नरेन्द्र मोदी  

(Search results - 411)
  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 6:26 PM

    सुबह एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का किया स्वागत अब रही हैं कोस 'दीदी', जानें क्यों

    असल में चक्रवात के कारण राज्य के कुछ जिलों की स्थिति खराब है।  लिहाजा पीएम मोदी ने कल ही राज्य का दौरा करने की बात कही थी।  राज्य में अभी तक करीब 80 लोगों की जान चक्रवात के कारण चली गई है।  वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News13, May 2020, 1:38 PM

    मोदी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात, जानें क्या है मामला

    कोरोना संकट में देश में सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज का ऐलान पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी ने कल किया और आज वित्तमंत्री सीतारमण आज इसके  बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी देंगी। लेकिन इस आर्थिक पैकेज के जरिए भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाई है।  भारतीय अर्थव्यवस्था 200 लाख करोड़ रुपये की है और केन्द्र सरकार ने 2020-21 के लिए बजट में करीब 30 लाख करोड़ रुपये निर्धारित किए थे।

  • undefined

    News13, May 2020, 8:01 AM

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • <p>Modi</p>

    News13, May 2020, 7:55 AM

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • <p>PM Modi, Lockdown, CM Kejriwal, CM of Maharashtra, CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel, Corona, corona virus, corona epidemic, corona, corona death in india<br />
&nbsp;</p>

    News11, May 2020, 9:39 PM

    पीएम के साथ सीएम बैठक: ट्रेन चलाने के खिलाफ हैं तीन राज्य

    तीन राज्यों के सीएम ने कल से शुरू होने वाली ट्रेन सेवाओं पर जोर देते हुए कहा कि इससे राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। क्योंकि अन्य प्रदेशों या फिर एक स्थान से दूसरे स्थान में लोगों का आवागमन होगा।  जिसके कारण कोरोना के मामलों के बढ़ने की आशंका है।

  • undefined

    News10, May 2020, 6:54 PM

    लॉकडाउन के बीच राज्यों के सीएम के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी की होगी बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोनोवायरस लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति के बीच सोमवार को दोपहर 3 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन से बाहर निकलने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।  देश लॉकडाउन-3 17 मई तक लागू रहेगा। देश में 1 मई को लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया था। जबकि देश में पहली बार 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन लगाया था।

  • <p>nitish kumar</p>

    News5, May 2020, 1:51 PM

    पीएम मोदी का फार्मूला अपनाएंगे सुशासन बाबू

    बिहार में कोरोना को लेकर राजनीति चरम है। विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सीएम नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि नीतीश कुमार को राज्य की जनता की चिंता नहीं है और इसलिए उन्होंने राज्य में प्रवासियों को लाने का फैसला नहीं किया। जबकि अन्य राज्य सरकार अन्य प्रदेशों से प्रवासियों को लेकर आयी है।

  • <p>pm modi</p>

    News27, Apr 2020, 8:11 AM

    तीन मई के बाद की स्थिति के लिए पीएम मोदी आज फिर करेंगे राज्यों के सीएम से चर्चा

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा जारी है। रविवार को ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 26917 पहुंच गई थी। हालत चिंताजनक हैं लेकिन नियंत्रण में है।  सरकार का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमितों का स्वस्थ होने का प्रतिशत बढ़ रहा है।  जो राहत की बात है। देश में लॉकडाउन-2 तीन मई को खत्म हो रहा है। लिहाजा आगे की स्थिति को लेकर सरकार को नई रणनीती बनानी है।

  • <p style="text-align: justify;">वुहान से लेकर इंग्लैंड, अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रलिया तक के लैब वैक्सीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इससे पहले ईबोला की वैक्सीन पांच साल के रिसर्च के बाद बनी थी। इस बार पूरी दुनिया आपात स्थिति से निपट रही है, इसलिए तैयारी उसी तरह से हो रही है।</p>

    News22, Apr 2020, 2:27 PM

    पीएम मोदी के गृह राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं देश के ज्यादातर बड़े राज्यों में कोरोना का कहर जारी है।  गुजरात में भी लगातार मामलों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को ही राज्य में  94 नए मामले दर्ज किए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 2272 पहुंच गई है। जबकि अभी तक राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 95 तक पहुंच गई है।

  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳು ಸಾಮಾಜಿಕ ಜಾಲತಾಣ ಮೂಲಕ ಭಾರತೀಯರಲ್ಲಿ ಆತ್ಮಸ್ಥರ್ಯ ತುಂಬಲು ಮನವಿ

    News4, Apr 2020, 6:44 PM

    सभी दलों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे पीएम, 8 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को कोरोनावायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। घातक वायरस के प्रकोप पर राजनीतिक दलों के साथ मोदी की यह पहली बैठक है। पीएम मोदी लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद सर्वदलीय बैठक के जरिए विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News28, Mar 2020, 11:55 AM

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News26, Mar 2020, 12:50 PM

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • undefined

    News24, Mar 2020, 8:46 PM

    देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हफ्ते से भी कम समय में राष्ट्र को दें। कोरोनोवायरस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं।अभी तक तक  इस बीमारी से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है। पीएम का ये ऐलान आज रात 12 बजे से देशभर में लागू हो जाएगा।  पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र तरीका है।