नकली  

(Search results - 18)
  • <p>इन मसालों को अब मिक्सी जार में डालें। अब इनमें सूखे मसाले डालेंगे। इसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर, आधा चम्मच चीनी मिलाएं।&nbsp;</p>

    NewsDec 3, 2020, 2:10 PM IST

    जानें, आपकी रसोई का मसाला असली हो या नकली, घर पर शुद्धता की पहचान करें

    इसे देखकर, हल्दी पाउडर खरीदें-जामा मस्जिद के मुकीम पंसारी (मसाले) का कहना है कि शुद्ध हल्दी हमेशा हल्के पीले रंग की होती है। अगर आप बाजार से खुली या पैकिंग वाली जमीन हल्दी खरीद रहे हैं और उसका रंग गहरा पीला है, तो समझिए कि यह सौ प्रतिशत मिलावटी हल्दी है। 

  • <p>online training</p>

    NewsOct 16, 2020, 10:04 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त पहचानें असली और नकली प्रोडक्ट

    फिलहाल त्योहारी सीजन को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन प्रोडक्ट की खरीद पर शानदार ऑफर दे रही हैं। लेकिन आपको ऑनलाइन खरीददारी करते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि कई कंपनियां अपने ग्राहकों को नकली सामान भी उपलब्ध करा देती हैं।

  • imran khan

    NewsSep 29, 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • कितनी शर्मनाक बात है कि सावन के महीने में देशभर में हजारों कावड़िए पवित्र नदियों से गंगाजल भरकर शिवमंदिरों में चढ़ाते हैं। कावड़ियों को इस दौरान कोई दिक्कत न हो इसलिए पुलिस और प्रशासन विशेष इंतजाम करता है। कई जगहों पर तो पुलिस कावड़ियों का स्वागत करने उन पर हेलिकॉप्टर से फूल तक बरसाती है। बावजूद कावड़ियों के उपद्रव के मामले भी सामने आते रहे हैं।

    NewsSep 29, 2019, 11:07 AM IST

    नहर में बह रही थी शराब की बोतलें, नशेड़ियों ने काटी मौज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले सतरिख इलाके के भानमऊ गांव से होकर गुजरने वाली दारावपुर नहर में ग्रामीणों ने शराब की भरी हुई बोतलें पानी में बहते देखा। इसके बाद पूरे इलाके में ये खबर आग की तरह फैल गई और हर कोई नहर की तरफ भाग रहा था। ये नहर नानमऊ, हरख, बन्दगीपुर, भगवानपुर कटरा, गाल्हामऊ, पांडेयपुरवा खालेकपुरवा और कोठी थाना क्षेत्र के लालपुर समेत दर्जनों गांव से होकर बहती है।

  • police busted fake wine racket,  police raid and saved the lives of thousands of people

    NewsJul 30, 2019, 8:24 AM IST

    कर रहे थे 'मौत का जाम' तैयार, लेकिन पुलिस ने दबिश दे बचा ली हजारों की जान

    पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के एक गोदाम में भारी मात्रा में नकली शराब बनाई जा रही है और इसे आसापास के इलाकों में भेजा जाना है। ये नकली शराब हरियाणा से मंगाई जाती है और फिर इसमें गोदाम में फर्टिलाइजर या कैमिकल मिलाकर इसकी तीव्रता तेज कर दी जाती है। जिसके बाद लोग इसे ज्यादा खरीदते हैं क्योंकि कम कीमत पर ज्यादा नशे वाली शराब लोगों को मिलती है।

  • undefined

    LifestyleJul 3, 2019, 8:18 PM IST

    गिज़मो ग्लोब: फेसबुक और यूट्यूब सभी भ्रामक स्वास्थ्य देखभाल दावों को कम करने से लेकर Vivo Z1 Pro लॉन्च तक

    एक मीडिया रिपोर्ट के बाद सोशल मीडिया पर नकली कैंसर के इलाज के प्रसार को देखने के बाद फेसबुक और यूट्यूब भ्रामक स्वास्थ्य देखभाल के दावों को कम करने के लिए तैयार हैं। 

  • Somewhere you are not even eating mock paneer

    NewsJun 13, 2019, 1:10 PM IST

    कहीं आप भी तो नहीं खा रहे हैं नकली पनीर

    हरियाणा में करनाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 2 कुंतल नकली पनीर पकड़ा है। इस मामले में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

