देश  

(Search results - 1156)
  • News8, Oct 2019, 6:32 AM IST

    फिर पाकिस्तान 26/11 जैसे हमले की तैयारी में, आजमगढ़ मॉड्यूल पर कर रहा साजिश नापाक

    पाकिस्तान की बौखलाहट इसी बात से देखी जा सकती है कि जब से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है। वह भारत के खिलाफ सभी तरह के अभियान चला रहा है। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दुनिया के सामने बेनकाब हो चुका है। किसी भी देश ने उसकी मदद नहीं की है। 

  • imran khan speech in pakistan

    News7, Oct 2019, 7:54 AM IST

    टेरर फंडिंग पर पाकिस्तान ने नहीं लिया आतंकियों के खिलाफ एक्शन, खुद लिख रहा है बर्बादी की स्क्रिप्ट

    एपीजी ग्रुप की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकियों को आर्थिक मदद देनी नहीं रोकी है। असल में पाकिस्तान सरकार ने एफटीएफए को एक रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें उनसे 15 महीने पहले ये बताया था कि वह किस प्लान की तहत अपने देश में आतंकवादियों को रोकने के लिए एक्शन लेगा। लेकिन अब पाकिस्तान के चेहरा बेनकाब हो गया है।

  • News5, Oct 2019, 9:30 AM IST

    प्याज के आंसू रो रही है हसीना

    असल में भारत में प्याज की किल्लत को देखते हुए भारत सरकार पड़ोसी देशों को भेजे जाने प्याज का निर्यात बंद कर दिया था। जिसके बाद पड़ोसी देश खासतौर से बांग्लादेश और नेपाल में प्याज की किल्लत शुरू हो गई है। वहीं भारत में भी प्याज की किल्लत है। जिसके कारण बाजार में प्याज की कीमत 80 रुपये किलोग्राम तक चल रही है। हालांकि कुछ बाजारों में प्याज की कीमत 60 रुपये तक आ गई है।

  • News4, Oct 2019, 8:08 AM IST

    प्याज, टमाटर के बाद अब दाल बिगाड़ेगी रसोई का बजट

    बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार बारिश दालों के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। क्योंकिं दलहन उत्पादक राज्यों में बारिश के कारण फसलों पर असर पड़ा है। बारिश के कारण ही मध्यप्रदेश में उड़द की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिसके कारण कीमतों  में इजाफा होगा। वहीं बारिश के कारण दलहन की बुवाई भी कम हुई है। बारिश के कारण ही देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान उड़द के दाम में 450-850 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। 

  • News2, Oct 2019, 4:23 PM IST

    मानसून ने रूखसती के दिखाया रौद्र रूप, ली 1685 लोगों की जान

    जानकारी के मुताबिक इस साल अभी तक बारिश के कारण 14 राज्‍यों में 1685 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों लोग गायब हैं। बारिश के कारण हजारों घर टूट गए हैं। जिसके कारण आर्थिक नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस साल बारिश के कारण देश के 277 जिले जलमग्‍न हो गए। ऐसा पिछले 25 सालों में पहली बार हुआ है।

  • Pakistan PM Imran khan planning divorce to his third wife

    News2, Oct 2019, 12:36 PM IST

    तीन-तीन शादियां करने वाले इमरान खान बने नए जोड़ों के लिए "खलनायक", पीएम के कारण टूटे रहे हैं निकाह

    हालात ये हैं पाकिस्तान पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। अगर देखे तो वहां पर कमर्शियल गैस सिलेंडर पांच हजार रुपये की कीमत को पार कर चुका है जबकि घरेलू सिलेंडर 15 सौ रुपये से ज्यादा है। यही नहीं खाने पीने की वस्तुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 25 से 30 फीसदी का इजाफा हो चुका है। लिहाजा पाकिस्तान की जनता त्राही त्राही कर रही है। 

  • imran khan

    News27, Sep 2019, 9:24 AM IST

    दुनिया के सामने इमरान ही नहीं गिरे बल्कि गिर गई है पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी

