दाल  

(Search results - 10)
  • undefined

    NewsNov 4, 2020, 10:10 PM IST

    दालों की कीमत में आई 20 फीसदी तक की गिरावट, आम आदमी को मिली बड़ी राहत

    जानकारी के मुताबिक अक्टूबर के महीने में मंहगाई तेज हो हो गई थी और दालों कीं कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा था। लेकिन अब दालों की कीमत में गिरावट देखी जा रही है।

  • undefined

    NewsOct 14, 2020, 9:12 PM IST

    राहत: महंगी दालों से मिलेगी निजात, सस्ती होंगी दालों की कीमत

    असल में महंगाई दर में इजाफा हुआ है और देश में खाद्य उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में फिलहाल दालों की कीमतों में तेजी आई है। लिहाजा केन्द्र सरकार ने दाल का इंपोर्ट बढ़ाने का फैसला किया है।

  • undefined

    NewsApr 6, 2020, 1:45 PM IST

    बेशर्म तब्लीगी जमाती, कहीं घूम रहे हैं नंगे तो कहीं मांग रहे हैं चिकन बिरयानी

    उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के सभी राज्यों में तब्लीगी जमात के लोगों के कारण तेजी से कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रह रहा है। जिसके कारण देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चार से पार हो गई है। तमिलनाडू हो या फिर केरल या महाराष्ट्र में सभी राज्यों में कोरोना का संक्रमण तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार इन लोगों को लेकर सख्त है।

  • undefined

    NewsJan 11, 2020, 2:34 PM IST

    एनपीआर के तहत सरकार यह भी जानना चाहती है कि आप दाल खाते हैं या नहीं?

    विपक्ष सहित पश्चिम बंगाल और केरल जैसे राज्यों में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) पर जताए गए विरोध के बाद अब सरकार ने एक और पूर्व जनगणना स्कीम को अधिसूचित किया है जिसमें अनाज के उपयोग सहित घरेलू खपत का लेखा-जोखा रखा जाएगा। इस स्कीम के तहत देश की जनता के राशन और जरूरी चीजों के उपयोग की लिस्ट तैयार होगी।

  • Inflation in high in Pakistan even in holy ramadan, food item price going up

    NewsDec 25, 2019, 10:47 PM IST

    नियाजी की सरकार में पाकिस्तानी बेहाल, दाल रोटी के लिए पड़े लाले

    पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है। पाकिस्तानी अर्थशास्त्री भी मानते हैं कि इमरान खान की सरकार के दौरान देश के हालत खराब हो रहे हैं। देश में महंगाई से लेकर बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। वहीं पाकिस्तान के पीएम जनता का ध्यान इन मुद्दों हटाने के लिए भारत का विरोध कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsOct 4, 2019, 8:08 AM IST

    प्याज, टमाटर के बाद अब दाल बिगाड़ेगी रसोई का बजट

    बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार बारिश दालों के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। क्योंकिं दलहन उत्पादक राज्यों में बारिश के कारण फसलों पर असर पड़ा है। बारिश के कारण ही मध्यप्रदेश में उड़द की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिसके कारण कीमतों  में इजाफा होगा। वहीं बारिश के कारण दलहन की बुवाई भी कम हुई है। बारिश के कारण ही देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान उड़द के दाम में 450-850 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। 

  • chidambaram

    NewsSep 5, 2019, 7:28 PM IST

    ना-ना करते चिदंबरम तिहाड़ जा पहुंचे, लकड़ी के तख्त में गुजरेगी रात और खाने को मिलेंगी दाल रोटी

    असल में अभी तक चिदंबरम सीबीआई के गेस्ट हाउस में हिरासत में रह रहे थे। यहां पर उन्हें सभी तरह की सुविधाएं मिल रही थी। लेकिन अब चिदंबरम को तिहाड़ में रहना पड़ेगा। हालांकि चिदंबरम के वकील भी उनकी उम्र का हवाला देकर उन्हें जेल नहीं भेजे जाने की गुजारिश कर रहे थे। 

  • Rajasthan Police has filed chargesheet against late Pehlu Khan for cow smuggling in Alwar

    NewsJun 29, 2019, 2:01 PM IST

    राजस्थान सरकार का कारनामा: गौ तस्करी में मारे गए पहलू खान के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट


    दो साल पहले राजस्थान के अलवर में भीड़ ने दो गो तस्करों को पकड़ा था। भीड़ ने इन गो तस्करों को काफी पीटा था और इसके बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गयी। इसके बाद ये मामला काफी सुर्खियों में आया था। सोशल मीडिया में राजस्थान और केन्द्र सरकार के खिलाफ माहौल बनाया गया था। पहलू खान अलवर और उसके आसपास के इलाकों में गायों को पकड़कर गौ तस्करी करता था। 

  • Narendra Modi

    NewsMay 29, 2019, 3:11 PM IST

    राष्ट्रपति भवन में जश्न की तैयारियां तेज: 48 घंटे पहले ही हांडी में चढ़ गई ‘दाल रायसीना’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी 30 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। लेकिन इसके दो दिन पहले से ही जश्न की तैयारियां शुरु हो गई हैं। दावत के  लिए आने वाले 6 हजार मेहमानों के लिए खाने पीने का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए राष्ट्रपति भवन की खास ‘दाल रायसीना’ को 48 घंटे पहले ही आंच पर चढ़ा दिया गया है। क्योंकि इसे पकने में इतना ही वक्त लगता है।  
     

  • kerla

    NewsSep 22, 2018, 11:19 AM IST

    नन से रेप के आरोपी बिशप को नहीं मिली बेल, 24 सितंबर पुलिस हिरासत में

    नन से बार-बार बलात्कार करने करने के आरोप में गिरफ्तार चर्च के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उसे सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।