दिवस  

(Search results - 194)
  • rafeal

    NewsOct 8, 2020, 10:41 AM IST

    जानें क्या है भारतीय वायु सेना का इतिहास, जानें इस बार है क्या खास

    आज गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स पर इंडियन एयरफोर्स अपना 88 वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित कर रहा है। इस बार भी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले स्थित हिंडन बेस पर इस स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस बार एयरफोर्स के बेड़े में राफेल को भी शामिल किया गया है।

  • road to victory in 2019 loksabha through awadh parliamentary seats

    NewsAug 20, 2020, 8:08 AM IST

    आज से शुरू होगा यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र, विपक्षी दल करेंगे सवालों की बारिश

    राज्य सरकार का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य सरकार के उस अनुरोध पर सहमति दे दी। जिसके तहत राज्य सरकार ने कहा था कि जो विधायक बीमार हैं या फिर जिनकी उम्र 65 साल  से ज्यादा है उन्हें वर्चुअल भागीदारी से ही उन्हें उपस्थित मान लिया जाए।

  • undefined

    NewsAug 15, 2020, 3:33 PM IST

    पश्चिम बंगाल में तिरंगा फहराने पर टीएमसी समर्थकों ने की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

    राज्य में सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं और पिछले दिनों भाजपा विधायक की भी हत्या राज्य में हुई था और इसके लिए राज्य की सत्ताधारी टीएमसी को दोषी बताया गया था। वहीं आज एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या तिरंगा फहराने के लिए कर दी गई। 

  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    NewsAug 15, 2020, 8:18 AM IST

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • <p>pm modi</p>

    NewsAug 15, 2020, 7:58 AM IST

    लाल किले की प्राचीर से आज सातवीं बार देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    देश में आज आजादी का पर्व है और पूरा देश हर्सोउल्लास में डूबा हुआ है। कोरोना संकट को देखते हुए इस पार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में ज्यादा लोग हिस्सा नहीं लेंगे और कोरोना के लिए जारी सभी नियमों को पालन किया जा जाएगा। वहीं  प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर पर जायेंगे जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख उनका स्वागत करेंगे और यहां से वह ध्वजारोहण के लिए प्रस्थान करेंगे।

  • undefined

    NewsJul 26, 2020, 6:20 PM IST

    करगिल दिवस: फ्रांस ने इस खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि, भारत के दुश्मनों को भी दिया ये कड़ा संदेश

    करगिल दिवस पर फ्रांस ने खास अंदाज में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी। फ्रांस ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं। भारत के वीर जवानों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। तभी से हर साल 26 जुलाई करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

  • undefined

    NewsJul 26, 2020, 1:52 PM IST

    कांग्रेस सरकार ने नहीं मनाया विजय दिवस, सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों से मिला शहीदों को सम्मान

     क्या आपको इस बात की जानकारी है कि देश में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने दस साल तक देश के वीर शहीदों की याद में करगिल विजय दिवस नहीं मनाया था। लेकिन सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों के बाद कांग्रेस सरकार देश में विजय दिवस मनाने के लिए राजी हुई और देश के शहीदों की याद में इस दिन को मनाया जाने लगा।

  • <p>kargil</p>

    NewsJul 26, 2020, 1:06 PM IST

    करगिल विजय दिवस: पांच वीर सपूतों ने कर दिया था पाक सेना को घुटने को मजबूर, दुश्मनों ने दिया था शेरशाह नाम

     आज पूरा देश भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1999 के कारगिल युद्ध की 21 वीं सालगिरह मना रहा है। असल में 3 मई 1999 से लेकर 26 जुलाई तक भारत और पाकिस्तान के बीच करगिल में युद्ध चला था। जिसमें भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठियों और रेंजर्स को ढेर कर दिया। 

  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 4:25 PM IST

    ग्राम पंचायत दिवस पर पीएम मोदी ने गांव को दिया ये तोहफा

    कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन के तहत देश के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देशभर के सरपंचों से बात की. पीएम मोदी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर देश के सरपंचों को बधाई दी।

  • undefined

    NationApr 7, 2020, 9:16 PM IST

    विश्व स्वास्थ्य दिवस: बिना रुके कोरोना से हमारा इलाज कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को नमन

    7 अप्रैल 2020 को विश्व स्वास्थ्य दिवस 'वैश्विक स्वास्थ्य जागृति दिवस' है। इस समय कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की जो स्थिति है, उसमें डॉक्टर, नर्सों व प्रत्येक स्वास्थ्य कर्मचारी दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। COVID-19 से मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता सबसे आगे हैं जिसका हमें सम्मान करना चाहिए। साथ ही मिलकर जागरूकता के साथ इस संक्रमण को मिटाना चाहिए।

  • undefined

    NationMar 23, 2020, 6:08 PM IST

    शहीद दिवस: जब देश के इन बेटों ने अपना सब कुछ आजादी के लिए न्योछावर कर दिया

    आज हमारा पूरा देश कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. लेकिन आज 23 मार्च है, भारत के इतिहास में एक ऐसा दिन जब इसके तीन बहादुर बेटे हंसते हंसते देश की आज़ादी के लिए फांसी पर झूल गए थे. आईए आज शहीद दिवस के मौके पर याद करते हैं उन तीनों के बलिदान की कहानी.

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 7:37 PM IST

    निर्भया के दोषियों के वकील ने कहा कुछ ऐसा कि शर्मसार हुई मानवता

    आखिरकार वही हुआ, जिसकी उम्मीद पूरे देश को थी। निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर झुलाने की राह में अड़ंगा डालने का आखिरी प्रयास भी असफल रहा। इस पर खुशी जताते हुए निर्भया की मां ने कहा कि आज का सूरज देश की बच्चियों के नाम, निर्भया के नाम है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हम निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगे।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:33 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चली उद्धव ठाकरे सरकार

    हालांकि राज्य सरकार का ये फैसले कुछ आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होगा। वहीं राज्य सरकार का ये फैसले 29 फरवरी से लागू होगा।  वहीं राज्य सरकार ने पुलिस और फायर ब्रिगेड, सरकारी कॉलेजों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों, स्वच्छता श्रमिकों जैसी आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाले कार्यालयों पर इस नए नियम को लागू नहीं किया है।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 8:01 AM IST

    आज से दो दिनों की बैंक हड़ताल, हो सकता नकदी संकट

    कर्मचारियों की यूनियनों ने 20 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी की मांग की है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों की हड़ताल का असर बैंकों के काम के साथ ही एटीएम पर पड़ सकता है। लिहाजा अगर आपने कैश नहीं निकाला है तो कैश निकालकर रख लें। क्योंकि दो दिन की हड़ताल के बाद तीसरे दिन में रविवार पड़ रहा है। जिसके कारण बैंकों में अवकाश होगा। लिहाजा जनता को अगले तीन दिन नकदी संकट से रूबर होना पड़  सकता है।

  • Kerala

    NewsJan 27, 2020, 6:32 AM IST

    केरल की मस्जिदों में आजादी के बाद पहली बार लहराया तिरंगा

    केरल की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक तिरुवनंतपुरम के पलयम जुमा मस्जिद में काफी दिनों से गणतंत्र दिवस की तैयारी की जा रही थी। क्योंकि पहली बार केरल की मस्जिदों में तिरंगा फहराने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर मस्जिदों में तिरंगा फहराया गया है।  कई मस्जिदों के परिसरों को केसरिया, सफेद और हरे रंग से सजाया गया था।