नरेंद्र मोदी  

(Search results - 410)
  • CM Mamta banerji. (file image)

    News11, May 2020, 7:04 PM

    पीएम के साथ बैठक में ममता को दिखी राजनीति, बोली राजनीति कर रहा है केन्द्र

    पीएम मोदी ने कहा कि धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं और आने वाले दिनों में ये और तेज होगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। पीएम के साथ सीएम की पिछली बैठकों के विपरीत जहां केवल चुनिंदा सीएम को बोलने का मौका मिलता था वहीं इस बार  सभी सीएम को अपनी राय साझा करने का मौका दिया गया था।
     

  • undefined

    News6, May 2020, 3:37 PM

    पीएम मोदी ने ली टास्क फोर्स की बैठक, देश में बन रही 30 वैक्सीन पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोनावायरस का वैक्सीन बनाने की कोशिशों की समीक्षा की। कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट, ड्रग डिस्कवरी, डायग्नोसिस एंड टेस्टिंग पर बनी टास्कफोर्स की बैठक मंगलवार शाम को हुई। बैठक के बाद ये बताया गया कि देश में कोरोना की 30 वैक्सीन के डेवलपमेंट का काम अलग-अलग स्टेज पर है। इनमें से कुछ का ट्रायल भी शुरू होने वाला है।

  • undefined

    News4, May 2020, 6:55 PM

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • <p>tulsiram silawat</p>

    News30, Apr 2020, 1:12 PM

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री ने सिंधिया से जताई निष्ठा, कार्यालय में लगाई 'महाराज' की तस्वीर

    तुलसीराम सिलावत को 21 अप्रैल को शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था लेकिन वह बुधवार को पहली बार अपने कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगाया। लेकिन इनके साथ ही सिलावत ने सिधिया की तस्वीर को भी दिवार पर सुशोभित किया है। पूर्व कांग्रेस नेता सिलावत को सिंधिया का वफादार माना जाता है।

  • undefined

    Nation27, Apr 2020, 2:50 PM

    पीएम मोदी संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कुछ राज्यों ने कहा बढ़ाया जाए लॉकडाउन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन खत्म होने से 6 दिन पहले सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ देश के मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे। कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्रियों के साथ यह उनकी तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होगा। इससे पहले अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए केंद्र सरकार 20 और 25 अप्रैल को दो बार लॉकडाउन में छूट दे चुकी है। हालांकि, कहां-कहां दुकानें खोली जाएं और आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएं, इस पर फैसला राज्यों के ऊपर छोड़ा गया है।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 2:01 PM

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • undefined

    News24, Apr 2020, 4:25 PM

    ग्राम पंचायत दिवस पर पीएम मोदी ने गांव को दिया ये तोहफा

    कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन के तहत देश के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देशभर के सरपंचों से बात की. पीएम मोदी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर देश के सरपंचों को बधाई दी।

  • undefined

    News23, Apr 2020, 4:04 PM

    विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति ने आखिर क्यों की भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ?

    माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसलों की सराहना की है। मोदी को लिखी चिट्ठी में गेट्स ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आपकी सरकार ने डिजिटल क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल किया है। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर ने मोदी द्वारा लॉकडाउन के फैसले को भी सही बताया है।

  • undefined

    News16, Apr 2020, 7:30 PM

    जानिए आयुष मंत्रालय का कोरोना से बचने का घरेलु उपाय जिसका पीएम मोदी ने भी किया जिक्र

    पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को सलाह दी है कि आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन करें ताकि हर कोई इस महामारी से लड़ सके।

  • undefined

    News14, Apr 2020, 6:39 PM

    PM मोदी ने Coronavirus से लड़ने के लिए मांगा इन 7 बातों के लिए जनता का साथ


    पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों से सात चीजों का पालन करने के लिए कहा जिससे कोरोनो वायरस से लड़ने में सभी को मदद मिलेगी
  • undefined

    Nation14, Apr 2020, 4:22 PM

    देश से मुखातिब हुए पीएम मोदी, कहा, देश के लिए होना होगा एकजुट

    देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के 21वें दिन देश के नाम संबोधन में मंगलवार को सुबह 10 बजे पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल के बाद कुछ सीमित सेक्टर्स में सशर्त सीमित छूट दी जा सकती है। मगर कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं दिखने पर इसे वापस ले लिया जाएगा।
  • undefined

    Nation13, Apr 2020, 7:27 PM

    मंगलवार सुबह 10 बजे देश को फिर एक संदेश देंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 14 अप्रैल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। कोरोनावायरस पर यह उनका 26 दिन में देश के नाम चौथा संबोधन होगा। इसमें वे लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने 24 मार्च को राष्ट्र के नाम संबोधन देकर कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया था। लॉकडाउन के इस पहले चरण का 14 अप्रैल को आखिरी दिन है।
  • undefined

    News7, Apr 2020, 12:36 PM

    वेतन कटौती को लेकर बढ़ा धनखड़ और ममता में विवाद

    धनखड़ ने लिखा है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, राज्यपाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद ने पहले ही वेतन में कटौती की है। पीएम, सांसद, केंद्रीय मंत्रियों ने एक साल के लिए 30% वेतन में कटौती की है। वहीं राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गवर्नर भी एक साल के लिए 30% वेतन में कटौती करने का फैसला किया है।

  • undefined

    Nation3, Apr 2020, 3:04 PM

    एक बार फिर जनता से मुखातिब हुए मोदी, कहा कोरोना से मिलकर लड़ना होगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। साथ ही ताकीद भी दी कि टॉर्च, दीये या मोबाइल की लाइट जलाते वक्त बाहर न जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

  • undefined

    Nation2, Apr 2020, 8:57 PM

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।