नजरिया  

(Search results - 8)
  • Kanpur police

    NewsJul 12, 2019, 5:18 PM IST

    उत्तर प्रदेश पुलिस के बारे में आपका नजरिया बदल देगी ये खबर

    इंस्पेक्टर तुलसी राम पांडेय ने अपने सरल और सौम्य स्वाभाव की वजह से उन्होने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी। गरीबों की मदद की करना उनकी आदत में शुमार था। इसके साथ ही इलाके के कई गरीब बच्चों का वे खाना, कपड़ा और स्कूल की फीस का इंतजाम करते थे। गुरुवार को उन्हें अपने नए तैनाती स्थल रसूलाबाद थाने में जाना था। ऐसे में इलाके के लोगों ने उन्हें ऐतिहासिक विदाई देने का निर्णय लिया। 

  • Chinese government change view for india, now appreciated modi government economic reforms

    NewsMay 14, 2019, 2:56 PM IST

    बदल रहा है चीन, अब मोदी सरकार के इन फैसलों पर कायल हुआ ड्रैगन

    चीन का मानना है कि पिछले कुछ सालों के दौरान जो भी कदम भारत सरकार ने उठाए हैं, उससे भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और इससे कारोबारियों को फायदा हुआ है। चीन का ये भी मानना है कि भारत में नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से दूरगामी परिणाम सामने आएंगे और इससे अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। फिलहाल चीन ने भारत में नोटबंदी और टैक्स सुधारों को बेहतर बताया। 

  • The accidental Prime minister

    NewsDec 28, 2018, 8:40 PM IST

    ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर एक राजनीतिक नजरिया, सिद्धार्थ राय के साथ

    द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर कांग्रेस की पोल खुल गई है। जहां राहुल गांधी और कांग्रेस अपने आप को अभिव्यक्ति की आजादी के सबसे बड़े पैरोकार बताते हैं। वहीं इस पिक्चर को लेकर पूरी कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। यहां तक कि फिल्म को बैन करने या फिर कांग्रेस के आकाओं को प्रिव्यू करा के एडिट करने की मांग की जा रही है। दरअसल कांग्रेस 2019 के चुनाव से पहले रिलीज होने वाली इस फिल्म  से डर गई है क्योंकि यह शायद यूपीए काल के कुछ स्याह सच्चाईयों को जनता के सामने रख देगी। 
     

  • kakori kand

    NewsDec 19, 2018, 12:14 PM IST

    काकोरी कांड : जिसने देश में क्रांतिकारियों के प्रति जनता का नजरिया बदल दिया था

    आज के दिन को शहादत दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत को आजादी दिलाने के लिए राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां और रोशन सिंह ने अपने प्राण न्‍योछावर कर दिए थे। इन तीनों क्रांतिकारियों ने काकोरी कांड में शामिल होने के कारण फांसी पर चढ़ाया गया था।

  • rafeal

    ViewsDec 14, 2018, 6:17 PM IST

    राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का नजरिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी नैतिक जीत है

    सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ‘राफेल मामले में सरकार के निर्णय लेने की प्रक्रिया बिल्कुल सही थी और इसपर कोई संदेह नहीं किया जा सकता’। अदालत की सबसे अहम टिप्पणी ऑफसेट पार्टनर के मामले में थी, जिसमें कोर्ट ने कहा कि ‘हमें लगता है कि सरकार की ऑफसेट पार्टनर तय करने में कोई भूमिका नहीं थी’। देश की सर्वोच्च अदालत के द्वारा कहे गए यह शब्द कांग्रेस के मुंह पर कालिख होने के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी नैतिक जीत है। क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे को लेकर जो झूठ का जाल फैलाया था उसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को सीधा निशाने पर रखा गया था।   

  • Rafale

    NewsDec 14, 2018, 4:53 PM IST

    राफेल सौदे पर दस बिंदुओं के जरिए जानिए सुप्रीम कोर्ट का नजरिया

    सुप्रीम कोर्ट ने आज राफेल मामले पर कांग्रेस के आरोपों की हवा निकाल दी। सर्वोच्च न्यायालय के इस आदेश के बाद मोदी सरकार पर उछाला जा रहा कीचड़ धुल गया है। आईए जानते हैं दस बिंदुओं को आपको समझाते हैं सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

  • Can we please be clear about religious extremism?

    ViewsOct 6, 2018, 6:13 PM IST

    आखिर कब हम मजहबी कट्टपंथ के बारे में अपना नजरिया साफ करेंगे?

    पाकिस्तानी राजनयिक का व्यवहार कुछ इस तरह का है, जैसे पाकिस्तान को ईश्वर की ओर से यह अधिकार मिला है, कि वह अपने नागरिकों पर इस्लाम को थोपे। तो क्या भारत को अपनी सदियों पुरानी परंपरा की वकालत करने का अधिकार नहीं है, जो कि एक व्यक्ति के साथ साथ समाज के लिए भी बेहद लाभदायक साबित हुआ है। 

  • undefined

    NewsAug 15, 2018, 11:37 AM IST

    स्वतंत्रता दिवसः मोदी सरकार 2022 तक दोगुनी कर देगी किसानों की आय (वीडियो)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा, 'बीज से बाजार तक के नजरिया लेकर हम कृषि क्षेत्र में कई बड़े बदलाव कर रहे हैं। हमारा पूरा जोर 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने पर है।'