धर्म  

(Search results - 165)
  • एक्ट्रेस हिंदुओं के सभी रीति-रिवाज को फॉलो करती रहती हैं और त्योहारों को भी पारंपरिक परिधान से ही मनाती हैं। इससे पहले उन्हें हाल ही में दुर्गा पूजा का त्यौहार बी बड़ी धूम-धाम से मनाता देखा गया था।

    Bollywood18, Oct 2019, 10:05 PM IST

    राखी, दुर्गा पूजा के बाद नुसरत जहां ने मनाया करवा चौथ, कट्टरपंथियों को तो मिर्च लगेगी ही

    बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने अपना पहला करवा चौथ मनाया। इससे पहले नुसरत राखी और दुर्गा पूजा का त्योहार मना चुकी है। करवा चौथ की तस्वीरें नुसरत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में पोस्ट की। जाहिर है नुसरत के करवा चौथ मनाने से कट्टरपंथी मुस्लिमों को मिर्च तो जरूर लगेगी। हालांकि नुसरत पहले ही साफ कर चुकी है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और ये उसका अधिकार है वह क्या करे।

  • इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में नुसरत ने लिखा- Happy Raksha bandhan...त्योहार मनाने की खुशी नुसरत के चेहरे पर देखी जा सकती है।

    News8, Oct 2019, 6:24 AM IST

    नुसरत जहां ने की दुर्गा पूजा, कट्टरपंथी मौलवी बोले धर्म बदल ले

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। हालांकि इससे पहले कई बार वह उनके बयानों की शिकार हो चुकी है। लेकिन इस बार कट्टरपंथी मुस्लिम मौलवियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपना धर्म बदल लेना चाहिए। क्योंकि नवरात्र के मौके पर नुसरत ने दुर्गा पूजा में शिरकत की और पूजा भी की। 

  • Unhappy over the arrest of father's killers, a Sikh woman shaved her hairs

    News16, Sep 2019, 11:05 PM IST

    पिता के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एक बेटी की भीष्म प्रतिज्ञा

    उत्तर प्रदेश के झांसी में एक महिला ने अनोखा प्रण लिया है। सिख धर्म की इस महिला ने संकल्प लिया है कि जब तक उसके पिता के हत्यारे जेल नहीं पहुंच जाते तब तक वह केश धारण नहीं करेगी और अपना मुंडन कराते रहेगी। 
     

  • Nation12, Sep 2019, 2:42 PM IST

    आसूमल तांगेवाले से आसाराम बापू तक का सफर, देखिए आज के डीप डाईव में

    फिलहाल जेल में बंद फर्जी संन्यासी आसाराम बापू को कभी अजमेर के लोग आसूमल तांगेवाले के नाम से जानते थे। उसे 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वह लोगों को धर्म के बारे में उपदेश देता था लेकिन खुद बुरी तरह पाप कर्मों में डूबा हुआ था। 

  • Zaira Wasim

    News9, Sep 2019, 3:37 PM IST

    क्या फिर धर्म की राह से भटक रही है जायरा वसीम

    आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से सबके दिलों पर छाने वाली जायरा वसीम ने चार महीनें फिल्म इंडस्‍ट्री को अलविदा कह दिया था। इसके लिए जायरा ने तर्क दिए थे कि वह इस्लाम से भटक गई है और अब इस्लाम की राह पर चलना चाहती है। 

  • kalyan singh

    News9, Sep 2019, 11:16 AM IST

    आज कमल के होंगे कल्याण, पांच साल बाद फिर होंगे भाजपा में शामिल

    कल्याण सिंह आज राज्यपाल के पद से मुक्त हो जाएंगे। क्योंकि राजस्थान में केन्द्र सरकार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को राज्यपाल नियुक्त किया है। लिहाजा आज कल्याण सिंह का राज्यपाल के लिए अंतिम दिन है। वह राजभवन में अपना दायित्व कलराम मिश्रा को सौंपने के बाद सीधे लखनऊ पहुंचेगे। वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि इससे पहले वह अपने पौत्र संदीप सिंह के माल एवेन्यू स्थित आवास पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं  और समर्थकों को संबोधित करेंगे।

  • News5, Sep 2019, 8:07 PM IST

    ज़ाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ने से चिदंबरम को जमानत न मिलने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारत का भगोड़ा और विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ गई हैं

  • PM Modi's meeting with Mahathir Mohammed in Russia,Zakir Naik can be extradited to India anytime

    News5, Sep 2019, 1:20 PM IST

    रूस में पीएम मोदी की महातिर मोहम्मद से हुई मुलाकात और उधर बढ़ गई भगोड़े जाकिर नाइक की धड़कनें

