नवंबर  

(Search results - 120)
  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:18 PM

    फिर रामलला की शरण में जाएंगे उद्धव, सरकार ने पूरे किए सौ साल पूरे

    उद्धव ठाकरे शनिवार दोपहर को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के दर्शन करेंगे, उसके बाद शाम को सरयू नदी में पूजा करेंगे। हालांकि कोरोना का खतरा उद्धव की इस यात्रा में भी  दिख रहा है और इसके चलते उन्होंने सरयू तट पर होने वाले पूजा के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की यह पहली अयोध्या है।

  • निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News5, Feb 2020, 6:42 PM

    निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को एक साथ फांसी दी जी सकती है, अलग-अलग नहीं। लेकिन, अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि दोषी अब जो भी याचिका दाखिल करना चाहते हैं, 7 दिन के भीतर ही दाखिल करें. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के 88 दिन बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसमें 15 सदस्य होंगे। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

  • sheikh rashid

    News27, Jan 2020, 8:20 AM

    नियाजी के मंत्री का अनोखा रिसर्च, नवंबर-दिसंबर में ज्यादा रोटी खाते हैं पाकिस्तानी इसलिए बढ़ी है महंगाई

    पिछले दिनों पाव-पाव के परमाणु बम का दावा करने वाले इमरान खान के रेल मंत्री राशिद शेख ने एक बार फिर बेतुका बयान दिया है। इमरान खान के मंत्री ने कहा कि उन्होंने इसके लिए रिसर्च की है कि पाकिस्तानी नवंबर औऱ दिसंबर के महीने में ज्यादा रोटी खाते हैं और इसलिए देश में आटे की कीमत ज्यादा हो रही है।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:35 AM

    राष्ट्रपति चुनाव से पहले जानें क्यों भारत आ रहे हैं ट्रंप

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था। वहीं पिछले साल पीएम नरेन्द्र मोदी के 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' के दौरान ट्रंप ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत आने का आमंत्रण दिया था। 

  • undefined

    Cricket21, Dec 2019, 2:07 PM

    केएल राहुल बने किंग्स XI पंजाब के नए कप्तान

    आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने इंडियन ओपनर केएल राहुल को अपना कप्तान चुना है। हैं। टीम ने राहुल को साल 2018 के सीजन में 11 करोड़ रुपये की मोटी रकम पर खरीदा था। नवंबर में रविचंद्रन अश्विन के दिल्ली कैपिटल में जाने के बाद राहुल की कप्तानी की उम्मीद थी। 27 साल के राहुल वन डे में देर से फॉर्म में आए उन्होंने हाल ही में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 102 रन बनाए हैं।

  • 100 seconds

    News6, Dec 2019, 7:36 PM

    हैदराबाद मामले में आरोपियों के एनकांउटर से दुष्कर्म मामलों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मारुति ने भारत समेत दुनियाभर में सिआज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की 63,493 गाड़ियां रिकॉल की हैं। ये सभी पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट वाली कारें हैं।

  • MN 100 secs HINDI

    News29, Nov 2019, 7:04 PM

    हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर की हत्या से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के माफी मांगने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    स्कूटी का टायर पंक्चर होने के बाद एक टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रही 26 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई

  • undefined

    News27, Nov 2019, 10:03 AM

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • Amit Shah

    News24, Nov 2019, 9:13 PM

    फ्लोर टेस्ट में विभीषणों के जरिए ‘ऑपरेशन लोटस’ को अंजाम देगी भाजपा

    राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी भाजपा के ऑपरेशन लोटस से डरी हुई हैं। असल में भाजपा ने एनसीपी के अजित पवार को अपने पाले में कर विपक्षी दलों को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि अजित पवार एनसीपी के संसदीय दल के नेता हैं। जिसके कारण आज सुप्रीम कोर्ट में उसका पक्ष मजबूत दिखा। हालांकि अभी तक एनसीपी ने अजित पवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की  है। क्योंकि पार्टी को डर है कि इससे संवैधानिक तौर पर खतरा हो सकता है।

  • undefined

    News21, Nov 2019, 8:25 AM

    यादव परिवार में 22 नवंबर को हो सकता है बड़ा ऐलान

    हालांकि किसी ने इस मामले को लेकर औपचारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन लग रहा है कि यादव परिवार में लोगों ने इस एकता के लए कोशिशें शुरू कर दी हैं। कुछ समय पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा देकर सबके चौंका दिया था कि अगर कोई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। सपा प्रमुख का ये इशारा शिवपाल सिंह की तरफ थे। लेकिन अब मुलायम सिंह और सपा को लेकर नरम हो रहे हैं। शिवपाल ने दो दिन पहले इटावा में कहा कि वह भी चाहते हैं कि परिवार में एकता हो।

  • undefined

    News20, Nov 2019, 10:22 AM

    विश्व शौचालय दिवस पर जानें भारत में कितना कुछ बदला

    वर्ल्ड टॉयलेट डे यानी विश्व शौचालय दिवस हर साल 19 नवंबर को मनाया जाता है। यह दुनिया भर में स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से मनाया जाता है। पूरी दुनिया में ज्यादातर आबादी स्वच्छता के संकट की समस्या से जूझ रही है। वर्ल्ड टॉयलेट डे मनाने का एक उद्देश्य सतत विकास (सस्टेनेबल डेवलपमेंट) के लक्ष्य को हासिल करना है। इसके तहत साल 2030 तक सबके लिए स्वच्छता का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

  • undefined

    News20, Nov 2019, 10:10 AM

    इंदिरा गांधी और पाकिस्तान पर उनकी जीत

    भारत की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। वह स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री अपने पिता पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे लंबे समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं।

  • undefined

    News12, Nov 2019, 9:57 AM

    क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

    हर साल 11 नवंबर को भारत में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस मनाया जाता है। यह देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती के मौके पर मनाया जाता है।

  • Congress appointed state president in maharashtra with five working president

    News10, Nov 2019, 11:29 AM

    जानें क्यों महाराष्ट्र के विधायक राजस्थान में कर रहे हैं मस्ती

    राज्य में सरकार बनाने के लिए 145 विधायकों का समर्थन चाहिए। जबकि भाजपा के पास महज 105 विधायक हैं। इसके साथ ही कुछ निर्दलीय विधायक भाजपा का साथ दे रहे हैं। लेकिन भाजपा को सरकार बनाने के न्योते के बाद विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी डरी हुई हैं। हालांकि ये डर शिवसेना में भी देखा जा रहा है। लिहाजा शिवसेनना ने अपने विधायकों को होटल में ही रखा है।