दर्शन  

(Search results - 83)
  • স্নান করার পরে তামার পাত্রে জল ভরে সেই জলের মধ্যে লাল ফুল, সিঁদুর, চাল, ডাল মিশিয়ে সূর্যকে নিবেদন করুন।

    News18, May 2020, 6:57 PM

    रोज सुबह उठकर सूर्य मंत्रों का करें जाप, मिलेगा यश, धन

    हिंदू शास्त्रों के अनुसार बारह राशियों के राजा है और सुबह उठकर उनकी पूजा करने वालों और दर्शन करने वालों को कभी भी जीवन में यश की कमी नहीं होती है। सूर्य से प्राप्त शक्ति को सौर ऊर्जा कहा जाता है और ये ऊर्जा अक्षय है। लेकिन सुबह भगवान सूर्य के दर्शन उस वक्त करने चाहिए जब सूर्य की रोशनी भगवा रंग की हो और देखने पर रोशनी आंखों में ना चुभे। 

  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:18 PM

    फिर रामलला की शरण में जाएंगे उद्धव, सरकार ने पूरे किए सौ साल पूरे

    उद्धव ठाकरे शनिवार दोपहर को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के दर्शन करेंगे, उसके बाद शाम को सरयू नदी में पूजा करेंगे। हालांकि कोरोना का खतरा उद्धव की इस यात्रा में भी  दिख रहा है और इसके चलते उन्होंने सरयू तट पर होने वाले पूजा के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की यह पहली अयोध्या है।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 9:26 PM

    अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सरयू नदी पर महाआरती करेंगे उद्धव

    पिछले साल ही शिवसेना प्रमुख ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थ। हालांकि उस वक्त वह राज्य के सीएम नहीं थे। लेकिन इस बार वह महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर अयोध्या आ रहे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का कोई जनाधार नहीं है। लेकिन ठाकरे का ये अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रह है। पिछले अयोध्या दौरे के दौरान ठाकरे ने भाजपा पर ये कह कर दवाब बनाने की कोशिश की थी कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर बनाया जाना चाहिए।

  • david j Ranz

    News7, Feb 2020, 7:18 AM

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • 18 अगस्त, रविवार का राशिफल

    Astrology1, Feb 2020, 7:44 AM

    आज इन चार राशियों पर रहेगी बजरंग बली की कृपा: बनाएंगे बिगड़े काम, जानें आज 1 फरवरी (शनिवार) को राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    ज्योतिष के मुताबिक चार राशियों के लिए आज है बजरंग बली के दर्शन करना शुभ है , ताकि बिगड़े हुए काम बनें और वाद विवाद की स्थित में आप धैर्य से शत्रुओं पर विजय हासिल कर सकें। कर्क, तुला, धनु और मीन राशि आज शनिवार के दिन बजरंग बली के दर्शन करें। ग्रहों की स्थिति के मुताबिक राहु मिथुन राशि, मंगल वृश्चिक राशि में हैं। वहीं केतु और गुरु धनु राशि में विचरण कर रहे हैं।

  • CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps

    News23, Jan 2020, 8:30 AM

    शिवसेना ने खेला अयोध्या कार्ड, जानें क्यों ‘राम नगरी’ में करेंगे रामलला के दर्शन

    शिवसेना सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। क्योंकि शिवसेना का कहना है कि पिछले साल अपने अयोध्या दौरे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वादा किया था कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद वह फिर से रामलला के दर्शन करने आएंगे। हालांकि तब उन्हें ये पता नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन रामलला से किया गया वादा पूरा करने के लिए वह अयोध्या जाएंगे।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 9:51 AM

    जामिया, जेएनयू वाया अब बीएचयू, जानें क्या है प्रियंका गांधी का ‘सीक्रेट प्लान’

    पिछले एक साल से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय हो रही हैं। जिसके कारण राज्य की भाजपा सरकार के साथ ही बसपा और सपा की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरी थी और उन्होंने लखनऊ में रोड शो किया था। लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी  कांग्रेस की स्टार प्रचारक थी, लेकिन उसके बावजूद राज्य में कांग्रेस की सीटों में इजाफा नहीं हो सका। यहां तक कि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट अमेठी को भी हार गई थी।
     

