नवजोत सिंह सिद्धू  

(Search results - 61)
  • undefined

    News22, Jan 2020, 4:19 PM IST

    'गायब' सिद्धू और भाजपा के 'शत्रु' करेंगे कांग्रेस का प्रचार

    पंजाब में कैबिनेट मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू काफी अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब है। वहीं पंजाब में उन्हें गायब बताया जा रहा है।  क्योंकि सिद्धू ने मीडिया से लेकर पार्टी के सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव में सिद्धू को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर पार्टी ने उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है। 

  • राहुल गांधी का चौकीदार चोर है-   साल 2019 में राहुल गांधी के चौकीदार चोर है बयान पर मजकर घमासान मचा था। राहुल गांधी के इस बयान पर सुप्रीम कोर्ट को भी बीच में आना पड़ा। लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ दल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौकीदार चोर है कहकर संबोधित किया था। उनका इशारा राफेल डील को लेकर था हालांकि राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट प्रधानमंत्री को क्लीन चिट दे चुका था। राहुल गांधी ने अपने इस बयान पर कोर्ट से माफी मांगी थी।

    News6, Jan 2020, 8:17 AM IST

    सिखों पर पाकिस्तान की नियाजी सरकार में हो रहें अत्याचार, इमरान के दोस्त सिद्धू हैं गायब

    पिछले एक साल के दौरान पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों में जुल्म बढ़े हैं। क्योंकि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार का वहां के कट्टरपंथियों को समर्थन है। माना जाता है कि पाकिस्तान सेना और कट्टरपंथियों के समर्थन से पाकिस्तान में इमरान खान सत्ता में आए। लिहाजा पाकिस्तान की सरकार की तरफ से वहां धर्मांतरण के लिए कट्टरपंथी लगतार दबाब बना रहे हैं।

  • undefined

    News10, Nov 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    News8, Nov 2019, 8:31 AM IST

    जानें कैप्टन ने कैसे करतापुर के जरिए फिर घुटनों पर ला दिया सिद्धू को

    हालांकि केन्द्र सरकार ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाजत तो दे दी है। लेकिन ये सिद्धू के लिए बड़ा झटका है। सिद्धू करतारपुर साहिब जाएंगे और दर्शन करें। लेकिन वह उदघाटन के मौके पर इमरान खान के अतिथि नहीं बन सकेंगे। क्योंकि उन्हें महज दर्शन करने की इजाजत है।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News7, Nov 2019, 6:56 PM IST

    आखिर पाकिस्तान जाने को क्यों बेताब हैं सिद्धू, क्या फिर बाजवा से मिलेंगे गले

    पंजाब के कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र सरकार को तीसरी चिट्ठी लिखी है। सिद्धू तीसरी बार ये चिट्ठी लिखी है और उसमें एक बार फिर पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि इससे पहले वह पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं।

  • Imran khan invite siddu

    News6, Nov 2019, 3:17 PM IST

    जानें क्यों अमृतसर में लगे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पोस्टर

    पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को इमरान खान उद्घाटन करेंगे। इसके लिए पाकिस्तान सरकार ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान सरकार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के भी अतिथि के तौर पर आमंत्रित कर चुकी है। 

  • undefined

    News5, Nov 2019, 7:00 AM IST

    करतापुर साहिब का पहला पास इमरान खान ने सिद्धू को दिया

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब के लिए पहला पास अपने दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिया है। इस पास को पाकिस्तान के हाई कमीशन ने जारी किया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान ने करतापुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था और अब सिद्धू के लिए पाकिस्तान ने पास जारी किया है।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News30, Oct 2019, 7:53 PM IST

    जानें क्यों गायब सिद्धू की याद आई इमरान खान को

    असल में इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू गए थे और उसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई थी क्योंकि वहां पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उन्हें गले लगाया था। उसके बाद पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था जिसमें देश के 40 बहादुर सिपाहियों को अपना जीवन गंवाना पड़ा था। हालांकि उस वक्त पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने को गलत बताया था। 

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News2, Sep 2019, 9:48 AM IST

    पाक में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन पर सरबजीत की बहन ने पूछा कहां है बाजवा के दोस्त सिद्धू

