दूसरी  

(Search results - 162)
  • undefined

    NewsAug 24, 2020, 4:17 PM IST

    कांग्रेस में दो फाड़, एक तरफ बागी तो दूसरी तरफ गांधी परिवार

    हालांकि ये पहले से ही माना जा रहा था कि कांगेस कार्यसमित‍ि की बैठक आज कुरूक्षेत्र में तब्दील होगी। क्योंकि पार्टी के भीतर दो फाड़ हो गए हैं और बागी गुट पार्टी के भीतर लोकतंत्र स्थापित करने की मांग कर रहा है। वहीं गांधी परिवार का वफादार गुट गांधी परिवार से किसी को अध्यक्ष की कमान सौंपने का पक्षधर है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>राज्य में कोरोना का हाल</strong><br />
राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 14 हजार 541 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक 583 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां मुंबई में 9310, पुणे में 2018, थाणे में 1238 कोरोना मरीज हैं। वहीं, मुंबई में अब तक 361 लोगों की मौत हुई है। जबकि पुणे में 113 लोगों ने दम तोड़ा है। हालांकि राहत की बात है कि राज्य में अब तक 2465 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।&nbsp;</p>

    NewsAug 15, 2020, 12:53 PM IST

    बिहार में एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ बाढ़ का कहर, राज्य में 94 हजार पहुंची संक्रमितों की संख्या

    बिहार में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और राज्य में अब तक राज्य में 94 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 484 के करीब पहुंच गई है। जबकि राज्य में कोरोना के साथ ही बाढ़ का कहर जारी है।

  • undefined

    NewsJul 19, 2020, 6:56 PM IST

    कोरोना संक्रमितों ने यूपी में तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 2250 नए केस दर्ज

    राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य मेंकोरोना वायरस संक्रमण के 2250 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इसके साथ राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 49247 हो गई है। 

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 6:26 AM IST

    महाराष्ट्र सरकार में चल रही खटपट, चार दिनों में दूसरी बार ठाकरे से मिले पवार

    राज्य में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। लेकिन राज्य में सीएम ठाकरे कांग्रेस की तुलना में एनसीपी को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हालांकि इस बात को लेकर कांग्रेस कई बार सवाल उठा चुकी हैं।

  • undefined

    NewsJun 16, 2020, 9:13 AM IST

    राजस्थान में कम नहीं हो रही हैं कांग्रेस की मुश्किलें, पार्टी विधायक ने ही उठाए घेराबंदी पर सवाल

    भारत सिंह पार्टी के वरिष्ठ विधायक हैं और उन्होंने पार्टी पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांड़े को चिट्ठी लिखकर राज्य में कांग्रेस विधायकों को एकजुट करने की लिए की गई घेराबंदी पर  सवाल उठाए हैं। 

  • <p>uddhav</p>

    NewsJun 13, 2020, 7:24 PM IST

    महाराष्ट्र सरकार में फिर शुरू हुई सास बहू और साजिश, फिर लगेगा उद्धव दरबार

    पिछले दिनों ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी साफ कह चुके हैं कि राज्य में कांग्रेस निर्णायक भूमिका में नहीं बल्कि वह सिर्फ सरकार को सहयोगी कर रही है।  जिसके बाद राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को कई बार सफाई देनी पड़ी। यही नहीं पिछले सात महीने में सरकार कई बार सहयोगी दलों के बयानों से असहज हो चुकी है। 

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    NewsJun 8, 2020, 8:50 AM IST

    कहीं इसलिए तो सीमा पर विवाद पैदा नहीं कर रहा है ड्रैगन

    दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच बातचीत हो चुकी है और भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं छूकेगा। वहीं चीन लगातार साजिश कर रहा है एक तरफ वह बातचीत कर रहा है और दूसरी तरफ अपने सरकारी मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ उगल रहा है। लिहाजा माना जा रहा कि चीन पर विवाद पैदा करने के पीछे चीन की मंशा कुछ और ही है। 

  • undefined

    NewsMay 14, 2020, 11:36 AM IST

    मध्य प्रदेश में ट्रक की टक्कर से 8 मजदूरों की मौत, यूपी में छह मजदूरों को बस ने रौंदा

    यूपी के मुज्जफरनगर जिले में एक बस ने पंजाब से आ रहे प्रवासी मजदूरों को रौंद दिया।  जिसमें मौके पर ही छह  मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहे है। इस बात की पुष्टि मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने की और उन्होंने बताया कि ये सभी पंजाब में मजदूर के रूप में काम कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण अपने मूल  स्थानों की तरफ जा रहे थे।

  • <p><br />
লকডাউনে 'ভরসা' গণেশ, পুলিশকর্মীদের চা খাইয়ে তৃপ্তি পান রায়গঞ্জের যুবক</p>

    NewsApr 27, 2020, 8:07 AM IST

    दिल्ली में संक्रमित की संख्या 3 हजार के करीब, एक ही दिन में सामने आए 293 नए मामले

    दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 293 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2918 तक पहुंच गई है। राज्य में 13 अप्रैल को सबसे ज्यादा 356 नये मामले सामने आए थे। महज एक दिन में इतने ज्यादा मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अपनी रणनीति को बदलने की योजना बना रहा है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsApr 26, 2020, 6:44 PM IST

    क्या पाकिस्तान शुरू हो गई हैं 'नियाजी' की उल्टी गिनती, तख्तापटल की अटकलें तेज

    पाकिस्तान की मीडिया और रक्षा विशेषज्ञ मान रहे हैं पाकिस्तान में कभी  भी तख्तापटल हो सकती है। क्योंकि इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच दूरी बढ़ती जा रही है।  वहीं पाकिस्तान में ये कहा जाने लगा है कि इमरान खान अब सत्ता नहीं चला सकते हैं और सेना ने अपने हाथ पीछे खिंच लिए हैं। असल में इमरान खान पर आरोप है कि वह कोरोना संकट से निपटने में विफल रहे हैं।

  • sakshi chopra

    HollywoodApr 16, 2020, 7:15 PM IST

    लॉकडाउन में टीवी पर चल रहा दादा का रामायण, सोशल मीडिया में हॉट फोटोज को पोस्ट कर रही पोती

    देश में कोरोना के कहर के बीच चल रहे लॉकडाउन के बीच टीवी लोग एक बार कई साल पुराने रामायण को देख रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं।  लेकिन दूसरी तरफ दूरदर्शन में प्रसिद्ध रामायण के निर्माता-निर्देशक रामानंद सागर की पोती साक्षी चोपड़ा सोशल मीडिया  में सुर्खियां बनी हुई हैं। साक्षी सोशल मीडिया में अपनी हॉट फोटोज को पोस्ट कर रही है।
  • undefined

    NationApr 2, 2020, 8:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।

  • hooda

    NewsMar 13, 2020, 7:33 AM IST

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • বিজেপির সর্বভারতীয় সভাপতি পদে রদবদল

    NewsMar 9, 2020, 7:36 AM IST

    राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा की नजर, रणनीति बनाने में जुटी

    भारतीय जनता पार्टी झारखंड से खाली हो रही दो सीटों में से एक सीट से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है। हालांकि भाजपा के पास जरूरी आंकड़ा नहीं है। राज्य में भाजपा के 26 विधायक हैं वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए जरूरी आंकड़ा 28 विधायकों का है। 

  • undefined

    NewsMar 6, 2020, 6:07 AM IST

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।