  • undefined

    News8, Nov 2019, 5:42 PM

    करतारपुर कॉरिडोर के लिए भिखारी पाकिस्तान ने खेला गंदा खेल, फिर लिया अपना ही फैसला वापस

    असल में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान लगातार अपना रुख बदल रहा है। गुरुवार को ही उसने कहा था कि प्रत्येक तीर्थयात्री को उसके पासपोर्ट के आधार पर दर्शन करने की इजाजत दी जाएगी। जबकि पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए किसी पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News7, Nov 2019, 5:47 PM

    बाजवा को चुभने लगे हैं इमरान खान, सेना ने बदला पाक पीएम का बड़ा फैसला

    असल में पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर होते जा रहे हैं। इसके कई प्रमाण हैं। लेकिन आज जो पाकिस्तान की सेना ने फैसला किया है। उससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर हो रहे हैं और सेना ही बड़े फैसले कर रही है। इमरान खान केवल कठपुतली बनकर काम रहे हैं।

  • करतारपुर स्थित दरबार साहिब जाने के लिए श्रद्धालुओं से पैसे लेगा पाकिस्तान, होगी इतनी कमाई

    Lifestyle23, Oct 2019, 8:41 PM

    करतारपुर साहिब जाने के लिए पैसे लेगा पाकिस्तान

    पाकिस्तान में करतारपुर स्थित दरबार साहिब सिखों का एक बड़ा तीर्थस्थान है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने यहीं अंतिम सांस ली थी। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। करतारपुर आने वाले श्रद्धालुओं से पाकिस्तान को प्रति वर्ष 258 करोड़ भारतीय रुपए (लगभग 571 करोड़ पाकिस्तानी रुपए) कमाने की उम्मीद है।

    गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन के लिए  करतारपुर में रोज 5,000 तीर्थयात्रियों को जाने की अनुमति प्राप्त है। पाकिस्तान प्रति तीर्थयात्री 20 डॉलर सेवा शुल्क वसूलेगा, जिससे उसे हर रोज एक लाख डॉलर (70.95 लाख रुपए ) की कमाई होगी।

    तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क वसूलना पाकिस्तान के लिए विदेशी मुद्रा जुटाने का एक अन्य स्रोत होगा। पाकिस्तान अभी गंभीर वित्तीय संकट के दौर से गुजर रहा है। तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क की वसूली कर वह अपनी आय बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। 

    भारत ने करतारपुर गलियारे के जरिए तीर्थयात्रियों की यात्रा के लिए 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है, लेकिन भारत का कहना है कि वह तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क वसूलने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करे। 

    पिछले महीने भारत और पाकिस्तान ने 4 किलोमीटर के करतारपुर गलियारे के जरिए गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा मुक्त यात्रा पर सहमति जताई थी। तीर्थयात्रियों को करतारपुर साहिब जाने के लिए सिर्फ पासपोर्ट ले जाना होगा।

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन के लिए जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क के रूप में 20 डॉलर वसूल करने पर अड़े रहने के लिए पाकिस्तान की निंदा की है और इसे वापस लिए जाने की मांग की है। 

  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    News20, Oct 2019, 6:55 PM

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News17, Oct 2019, 6:52 PM

    वीर सावरकर पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से मनमोहन सिंह का भारतीय अर्थव्यवस्था पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वाराणसी में एक रैली में कहा कि अगर वीर सावरकर नहीं होते तो 1857 का स्वतंत्रता संग्राम इतिहास में दर्ज नहीं हो पाता

  • Foreign Ramlila artists who came to see Ram Lala in Ayodhya, sad to see God in the tent

    News22, Sep 2019, 9:09 PM

    अयोध्या पहुंचे विदेशी कलाकार तंबू में रामलला को देखकर हुए दुखी

    भारतीय मूल के कुछ विदेशी कलाकारों का दल रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आया। वहां पर फटे हुए तंबू में रामलला को विराजमान देखकर उनके दुख का पारावार नहीं रहा। उन्होंने यहां की सुविधाओं पर सवाल उठाया और दर्शन को सुगम बनाने की अपील की। उन्होंने अयोध्या में जल्दी ही भव्य राम मंदिर बनने की उम्मीद जाहिर की। 
     

  • undefined

    News25, Aug 2019, 8:05 AM

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।