देवी देवता  

(Search results - 7)
  • undefined

    NewsAug 13, 2020, 2:25 PM IST

    कभी पी चिदंबरम पर फेंका था जूता, आप ने देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए किया पार्टी से सस्पेंड

    असल में जरनैल सिंह को 11 अगस्त को ही पार्टी से बाहर करने का फैसला किया गया था। पार्टी की पीएसी में इस बारे में फैसला किया गया था। दिल्ली के तिलक नगर विधायक और पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट इस बारे में जानकारी दी है। 

  • শাস্ত্র মতে, সকালে ও সন্ধ্যায় দুবেলা ঠাকুর দেওয়ার সময় তুলসী গাছে জল দিয়ে পুজো করলে দেবতার কৃপাদৃষ্টি পাওয়া সম্ভব হয়। এতে করে জীবনের বহু সমস্যা কাটিয়ে উঠতে পারবেন সহজেই।

    SpiritualityMay 16, 2020, 7:02 PM IST

    तुलसी की पूजा करने से घर में धन के साथ ही आती है शांति

    हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है। अधिकांश हिंदूओं के घरों में तुलसी का पौधा होता है, और लोग हर दिन स्नान करने के बाद इसकी पूजा करते हैं। तुलसी, जिसे वृंदा के नाम से भी जाना जाता है। तुलसी को भगवान विष्णु की पत्नी भी माना जाता है। इसलिए वह हमेशा विष्णु के विभिन्न अवतारों से संबंधित त्योहारों से शामिल होती है। कुछ मान्यताओं के अनुसार, तुलसी पृथ्वी पर देवी लक्ष्मी की अभिव्यक्ति हैं।

  • undefined

    NewsMay 16, 2019, 7:43 PM IST

    एमेजन पर बिक रही हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली चप्पलें, पायदान, टॉयलेट शीट

    ऐसा पहली बार नहीं है जब एमेजन की हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने के लिए आलोचना हो रही है। पहले हुए विरोध के बाद एमेजन ने इस तरह की सामग्री की बिक्री रोक दी थी लेकिन अब उसने एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म से ऐसा करना शुरू कर दिया है।

  • undefined

    NewsJan 22, 2019, 5:43 PM IST

    जानें क्या है शादी के कार्ड और राफेल विमान का कनेक्शन

    सूरत के युवराज पोखरना और साक्षी अग्रवाल ने विवाह के कार्ड पर देवी-देवताओं की जगह राफेल फाइटर जेट की फोटो व उससे जुड़ी जानकारियां छाप इस डील को देश के लिए बेहद जरूरी बताया।

  • undefined

    NewsNov 6, 2018, 4:08 PM IST

    मां लक्ष्मी की तरह धन-समृद्धि के लिए विदेश में होती है इनकी पूजा

    दीपावली के शुभ अवसर पर सभी मां लक्ष्मीजी की पूजा करते हैं ताकि उनके घर में धन व समृद्धि आए। लेकिन लक्ष्मीजी के इलावा कई ऐसे देवी-देवता है जो धन-समृद्धि के लिए दुनियाभर में पूजे जाते हैं।

  • jaunpur

    NewsSep 7, 2018, 2:26 PM IST

    धर्म परिवर्तन के लिए आजमाते थे ये हथकंडा, अदालत ने दिया कार्रवाई का आदेश

     ईसाई मिशनरियों का साहस इतना बढ़ गया है, कि वह कानून को भी ताक पर रखकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। यही नहीं धर्म परिवर्तन कराने के अलावा वह देवी देवताओं की मूर्तियां फेंक देने के लिए लोगों को उकसाते भी हैं।
     

  • Bengal arrest

    NewsAug 9, 2018, 8:17 PM IST

    'माय नेशन' की खबर का असरः हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का आरोपी गिरफ्तार

    बंगाल के संवेदनशील बशीरहाट में फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के आरोपी को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया। 48 घंटे तक सोती रही पुलिस 'माय नेशन' पर इस खबर को प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद हरकत में आई और आरोपी को धर दबोचा। उसे पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम शेख हासिल है। उसने न सिर्फ हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला पोस्ट किया बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।