नरेन्द्र मोदी  

(Search results - 377)
  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • News24, Nov 2019, 9:22 AM IST

    पीएम की बधाई में छिपा है महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत का खेल!

    असल में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की सियासी बाजी फिर उलझ कर रह गई है। राज्य में भाजपा ने एनसीपी के बागी अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है और राज्यपाल ने उन्हें 30 नवंबर का समय दिया है। जिसमें उन्हें सदन के भीतर बहुतम साबित करना है। राज्य में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद शनिवार को एनसीपी के बागी विधायक शरद पवार के पास लौट कर चले आए थे। 

  • PM Modi on Parliament's winter session: Want frank discussion on all matter'

    News22, Nov 2019, 10:03 AM IST

    जानें अपने कैबिनेट के सहयोगियों से नाराज क्यों हैं पीएम मोदी

    असल में पीएम मोदी संसदीय कार्य को लेकर काफी संजीदा रहते हैं। यही उम्मीद भी वह अपने सहयोगी कैबिनैट के साथियों से करते हैं।  लेकिन जब संसदीय कार्यवाही के दौरान जब कोई अपने प्रश्नकाल के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहता है तो इसका असर सीधे तौर पर सरकार पर उठता है। विपक्षी दल भी इसे बड़ा मुद्दा बनाते हैं।

  • Modi in Rajya sabha

    News20, Nov 2019, 10:21 AM IST

    महाराष्ट्र में क्या पक रही है खिचड़ी, पीएम मोदी की एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात आज

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आज मुंबई में भी एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक होने वाली है। जिसमें शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की दिशा में  आगे की बातचीत की जाएगी। हालांकि सोमवार को शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात हो चुकी है। जिसमें सरकार के गठन को लेकर बातचीच नहीं हुई है। जिसके बाद शिवसेना की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। 

  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • News8, Nov 2019, 5:32 PM IST

    जानें क्यों मोदी सरकार ने हटाई गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा

     अब गांधी परिवार के सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जेड प्लस के साथ ही सीआरपीएफ की सुरक्षा मिलेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया है और कहा कि वह बदले की कार्यवाही के तहत ऐसा कर रही है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • News28, Oct 2019, 12:45 PM IST

    पाकिस्तान को मिलने वाला है एक बड़ा झटका, भारत में होगा निवेश और इमरान फिर फैलाएंगे हाथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज से हो रही खाड़ी देश की यात्रा कई मामलों में अहम है। इस यात्रा के दौरान भारत और खाड़ी के देशों के बीच तेल और गैस, नवीनीकरण ऊर्जा और नागरिक उड्डयन समेत कई क्षेत्रों में समझौते होंगे। जो पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं सऊदी अरब में पीएम मोदी रुपे कार्ड भी लॉच करेंगे। इससे पहले ये कार्ड यूएई में लॉच हो चुका है।

  • warning to imran khan

    News27, Oct 2019, 5:38 PM IST

    नापाक ने नहीं खोला पीएम मोदी के लिए एयरस्पेस, अब पानी से चुकाएगा कीमत

    पाकिस्तान ने दूसरी बार पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए अपने एयरस्पेस को बंद किया है। असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उसने एक बार फिरपीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया है। भारत सरकार ने पीएम मोदी के सऊदी अरब दौरे के लिए पाकिस्तान से उसके एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी। लेकिन पाकिस्तान ने साफ तौर पर मना कर दिया है।

  • turky 1

    News20, Oct 2019, 8:34 AM IST

    मोदी नीति, नापाक के दोस्त मलेशिया के बाद तुर्की को दिया भारत ने बड़ा झटका

     तुर्की ने संयुक्त राष्ट्र सभा में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था। हालांकि उस वक्त सरकार ने सीधे तौर पर तुर्की से कहा था कि ये भारत और पाकिस्तान का मुद्दा है और इस पर किसी तीसरे देश की भुमिका का स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • News15, Oct 2019, 7:53 AM IST

    केजरीवाल की राह चली मोदी सरकार, छात्रों के लिए लेगी ये बड़ा फैसला

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की राह पर चलने की योजना बना रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार दिल्ली के लाखों छात्रों को बड़े तोहफे की तैयारी में है।

  • modi gandhi thumb

    News2, Oct 2019, 9:33 AM IST

    महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर श्रद्धांजलि, सोनिया ने भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

    आज देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे। पीएम नरेन्द्र मोदी से पहले राजघाट पर कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • imran khan

    News29, Sep 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • ఈ సమావేశంలో పాల్గొన్న మరునాడే డిఎస్ కేంద్ర హోంశాఖ మంత్రి అమిత్ షా ను కలిశారు. డి. శ్రీనివాస్ తనయుడు అరవింద్ ఈ ఏడాది ఏప్రిల్ మాసంలో జరిగిన పార్లమెంట్ ఎన్నికల్లో నిజామాబాద్ ఎంపీ స్థానం నుండి బీజేపీ అభ్యర్ధిగా పోటీ చేసి విజయం సాధించారు.

    News28, Sep 2019, 2:36 PM IST

    अमित शाह ने छोड़ा जीसीए के अध्यक्ष का पद, दिया इस्तीफा

    असल में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा अध्यक्ष को गृहमंत्री बनाया गया था। जिसके बाद वह दो पदों पर कार्य कर रहे थे। वह गृहमंत्री होने के साथ ही गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर भी थे। लिहाजा उन्होंने अब एसोसिएशन के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। अमित शाह इस पद पर साल 2014 से थे। अमित शाह से पहले इस पद पर नरेंद्र मोदी काबिज थे।

  • मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के जिक्र करते हुए कहा, "भारत अपने यहां जो कर रहा है, उससे कुछ ऐसे लोगों को भी दिक्कत हो रही है जिनसे खुद अपना देश नहीं संभल रहा है।

    World23, Sep 2019, 8:32 AM IST

    तस्वीरों के जरिए देखिए, ह्यूस्टन में पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यक्रम हाउडी मोदी के तहत ह्यूस्टन शहर में अभिभाषण दिया। आईए आपको तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं, उनके भाषण के कुछ अहम बिंदु-