धारा 370  

(Search results - 25)
  • <p>debbie abrahams</p>

    News18, Jul 2020, 10:35 AM

    पाकिस्तान ने धारा 370 का विरोध करने के लिए ब्रिटिश सांसद को दी थी घूस

    कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर (पीओके) की यात्रा के लिए ब्रिटेन के एक संसदीय समूह को पाकिस्तान 30 लाख पाकिस्तानी रुपये की घूस दी थी।

  • undefined

    News29, Jun 2020, 8:12 AM

    कश्मीर में कुछ होने वाला है बड़ा, खाली कराए गए स्कूल और एलपीजी का बढ़ाया जा रहा है स्टॉक

    जानकारी के मुताबिक सरकार घाटी में एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स दो महीने का सिलेंडर का स्टॉक रखने  को कहा है और वहीं राज्य में कारगिल से गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों के लिए स्कूल की इमारतों को भी खाली कराने का आदेश सरकार दिया है।

  • undefined

    News22, Jan 2020, 11:34 AM

    नियाजी और धारा 370 को हटाने के विरोधियों को जोरदार तमाचा, जेके पुलिस के लिए 21 हजार महिलाओं का पंजीकरण

    हालांकि इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की निकाली गई भर्ती में जम्मू कश्मीर के काफी युवाओं ने हिस्सा लिया था। जम्मू कश्मीर के सिक्युरिटी फोर्सेज में भर्ती के लिए जम्मू-कश्मीर की महिलाओं में कितना जोश हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक पद के लिए करीब 15-15 महिलाओं ने पंजीकरण कराया है।

  • modi shah

    News24, Dec 2019, 8:08 AM

    जानें क्यों राम मंदिर से लेकर नागरिकता कानून नहीं आए भाजपा के काम

    भाजपा के लिए झारखंड की हार एक सबक बन गई है। क्योंकि इस हार का असर अगले साल बिहार और दिल्ली में भी पड़ सकता है। क्योंकि झारखंड चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई बड़े फैसले किए थे, जिसमें अनुच्छेद 370 हटाना, राममंदिर और नागरिकता कानून थे। लेकिन ये बड़े मुद्दे भी राज्य में भाजपा की सरकार को नहीं बचा पाए। 

  • Indo-china

    News18, Sep 2019, 9:07 PM

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।

  • kashmir tirangaa

    Nation25, Aug 2019, 3:24 PM

    अब औपचारिक रुप से धारा 370 से पूरी तरह मुक्त हुआ कश्मीर

    वैसे तो भारतीय संसद ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को धारा 370 से मुक्ति दे दी थी। लेकिन औपचारिक रुप से जम्मू कश्मीर रविवार को धारा 370 से मुक्त हो पाया है। 
     

  • undefined

    World21, Aug 2019, 2:13 PM

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन।

    Nation14, Aug 2019, 8:00 PM

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति कोविंद ने किया देश को संबोधित

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। इस दौरान अपनी सरकार के उपलब्धियां गिनाई और तीन तलाक और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 संबंधी फैसलों को देशहित में जरुरी बताया। राष्ट्रपति ने पर्यावरण संतुलन पर विशेष बल दिया।
     

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है

  • Pakistan spoke lie to America about F-16, Indian evidences will increase problem

    World12, Aug 2019, 9:50 PM

    पाकिस्तान की वायुसेना लद्दाख में लड़ाकू विमान तैनात कर रही है

    भारतीय संसद द्वारा जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 खत्म कर देने के बाद से पाकिस्तान लगातार बेचैन है। उसकी समझ में नहीं आ रहा है कि इस मसले पर कैसे प्रतिक्रिया दें। लेकिन उसने अपनी खराब आर्थिक हालात के बावजूद जंग की तैयारी शुरु कर दी है। 
     

  • आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है।

    World10, Aug 2019, 7:52 PM

    भारत को बर्बाद करने के लिए पाकिस्तान की घिनौनी साजिश

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाने संबंधी भारतीय संसद के फैसले से पाकिस्तान इतना बौखला गया है कि उसने भारत को तबाह और बर्बाद करने की बेहद खतरनाक साजिश रची है। पाकिस्तान 15 अगस्त तक भारत में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में जुटा हुआ है। इसके लिए वहां की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने अफगानिस्तान में लड़ रहे ट्रेंड आतंकियों को बुलावा भेजा है।  
     

  • undefined

    Nation9, Aug 2019, 1:36 PM

    'किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे भारतीय सेना'

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाए जाने के बाद से सीमा पर दुश्मन देश की गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिसे देखते हुए भारतीय सेना भी अलर्ट पर है। नार्थ आर्मी कमांडर  नेअपने सैनिकों को लगातार चौकस रहने का आदेश दिया है। 
     

  • सरकार ने इसे रूटीन बताकर पल्ला झाड़ा।

    Nation8, Aug 2019, 3:17 PM

    धारा 370 हटाने पर अब नीतीश कुमार की पार्टी में फूट, जेडीयू के सांसद मोदी सरकार के साथ

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाने के मामले में भले ही बिहार में सत्तासीन नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने संसद में भाजपा का विरोध किया हो। लेकिन अब जेडीयू में इस मसले पर फूट पड़ गई है। इस मामले में अपनी पार्टी के रुख से कई जेडीयू नेता संतुष्ट नहीं हैं। 
     

  • undefined

    Nation6, Aug 2019, 5:31 PM

    अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस नेता हैं या पाकिस्तान के प्रवक्ता?

    कांग्रेस पार्टी के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने धारा 370 हटाने पर ऐसा बयान दिया है। जिसे सुनकर लगता है कि वह कांग्रेस पार्टी के नहीं बल्कि भारत के दुश्मन पाकिस्तान के प्रवक्ता हैं। उन्होंने कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला मानने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान भी बिल्कुल ऐसा ही मानता है। 
     

  • shyama

    News6, Aug 2019, 3:10 PM

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया।