देश  

(Search results - 1069)
  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • lalu gadkari

    Nation25, Aug 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • News25, Aug 2019, 10:00 AM IST

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • janmashtami

    Spirituality24, Aug 2019, 11:29 PM IST

    जानिए वह पांच जगहें, जहां जन्माष्टमी पर रहती है जबरदस्त धूम

    भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी भारत में धार्मिक ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक आयोजन का भी मौका होता है। आईए आपको दिखाते हैं देश की वजह पांच जगहें जहां जन्माष्टमी के मौके पर सबसे शानदार जश्न मनाया जाता है। 

  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    News24, Aug 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • imran khan

    News24, Aug 2019, 8:40 AM IST

    इमरान खान का नया प्लान: कुत्तों को बेंच कर पाक होगा मालामाल, वाह रे पाकिस्तान

    पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एसेंबली में एक बिल पेश किया है, जिसके तहत पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलीपीन्स बेचने की बात कही गई है। भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। शुक्रवार को ही एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान का भिखारी होना तय माना जा रहा है। कुछ समय पहले पाकिस्तान ने गधों के जरिए राजस्व कमाने का प्लान बनाया था और उसने पाकिस्तान से चीन को गधे निर्यात करने की योजना बनाई थी।

  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Nation23, Aug 2019, 7:48 PM IST

    पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत: वित्त मंत्री

    दुनिया भर में चल रही आर्थिक मंदी का असर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा है। जिसकी वजह से देश में चिंता की स्थिति पैदा हो रही है। इसे देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अहम प्रेस कांफ्रेन्स की। जिसमें उन्होंने कई अहम ऐलान किए, जिससे देश को आर्थिक मोर्च पर सहूलियतें होंगी। 
     

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • rajiv gauba

    News22, Aug 2019, 8:25 AM IST

    राजीव गाबा बने कैबिनेट सचिव, पीएम ने लगाई मुहर

    मौजूदा कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा इस महीने की 30 तारीख को रिटायर हो जाएंगे। सिन्हा को केन्द्र सरकार ने दो बार सेवा विस्तार दिया है। पिछले दिनों ही उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था। लेकिन अब केन्द्र सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार फिर से नहीं दिया है।