    असल में अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले कट्टरपंथी मुस्लिम धर्म गुरू जाहिर नाइक को भारत वापस लाने के लिए मलेशिया की सरकार पर पर भारत दबाव बना रहा है। लेकिन अभी तक मलेशिया की सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि पिछले दिनों मलेशिया के पीएम ने साफ कहा था कि अगर नाइक के बयान उनकी देश की अखंडता को प्रभावित करते हैं तो वह उसने कहीं और जगह जाने को कहेंगे।

  • News3, Sep 2019, 12:31 PM IST

    तनाव में है यूपी पुलिस के अफसर और जवान, एएसआई ने की खुदकुशी

    जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग के मिनिस्ट्रियल स्टॉफ में तैनात एएसआई धर्मेंद्र कुमार लखनऊ के सहारा एस्टेट में अपने साढ़ू के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिवारावालों का कहा है कि धर्मेन्द्र भदोही से सीतापुर पीएसी में ट्रांसफर होने के कारण तनाव में और अपना तबादला रूकवाने के लिए वह लखनऊ में अफसरों का चक्कर काट रहा था। लेकिन अफसरों ने उसकी एक नहीं सुनी।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News2, Sep 2019, 9:48 AM IST

    पाक में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन पर सरबजीत की बहन ने पूछा कहां है बाजवा के दोस्त सिद्धू

    फिलहाल कश्मीर के मामले में दुनिया भर में रुदाली गाने वाले पाकिस्तान के पीएम इस मामले में चुप हैं। जबकि वह अल्पसंख्यकों के हितैषी खुद को दिखाना चाहते हैं। पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन एक आतंकी से निकाह करा दिया गया। इस मामले में भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जावेद बाजवा के भारतीय दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुप हैं। सिद्धू की ये खामोशी सबको चुभ रही है। क्योंकि सिद्धू इमरान खान और बाजवा को अपना दोस्त बताते हैं और पिछले साल इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां पर आतंकियों का साथ देने वाले सेना प्रमुख बाजवा के गले मिले थे।

  • red lavel tea

    News1, Sep 2019, 12:47 PM IST

    बार बार हिंदू धर्म को ही क्यों निशाना बनाया जाता है रेड लेबल चाय के विज्ञापन में

    रेड लेबल चाय का एक और विज्ञापन एक बार चर्चा में है। गणेश चतुर्थी के मौके पर रिलीज किया गया 2.19 मिनट के इस विज्ञापन पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और पूरा सोशल मीडिया रेड लेबल के बहिष्कार के ऐलान से गूंजने लगा है। लेकिन इससे रेड लेबल बनाने वालों का मकसद पूरा हो रहा है। क्योंकि उनका उद्देश्य ही विवादित विज्ञापन जारी करके अपने प्रोडक्ट को चर्चा में लाना था। 
     

  • Pakistan is not less than any 'Jahannum' for non-Hindu but Muslim minorities

    News1, Sep 2019, 11:25 AM IST

    हिंदू, सिख और ईसाई ही नहीं बल्कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए किसी ‘जहन्नुम’ से कम नहीं है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में रोजाना अल्पसंख्यकों पर जुल्म होते हैं। ये कोई भारत की एजेंसी नहीं बल्कि पाकिस्तान अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट कहती है। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों का धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। हिंदू लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा प्रताड़ित किया जाता है। नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर उन्हें मस्जिदों में ले जाया जाता है और वहां उनका धर्मांतरण कर किसी मुस्लिम लड़के से शादी करा दी जाती है। इन लड़कियों को इनके माता पिता को खत्म करने की धमकी दी जाती है। धर्मांतरण में स्थानीय पुलिस भी कट्टरपंथियों का खुलकर साथ देती है और कोर्ट भी धार्मिक भेदभाव कर दोषियों का साथ देता है।

  • Spirituality30, Aug 2019, 8:48 AM IST

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • gayatri mantra

    Spirituality30, Aug 2019, 8:47 AM IST

    मन्त्र जगाते हैं आपके शरीर के अंदर का 'ऊर्जा चक्र'

    अक्षर, शब्द तथा वाक्यों के ऐसे समूह को मन्त्र कहते है जिसके विधिवत उच्चारण से मनुष्य को आशातीत लाभ मिलता है। जिस प्रकार आजकल ultra sound treatment से अनेक शारीरिक व मानसिक बीमारियों का इलाज किया जा रहा है उसी प्रकार मन्त्र भी कार्य करते हैं। 
     

  • News29, Aug 2019, 5:32 PM IST

    योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा मायावती है नंगा तार

    योगी सरकार के मंत्री धर्मेश ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मायावती एक नंगा तार है और जो भी उसे टच करेगा उसे नुकसान ही होगा।
    उत्तर प्रदेश के आगरा में योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्री गिरिराज सिंह धर्मेश ने विवादित बयान दिया है।