    फिलहाल कश्मीर के मामले में दुनिया भर में रुदाली गाने वाले पाकिस्तान के पीएम इस मामले में चुप हैं। जबकि वह अल्पसंख्यकों के हितैषी खुद को दिखाना चाहते हैं। पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन एक आतंकी से निकाह करा दिया गया। इस मामले में भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जावेद बाजवा के भारतीय दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुप हैं। सिद्धू की ये खामोशी सबको चुभ रही है। क्योंकि सिद्धू इमरान खान और बाजवा को अपना दोस्त बताते हैं और पिछले साल इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां पर आतंकियों का साथ देने वाले सेना प्रमुख बाजवा के गले मिले थे।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News31, Jul 2019, 6:37 PM IST

    नाराज सिद्धू को कांग्रेस दे सकती है दिल्ली की कमान

     कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन होने के कारण दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने इस पर किसी को नियुक्त नहीं किया है। लिहाजा पार्टी इस रणनीति पर विचार कर रही है कि इस पद पर नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त कर दिल्ली में पंजाबी और सिख समुदाय को पार्टी की तऱफ खींचा जा सकता है।

  • undefined

    News22, Jul 2019, 7:32 PM IST

    चंद्रयान के सफलतापूर्वक लॉन्च से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के सियासी भविष्य तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    चंद्रयान-2 सोमवार दोपहर 2.43 बजे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च हुआ

  • undefined

    News22, Jul 2019, 4:05 PM IST

    आज तय होगा सिद्धू का सियासी भविष्य, कांग्रेस या..

    पंजाब में सिद्धू फिलहाल हाशिए पर आ गए हैं। राज्य के ज्यादातर नेताओं ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी है। क्योंकि राज्य में कैप्टन से नाराजगी कोई नहीं लेना चाहता है। सभी नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि राज्य में कैप्टन के कद के सामने हाई कमान भी कोई बढ़ा फैसला नहीं ले सकता है।

  • undefined

    News20, Jul 2019, 12:02 PM IST

    कैप्टन के ‘राज’ की अहम फाइल गायब होने के बाद सिद्धू का इस्तीफा मंजूर, विजिलेंस जांच में आएगी तेजी

    पिछले कई दिनों से कैप्टन और नवजोत की बीच चली आ रही अदावत और ज्यादा तेज होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि स्थानीय निकाय की चल रही विजिलेंस की जांच में भी तेजी आएगी। क्योंकि इसमें सीधे तौर पर सिद्धू की ओएसडी की भूमिका की जांच हो रही है। 

  • चंडीगढ़. कपिल शर्मा शो के दौरान बात-बात पर तालियां ठोंकने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और अब राजनीतिज्ञ नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही पार्टी के खिलाफ ताल ठोंके हुए हैं। एक लंबे अर्से से मंत्री पद को लेकर चली आ रही तनातनी अब सार्वजनिक हो चुकी है।  रविवार को सिद्धू का करीब महीने भर पुराना इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पंजाब सरकार में अपना स्थानीय निकाय मंत्रालय छीने जाने से खफा सिद्धू ने राहुल गांधी को यह इस्तीफा भेजा था। जब मीडिया ने इसके पुराने होने का हवाला देते हुए सिद्धू पर सवाल उठाए, तो सोमवार को उन्होंने ट्वीट करके कहा कि, उनका इस्तीफा अब सीएम तक पहुंच गया है। सिद्धू ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'आज मैंने पंजाब के मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उनके आधिकारिक आवास पर त्यागपत्र की चिट्ठी पहुंच गई है।'

    News19, Jul 2019, 8:28 PM IST

    जिस फाइल में फंसी है कैप्टन की जान, वहीं फाइल गायब हुई सिद्धू के विभाग से, छिपे हैं कई 'राज'

    जब सिद्धू को स्थानीय निकास विभाग से हटाया गया था तो उस इसके बाद उनके विभाग की विजिलेंस जांच शुरू हो गयी थी। इसकी जद में सिद्धू की ओएसडी भी आ रही थी। इसमें भ्रष्टाचार के मामले बताए जा रहे थे। लेकिन इसी बीच फाइलों का गायब हो जाना क्या किसी साजिश की तरफ इशारा करता है?

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News16, Jul 2019, 10:16 AM IST

    इस्तीफा दे मुसीबत में फंसे सिद्धू, कांग्रेस में पड़ने लगे हैं अलग-थलग

    नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस्तीफा भेजा। हालांकि सिद्धू ने ये इस्तीफा उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं भेजा, बल्कि इसे फैक्स किया था। लेकिन शाम तक कैप्टन ने सिद्धू के इस्तीफे की पुष्टि कर दी।  फिलहाल सिद्धू के करीबी कहे जाने वाले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चुप्पी साधी हुई है।