  • Police busted fake coin factory in faridabad

    NewsMay 20, 2019, 2:59 PM IST

    नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, चार गिरफ्तार

    हरियाणा के बहादुरगढ में नकली सिक्के बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। फैक्ट्री में चोरी छुपे पांच रुपये के सिक्के बनाए जा रहे थे। जिन्हें एक महिला की मदद से होटल, टोल और दूसरी जगहों पर सप्लाई किया जाता था।

  • Uma bharti on Gandhi family

    NewsMay 2, 2019, 6:46 PM IST

    उमा भारती ने गांधी परिवार पर बोला हमला

    सीहोर में केंद्रीय मंत्री उमा भारती प्रचार के लिए पहुंची। उन्होंने गांधी पर परिवार पर बयान दिया। भारती ने गांधी सरनेम को लेकर बोला कि यह नकली गांधी हैं। उनका सरनेम तो नेहरू था।  उमान भारती ने ज्ञा भारती की उम्मीदवारी को लेकर  कहा कि मैं उनका अभिनंदन करती हूं

  • Counterfeit liquor racket busted in Chhatarpur

    NewsApr 22, 2019, 2:10 PM IST

    नकली शराब बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़

    मध्य प्रदेश में छतरपुर के बमीठागंज से जहरीली शराब बनाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में आरोपी अमित सेन के घर मे कई दिनों से ओपी से जहरीली शराब बनाकर  क्षेत्र में सप्लाई की जा रही थीं। 

  • Truck loaded with paneer seized in MP

    NewsApr 21, 2019, 5:21 PM IST

    मुरैना से छतरपुर लाया गया नकली पनीर जब्त

    छतरपुर जिले के नौगांव थाना में पुलिस ने नकली पनीर से भरे एक ट्रक को पकड़ा है। ट्रक में 25 से 30 क्विंटल से अधिक पनीर थर्माकॉल की पेटियों में पैक कर साईं बाबा मिल्क डेयरी प्रोडक्टस मुरैना से ट्रेक चालक इरफान खान इन्चार्ज आबिद खान निवासी मुरैना के द्वारा सतना  भेजा जा रहा था तभी चुनाव को लेकर यूपी-एमपी वार्डर पर लगी पुलिस चैकिंग में जब एफएसटी टीम ने मानपुरा गांव के वैरियर पर ट्रक रोककर जांच की तो 50 थर्मोकॉल के डिब्बों में सिंथेटिक पनीर भरा हुआ था।

  • undefined

    NewsJan 11, 2019, 7:24 PM IST

    ऑर्डर पर छापते थे नकली नोट, बिहार में पुलिस ने किया रैकेट का भंडाफोड़

    बिहार में नकली नोट छापने वाला एक रैकेट गिरफ्त में आया है। इन लोगों के पास से भारी मात्रा में जाली नोट भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में तीन महिलाएं भी हैं। 

  • undefined

    NewsJan 7, 2019, 6:09 PM IST

    नकली नोटों की समस्या के समाधान के लिए सरकार ने उठाया यह कदम

    देश में नकली नोट तैयार करना अब असंभव होगा। जाली नोट का कारोबार करके देश की संपत्ति को चूना लगाने वाले अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एक खास कदम उठाया है। भारत ने अब सिक्योरिटी इंक की टेक्नोलॉजी तैयार कर ली है। आगे चलकर इसी स्याही का प्रयोग रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया नोटों की छपाई में करेगा।

  • undefined

    ViewsDec 24, 2018, 2:54 PM IST

    इस मुस्लिम गायक ने गाया था भगवान श्रीकृष्ण का अद्वितीय भजन: आज है उनका जन्मदिन

    मन तड़पत हरि दर्शन को आज...... फिल्म बैजू बावरा का यह गीत आज भी भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में गाए गीतों में सबसे अद्भुत और भावपूर्ण है। इसके गायक थे ‘फीको’, जिन्हें दुनिया मोहम्मद रफी के नाम से जानती है। मखमली आवाज वाले रफी साहब का दिल इतना नर्म था कि वह कई वर्षों तक अपने पड़ोस में रहने वाली बेसहारा विधवा को नकली नाम से मनीऑर्डर भेजते रहे। यह सिलसिला तब खत्म हुआ जब एक बार मनीऑर्डर तय समय पर नहीं पहुंचा और वह महिला पोस्ट ऑफिस पहुंची। तब उसे पता चला कि पैसे भेजने वाले शख्स खुद मोहम्मद रफी थे, जिनका अब देहांत हो गया है। 
    ऐसे सोने के दिल वाले रफी साहब के जन्मदिन पर सारे संगीतप्रेमियों को माय नेशन की ओर से एक भावभीनी सुरीली बधाई :-