नरेन्द्र मोदी  

(Search results - 390)
  • undefined

    News16, Feb 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    News15, Feb 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • pm modi

    News9, Feb 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • YS JAGAN

    News5, Feb 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • undefined

    News3, Feb 2020, 8:38 PM IST

    चुनाव प्रचार से पहले शॉटगन ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, क्या हैं मायने


    फिलहाल शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट से सियासी तापमान बढ़ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट पर कड़े शब्दों में कहा, '' मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं आपको और आपके लोगों को आपातकालीन स्थिति में जल्द से जल्द जरूरत पड़ने पर सलाम करता हूं। सिन्हा को पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोधी माना जाता है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शॉट गन ने पीएम मोदी की तारीफ कर कई सवाल छोड़ दिए हैं।

  • SAINA MODI

    News30, Jan 2020, 8:13 AM IST

    साइना के पिता ने खोला राज, आखिर बैडमिंटन स्टार ने क्यों ज्वाइन की भाजपा

    बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भाजपा के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत की है। उन्होंने भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। साइना को खेल के लिए सर्वश्रेष्ठ खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार भी मिल चुका है और देश विदेश में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

  • PM Modi said in Man ki Baat programe Violence is not the way to any solution kps

    News29, Jan 2020, 11:59 AM IST

    बांग्लादेश ने पाक को दिया बड़ा झटका, पीएम मोदी को बनाया मुख्य अतिथि

    पीएम मोदी के समारोह से एक दिन पहले ढाका पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह बांग्लादेश के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। बांग्लादेश की सरकार बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान की 100 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और इसके लिए भारत के पीएम  नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि बनाया गया है।

  • Raj Thackeray

    News24, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सीएए पर केन्द्र सरकार को मिला राज ठाकरे का साथ, 9 फरवरी को करेंगे बड़ी रैली

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा लांच किया है। ये झंडा भगवा है जबकि पहले एमएनएस का झंडा चार रंगों का था। लिहाजा अब ये तय हो गया है कि राज ठाकरे अब पूरी तरह के राज्य में हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करेंगे। उन्होंने आज दिए गए भाषण में भी ये जता दिया है कि वह राज्य से घुसपैठियों को बाहर करेंगे। जबकि कुछ समय तक राज ठाकरे भाजपा के विरोध में बयान देते रहे रहे हैं।

  • nadda

    News20, Jan 2020, 6:08 PM IST

    जेपी नड्डा बने भाजपा के नए अध्यक्ष, पीएम मोदी ने बधाई दी

    जेपी नड्डा को आज भारतीय जनता पार्टी का 11वां निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया है। उनके सामने किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था और इसके बाद चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के नाम का ऐलान किया। जेपी नड्डा 2022 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

  • undefined

    News18, Jan 2020, 11:39 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस का समर्थन करने वाले रामचंद्र गुहा को सोनिया दिलाती हैं मुगल वंश की याद

     गुहा ने गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहचान गिर गई है और अब यह एक प्राइवेट फर्म में बदल गई है। गुहा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमकर कोसा और कहा कि सोनिया गांधी उन्‍हें मुगल वंश' की याद दिलाती हैं जो अपने साम्राज्‍य की स्थिति से अंजान थे। कुछ ऐसा ही व्यवहार सोनिया गांधी का है।
     

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:56 AM IST

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • NSG

    News13, Jan 2020, 8:11 AM IST

    मुलायम, माया को झटका देने की तैयारी में केन्द्र सरकार, घटेगा रूतबा

    केन्द्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस ली है। वहीं अब केन्द्र सरकार ने वीआईपी सुरक्षा में बदलाव करने का फैसला किया है। वीआईपी की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो को हटाकर उन्हें आंतकवाद विरोधी अभियानों के लिए लगाया जाएगा। 

  • undefined

    News12, Jan 2020, 11:23 AM IST

    मोदी सरकार ‘मीटिंग डिप्लोमैसी’ से कम करेगी राज्यों से मतभेद

    असल में केन्द्र सरकार की कई योजनाएं राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं। वहीं कई राज्य ऐसे  हैं जो केन्द्र की योजनाओं को अपने राज्यों में लागू नहीं कर रहे हैं। इसमें खासतौर से गैर भाजपा शासन वाले राज्यों हैं। जहां केन्द्र की योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा है।

  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • undefined

    News24, Nov 2019, 9:22 AM IST

    पीएम की बधाई में छिपा है महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत का खेल!

    असल में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की सियासी बाजी फिर उलझ कर रह गई है। राज्य में भाजपा ने एनसीपी के बागी अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है और राज्यपाल ने उन्हें 30 नवंबर का समय दिया है। जिसमें उन्हें सदन के भीतर बहुतम साबित करना है। राज्य में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद शनिवार को एनसीपी के बागी विधायक शरद पवार के पास लौट कर चले आए थे।