दिग्गी  

(Search results - 24)
  • undefined

    NewsJul 22, 2020, 8:26 PM IST

    जब राज्यसभा में आमने-सामने आए धुरविरोधी 'महाराज' और 'दिग्गी राजा'

    सिंधिया ने आज पहली बार राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली। हालांकि इस बार शपथ ग्रहण सभापति के कक्ष में संचालित किया गया। इस दौरान सिंधिया का सामना उनके कांग्रेस के पुराने साथी और प्रतिद्वंदी कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से हुआ। 

  • <p>kamal nath</p>

    NewsJun 26, 2020, 7:19 PM IST

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • undefined

    NewsJun 20, 2020, 12:15 PM IST

    दिग्गी राजा का खेल, कांग्रेस को मिले दो अतिरिक्त वोट, भाजपा में हलचल

    राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को दो अतिरिक्त वोट ज्यादा मिले। राज्य में कांग्रेस के 92 विधायक हैं और दिग्विजय सिंह को 57 मत जबकि फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले। इस आधार पर कांग्रेस के खाते में 93 मत आए। वहीं कांग्रेस को एक और मत मिला, जिसे भाजपा ने निरस्त करा दिया था।

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    NewsJun 4, 2020, 11:29 AM IST

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    NewsMar 6, 2020, 12:35 PM IST

    एमपी में सफल होगा भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या दिग्गी बनेंगे कमलनाथ के संकटमोटक

    राज्य में चर्चा है कि कांग्रेस के कई विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। जबकि इससे पहले सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग इस्तीफा दे चुके हैं। लिहाजा राज्य सरकार पर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि  इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विधायकों की नाराजगी को खत्म करने के लिए विधानसभा सत्र के बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की बात कही है। ताकि नाराज विधायकों को मनाया जा सके। 

  • undefined

    NewsMar 6, 2020, 5:52 AM IST

    दिग्गी राजा का खुलासा, ये पांच भाजपा के नेता चला रहे हैं ऑपरेशन लोटस

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में चल रहे सियासी उठापटक के लिए भाजपा के पांच नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को पैसे का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पांच भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे राज्य में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • Kamalnath withdraw Security from rss Headquarter, Digvijay Singh Request To CM to Restore it

    NewsFeb 18, 2020, 6:36 AM IST

    तो क्या दिग्गी राजा और कमलनाथ खत्म कर देंगे सिंधिया का सियासी कैरियर

    राज्य में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इसमें एक सीट पर दिग्विजय सिंह दावेदार हैं तो एक सीट पर सिंधिया अपनी दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि एक सीट भाजपा के खाते में जाएगी। वहीं कांग्रेस के खाते के दो सीटों में दावेदार ज्यादा है। अब तो एक सीट के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी बड़ा दावेदार माना जा रहा है।  इसके जरिए कमलनाथ समर्थक सिंधिया को मात देना चाहते हैं।

  • undefined

    NewsJan 27, 2020, 8:18 AM IST

    सामी को पद्मश्री लेकर कांग्रेस और दिग्गी राजा आमने-सामने

    दिग्विजय  सिंह ने अदनान सामी को पद्मश्री देने पर सरकार की तारीफ की है। आमतौर पर केन्द्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले दिग्गी राजा ने कहा कि जब सरकार पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकती है तो नागरिकता कानून के तहत उन्हें नागरिकता देने में क्या दिक्कत है।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 7:57 AM IST

    शाहीन बाग पहुंचे दिग्गी राजा, भाषण न देने पर उठे सवाल

    हालांकि दिग्गी राजा से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता शाहीन बाग जा चुके हैं और उन्होंने वहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली और कहा कि केंद्र सरकार विभाजनकारी नीतियों अपना रही है। वहीं मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह पहुंचे। लेकिन वह इस बार अपने तीखे भाषणों से बचते नजर आए।

  • undefined

    NewsNov 24, 2019, 9:56 AM IST

    महाराष्ट्र के दंगल में कूदे दिग्गी राजा, जानें क्यों पार्टी में टूट पर शरद पवार और सुप्रिया को दी बधाई

    असल में अब महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। शनिवार की सुबह भाजपा ने एनसीपी के बागी गुट अजित पवार गुट के साथ राज्यपाल के शपथ दिलाने के बाद राज्य की बागडोर संभाल ली थी। राज्यपाल ने देवेन्द्र फडणवीस को सीएम और अजित पवार को डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई थी। जिसके बाद देर रात तक बागी एनसीपी विधायक शरद पवार के खेमे में लौट आए थे। वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के खिलाफ याचिका दाखिल कर दी थी। 

  • undefined

    NewsSep 18, 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • undefined

    NewsSep 1, 2019, 7:00 PM IST

    तीन राज्यों में चुनाव से पहले बाहर निकले कांग्रेस के बयानवीर ‘दिग्गी राजा’, संघ पर दिए बयान पर असहज हुआ पार्टी नेतृत्व

    दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं और अकसर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। दिग्विजय सिंह का ये बयान जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी को असहज करने वाला है। क्योंकि पार्टी पहले ही राहुल गांधी के कश्मीर वाले बयान पर घिरी हुई है और अब कांग्रेस नेता का ये बयान भले ही मुस्लिमों को खुश करने वाला हो लेकिन इससे बहुसंख्यक वर्ग नाराज हो रहा है।

  • The big decision taken by Sadhvi Pragya, defeating Digvijay singh from bhopal

    NewsMay 29, 2019, 9:04 AM IST

    दिग्गी राजा को हरा कर अब साध्वी प्रज्ञा ने लिया ये 'प्रण'

    लोकसभा चुनाव के दौरान सबकी नजर भोपाल सीट पर लगी थी। यहां पर साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को करारी शिकस्त दी। इस सीट का प्रभाव मध्य प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर पड़ा।

  • Digi Raja himself, immersed himself and took Baba too

    NewsMay 25, 2019, 11:33 AM IST

    खुद तो डूबे और बाबा को भी ले डूबे ‘दिग्गी राजा’

    दिग्गी राजा के लिए निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद बाबा ने 5 कुंतल मिर्च से हवन किया। ताकि उन्हें चुनाव में जीत मिल सके। वहीं उन्होंने दावा किया था कि अगर दिग्गी राजा चुनाव हारते हैं तो वह जल समाधि ले लेंगे। फिलहाल मिर्ची बाबा गायब हैं।

  • Who will be from BJP fight against Digvijay singh in Bhopal seat

    NewsMay 12, 2019, 12:29 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा के सामने दिग्विजय सिंह ने आजमाए तंत्र-मंत्र, टोने-टोटके के हथियार

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कठिन मुकाबले में फंस गए हैं। बीजेपी ने वहां से साध्वी प्रज्ञा को उतार दिया है। जिन्होंने दिग्गी राजा को इतनी कड़ी टक्कर दी है कि वह तंत्र मंत्र, टोने टोटके का सहारा लेने लगे हैं।