दलित  

(Search results - 46)
  • undefined

    NewsAug 24, 2020, 8:12 AM IST

    क्या गांधी परिवार की कंट्रोलिंग के लिए सोनिया ने तैयार किया है प्लान बी, दलित को दी जा सकती है पार्टी की कमान

    असल में आज होने वाली कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति की बैठक आपसी खींचतान होने की आशंका है और पार्टी का एक धड़ा गांधी परिवार के बाहर के किसी नेता को पार्टी के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करना चाहता है।  वहीं एक धड़ा पार्टी में गांधी परिवार का नियंत्रण चाहता है।

  • <p>The police officer said that during questioning, Kumar confessed that he had raped the girl on Thursday night, then strangled her to death and dumped her body in the sugarcane field.</p>

    NewsAug 10, 2020, 8:19 AM IST

    राजस्थान के दौसा में मूक बधिर बालिका के साथ गैंगरेप, जनता पूछ रही है कहां है प्रियंका

    राज्य में जहां कांग्रेस सरकार बचाने में जुटी है वहीं राज्य में अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है और अब राज्य में दलित मूक बधिर बालिका के साथ गैंगरेप की घटना से हड़कंप मना हुआ है। इस घटना के 3 दिन बाद भी पीड़िता इस घटना को बोलकर नहीं बता पाई है।

  • undefined

    NewsFeb 29, 2020, 7:20 AM IST

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • Udit Raj

    NewsFeb 7, 2020, 2:33 PM IST

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कांग्रेस में वार, दलित और ब्राह्मण को लेकर विवाद शुरू

    असल में कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्विट किया कि  देश में दलितों की आबादी बाह्मणों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है तो राम मंदिर ट्रंस्ट में दलितों को हिस्सेदारी क्यों कम दी जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो  गया। कांग्रेस के बाह्मण नेताओं ने जमकर उदित राज्य की क्लास ली।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 7:55 AM IST

    नीतीश का मास्टर स्ट्रोक, चुनाव से पहले अति पिछड़ों के लिए खेला बड़ा दांव

    पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर नीतीश कुमार ने ये ऐलान किया है। इसके जरिए उन्होंने अति पिछले वर्ग को साधने की कोशिश की है। राज्य में अगले छह महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं  और इससे पहले नीतीश कुमार ने अति पिछड़े वर्ग के लिए राज्य का खजाना खोला है।

  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    NewsJan 23, 2020, 10:18 AM IST

    आजम खान को झटका, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

    योगी सरकार का मानना है कि पूर्व की सपा सरकार में अफसरों की मेहरबानी और नियमों को ताक पर रखकर जमीन दी गई थी। इन किसानों ने आरोप लगाया था कि प्रशासन और पुलिस ने दबाव डालकर जमीन की रजिस्ट्री जौहर विश्वविद्यालय के नाम करवाई थी। इस मामले में तत्कालीन सीओ सीट के खिलाफ भी किसानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    NewsDec 3, 2019, 12:40 PM IST

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • pilibhit murder

    NewsAug 26, 2019, 6:43 PM IST

    दलित से बेटी की शादी नहीं थी मंजूर, धोखे से बुलाकर बना दिया विधवा

    भारतीय समाज आज भी जाति पांति के कुचक्र में उलझा हुआ है। जिसके कारण एक दलित युवक की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका गुनाह था कि उसने जिस लड़की से शादी की थी वह ओबीसी समुदाय की थी। 
     

  • Mangal Pandey

    ViewsJul 19, 2019, 5:22 PM IST

    मंगल पांडे ने दलित साथी की पुकार पर छेड़ी थी आजादी की जंग, मौत के बाद भी डरते रहे अंग्रेज

    देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के पहले शहीद मंगल पांडेय का आज जन्मदिन है। सन् 1857 की क्रांति के इस महानायक की जिंदगी के कई किस्से आज भी समाज को प्रेरणा दे सकते हैं। मंगल पांडेय ने बेहद बहादुरी से विशाल अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग छेड़ी, लेकिन इसके लिए उन्हें उनके ही एक दलित साथी मातादीन ने प्रेरित किया था। जिसके बाद जो हुआ उससे अंग्रेजी हुकूमत थर्रा गई। मंगल पांडे ने जो बहादुरी दिखाई थी उसका असर उनकी मौत के 90 साल बाद 1947 में आजादी के समय भी दिखाई दिया। 
     

  • sushil kumar shinde

    NewsJun 30, 2019, 5:06 PM IST

    तो क्या महाराष्ट्र के इस दलित नेता पर गांधी परिवार लगाने वाला है दांव?

    कांग्रेस सूत्रों में लगातार गरम हुई चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के दलित नेता सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार ने शिंदे के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी शिंदे को यह दायित्व सौंपने की सिफारिश की है। 
     

  • undefined

    NewsJun 29, 2019, 9:25 AM IST

    यूपी में योगी सरकार का यह फैसला मायावती की राजनीति को कर सकता है तबाह

    उत्तर प्रदेश सरकार ने एक अहम फैसला करते हुए अनुसूचित जातियों की लिस्ट में 17 और जातियों को शामिल कर लिया है। यह जातियां पहले ओबीसी(अन्य पिछड़ा वर्ग) में शामिल थीं। योगी सरकार के इस फैसले से मायावती की दलित समुदाय आधारित राजनीति को बड़ा झटका लगने की आशंका है। 
     

  • Virendra kumar appointed protem speaker, known his simplicity

    NewsJun 11, 2019, 2:09 PM IST

    वीरेन्द्र कुमार बने प्रोटेम स्पीकर, पीएम मोदी ये खूबी देखकर लिया फैसला

    वीरेन्द्र कुमार को पार्टी में सरल और सादगी पसंद सांसद के तौर पर जाना जाता है। वह अकसर अपने आवास, रेलवे स्टेशन से ऑटो के जरिए ही जाते हैं। लिहाजा पार्टी ने उनकी सादगी और ईमानदारी को देखते हुए उन्हें 17वीं लोकसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर चुना गया है। हालांकि इस दौड़ में पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ सांसद भी थे।

  • Dalits are beaten by goons

    NewsMay 29, 2019, 6:57 PM IST

    गुंडों ने की दलितों की पिटाई, छप्पर में लगा दी आग

    यूपी के जौनपुर में गुंडों द्वारा लाइव पिटाई करने का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में लाठी-डंडों से लैस दर्जनों की संख्या में गुंडे कुछ लोगों को दौड़ा-कर मारते पीटने नज़र आ रहे है। इतना ही नही दबंगों पर छप्पर में आग लगाने का भी आरोप लगा है।

  • sava

    ViewsMay 28, 2019, 7:56 PM IST

    वीर सावरकर के रास्ते पर चलते तो जातिमुक्त होता भारत

    महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। वह जितने बड़े राष्ट्रवादी थे उतने ही महान समाज सुधारक भी। उन्होंने हिंदू समाज के विघटन के कारण जाति व्यवस्था को बहुत पहले ही पहचान लिया था। यदि सावरकर की नीतियों पर देश चलता तो आज छूत-अछूत, जाति पांति की गुलामी से हिंदू समाज मुक्त रहता। 

  • attack

    NewsMay 28, 2019, 4:24 PM IST

    दलित दूल्हे की बारात

    यूपी के जौनपुर में दलित दूल्हे की बारात जाते समय रास्ते मे कार रोककर दबंगों ने दूल्हे की कार पर हमला बोल दिया, मारपीट में दूल्हा लहूलुहान हो गया, कार में दूल्हे के साथ बारात जा रहे अन्य लोग भी घायल हो गए। दबंगों ने 3 वर्षीय मासूम को भी नही बक्सा, मासूम की आंख के पास भी चोट आई है। घटना के बाद पुलिस की मौजूदगी में देररात शादी की रश्म अदा कराई गई।