    एशियन डेवलपमेंट बैंक पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक पाकिस्तान पिछले छह साल में सबसे ज्यादा कमजोर हुआ है और पिछले एक साल में और भी ज्यादा। पाकिस्तान के आर्थिक हालत नेपाल और भूटान से भी खराब हैं। बैंक का कहना है कि पाकिस्तान की जीडीपी 2019-20 में 2.8 फीसदी रहेगी। जो पिछले छह साल का सबसे कम स्तर है।

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    News25, Sep 2019, 8:50 AM IST

    बेइज्जत हो चुके इमरान ने यूएन में कश्मीर पर की रूदाली

    इमरान खान ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में पत्रकारों क सामने एक बार फिर अपना दुखड़ा रोया। असल में इमरान खान अपना वजूद बचाने के लिए कश्मीर का मुद्दा जिंदा रखना चाहते हैं। जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार लिए वह अपने देश में ही कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

  • अकसर अनुष्का विराट के साथ क्रिकेट दौरे पर जाती हैं।

    Bollywood23, Sep 2019, 6:45 PM IST

    बॉलीवुड की सबसे पावरफुल महिला हैं अनुष्का शर्मा

    बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा  के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब उनका नाम देश की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में आता है। उन्हें फॉर्चून इंडिया पत्रिका ने भारत की 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में गिना है- 
     

  • News22, Sep 2019, 6:30 PM IST

    ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा हमला हुआ तो बना देंगे ‘जंग का मैदान’

    पिछले दिनों सऊदी अरब के तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते और ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि रिश्ते पहले से ही खराब चल रहे थे। लेकिन इस हमले के बाद अमेरिका न ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए थे। हालांकि अमेरिका ईरान पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार किया है। 

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    News22, Sep 2019, 2:37 PM IST

    ये है पाकिस्तान की कंगाली का सबसे बड़ा सबूत, अमेरिका जाने के लिए सऊदी अरब से मांगा प्लेन

    पाकिस्तान कंगाली की राह पर है। वह कई देशों से आर्थिक मदद की गुहार लगा चुका है। लेकिन चीन और सऊदी अरब के अतिरिक्त किसी भी देश ने उसकी मदद नहीं की है। हालात इस स्तर तक पहुंच चुके हैं कि इमरान खान को कई देशों की यात्रा के लिए कमर्शियल प्लाइट का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। इमरान खान अपनी पत्नी बुशरा बीवी के साथ सऊदी अरब गए थे। जहां से उन्हें अमेरिका जाना था। लेकिन इमरान खान सरकार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपना सरकारी प्लेन ले जा सके। 

  • rekha

    Bollywood22, Sep 2019, 1:35 PM IST

    फिल्म अभिनेत्री रेखा की देखें ग्लैमरस फोटोज, जिनके आज भी हैं लाखों फैंस

    कभी बॉलीवुड की सबसे चर्चित और बिंदास एक्ट्रेस में शुमार रेखा के पूरे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में लाखों चाहने वाले हैं। रेखा का विवादों से भी लंबा नाता रहा है। खासतौर से शादियों को लेकर। रेखा का अमिताभ बच्चन से अफेयर भी पूरे फिल्म इंडस्ट्रीज में सबसे चर्चित अफेयर्स माना जाता है। रेखा ने अपने दौर के सभी अभिनेताओं के साथ सफल फिल्म दी हैं। रेखा को आज भी एवरग्रीन अभिनेत्री माना जाता है।

  • congress candidate

    News22, Sep 2019, 12:51 PM IST

    बदलेगा कांग्रेस के मुख्यालय का पता, संघ-भाजपा की छाया से बचने के लिए बदल दी गेट की दिशा

    सोनिया गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद दिसंबर कांग्रेस का दफ्तर 24 अकबर रोड से शिप्ट हो जाएगा। इसके लिए कांग्रेस ने 28 दिसंबर का दिन तय किया है। इसी दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस है और इसी दिन पार्टी ने नए कार्यालय में प्रवेश की तारीख तय की है। कांग्रेस के नए कार्यालय का नाम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर होगा और नए भवन का नाम 'इंदिरा भवन' रखा जाएगा। इसका उद्घाटन सोनिया गांधी करेंगी।