इस मूर्ति को बनाने के लिए एम मूर्ति को राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है। ये मूर्ति बेंगलुरु के कावेरी म्यूजियम में रखी थी, जहां से इसे 35 लाख रुपये में खरीदा गया है।

  • Narendra Modi

    News6, Jun 2019, 5:26 PM IST

    तिरुपति जाकर पीएम मोदी ईश्वर की आराधना के साथ दक्षिण की जनता को भी लुभाएंगे

    दो दिन बाद यानी 9 जून के पीएम नरेन्द्र मोदी दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थल तिरुपति की यात्रा कर रहे हैं। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य सिर्फ ईश्वर की आराधना ही नहीं बल्कि दक्षिण की जनता के बीच बीजेपी को स्थान दिलाना भी है। क्योंकि बीजेपी अब दक्षिण में कर्नाटक से आगे पूरे विंध्य क्षेत्र में खुद को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है। 

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • News28, May 2019, 4:41 PM IST

    रजनीकांत के इस बयान ने दिया तमिलनाडु में नए राजनीतिक समीकरणों का संकेत

    सुपरस्टार रजनीकांत का झुकाव बीजेपी की तरफ है। यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन थलाइवा ने खुलकर आज इस बात के संकेत दे दिए हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

  • PM Modi north east

    News24, May 2019, 7:45 AM IST

    पूर्वी भारत में कुछ इस तरह पीएम मोदी ने तैयार किया बीजेपी के लिए नया जनाधार

    लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणामों से बहुत से दिलचस्प तथ्य सामने आ रहे हैं। इन परिणामों से पता चलता है कि कैसे बीजेपी ने पूर्वी भारत में अपना नया जनाधार तैयार किया है।