नवरात्र  

(Search results - 21)
  • <p><strong>लखनऊ (&nbsp;Uttar Pradesh) । </strong>यूपी सरकार (UP government) ने महिला अपराध&nbsp; और भू-माफियाओं को&nbsp;रोकने के लिए बड़ा और सख्त फैसला लिया है। अब दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन दुराचारी चलाएगी। जिसके तहत ऐसे अपराधियों, शोहदों के पोस्टर लगाने का आदेश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (&nbsp;CM Yogi Adityanath)&nbsp; ने कहा है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने, इसलिए चौराहों चौराहों पर ऐसे अपराधियों के पोस्टर लगवाएं। इसके अलावा सीएम ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों से किराए की वूसली करने की भी तैयारी में है। इसे लेकर कड़े निर्देश दिए हैं।&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsOct 17, 2020, 8:44 PM IST

    नवरात्रि में योगी सरकार ने शुरू किया मिशन शक्ति, महिलाओं के अत्याचारियों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

    असल में राज्य सरकार का मकसद महिलाओं के खिलाफ अपराधों का कम करना है। इसके जरिए अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे। ताकि उनके मन में अपराधों के प्रति डर पैदा हो। राज्य में मिशन शक्ति के तहत प्रदेश भर में शोहदों व मनचलों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ की जाएगी।

  • <p>online training</p>

    NewsOct 16, 2020, 10:04 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त पहचानें असली और नकली प्रोडक्ट

    फिलहाल त्योहारी सीजन को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन प्रोडक्ट की खरीद पर शानदार ऑफर दे रही हैं। लेकिन आपको ऑनलाइन खरीददारी करते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि कई कंपनियां अपने ग्राहकों को नकली सामान भी उपलब्ध करा देती हैं।

  • <p>ganga-dussehra</p>

    NewsJun 1, 2020, 9:09 AM IST

    जानें जून माह में कौन कौन से हैं पर्व, गंगा दशहरा से जगन्नाथ रथ यात्रा तक

    भारत में लोग कई तरह के त्योहार मनाते हैं। इस बार जून के महीने में कई त्योहार और धार्मिक अनुष्ठान के दिन पड़ रहे हैं।  जून में गंगा दशहरा से लेकर निर्जला एकादशी, ज्येष्ठ पूर्णिमा, मिथुन संक्रांति, आषाढ़ नवरात्रि और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा त्योहार हैं। जानें कब कौन सी तिथि में हैं पर्व।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जिस तेजी से टेस्टिंग हो रही है, उसको लेकर यूपी अब पूरे देश में तीसरे नंबर पर टेस्टिंग के मामले में पहुंच गया है। यूपी में पूल टेस्टिंग में भी तेजी आई है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 2, 2020, 1:38 PM IST

    योगी बोले, हिंदुओं ने घर में मनाया नवरात्र अब मुस्लिम भी घरों में मनाएं रमजान

    एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस ला रही है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुतौती है।  राज्य सरकार ने दस लाख लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। योगी आदित्यनानाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsMar 25, 2020, 2:38 PM IST

    चैत्र नवरात्र प्रारंभ: पहला नवरात्र आज, कलश स्थापना कर करें शैलपुत्री की पूजा

    चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा नौका पर सवार होकर आएंगी और ये बेहद शुभ माना जाता है और इसके साथ ही इस साल के नवरात्र में सर्वसिद्धि योग बन रहे हैं। इस साल के नवरात्र पूरे 9 दिनों के हैं।  न तो इस साल कोई नवरात्र कम हो रहे हैं और नहीं बढ़ रहे हैं। जो काफी शुभ माना जाता है। 

  • undefined

    NewsSep 29, 2019, 10:53 AM IST

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • undefined

    NewsSep 26, 2019, 9:19 AM IST

    नवरात्र में हो सकता है भाजपा-शिवसेना में सीटों का बंटवारा

    महाराष्ट्र को लेकर भाजपा और शिवसेना दोनों परेशान हैं। हालांकि इस बार ज्यादा परेशाना शिवसेना को लेकर है। क्योंकि अगर दोनों दलों के बीच में गठबंधन नहीं होता है तो इसका नुकसान शिवसेना को ही उठाना पड़ेगा। लिहाजा शिवसेना इस मामले में संभल कर चल रही है। उसके नेता भाजपा के खिलाफ किसी भी तरह का बयान नहीं दे रहे हैं। असल में अभी तक राज्य की 288 सीटों के लिए बंटवारा का कोई फार्मूला तय नहीं हो सका है। 

  • Giriraj singh did sarcasm on nitish iftar party, politics blew up in state

    NewsJun 4, 2019, 1:20 PM IST

    गिरिराज सिंह के नीतीश की इफ्तार पार्टी पर तंज से बिहार में गर्मायी राजनीति

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी लड़ाई जारी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जद यू को केन्द्रीय मंत्री मंडल में जगह नहीं दी तो नीतीश कुमार ने बिहार में कैबिनेट का विस्तार कर इसमें बीजेपी विधायकों को शामिल नहीं किया। लेकिन अब राज्य की सियायत दोनों दलों के बीच गर्माने लगी है। क्योंकि रमजान के महीने में नीतीश कुमार अल्पसंख्यक वोटों को साधने की तैयारी में जुटे हैं, इसके लिए उन्होंने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया।

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 2:45 PM IST

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में किया कन्या पूजन

    नौ दिन चलने वाले यह पर्व देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। हिंदू धर्म को मानने वाले लोग नौ दिनों तक देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों का पूजन करते हैं। योगी आदित्यनाथ अक्सर त्योहारों पर विधि-विधान से पूजा करते देखे जा सकते हैं। 

  • mata durga

    AstrologyApr 12, 2019, 7:58 PM IST

    कैसे करें नवरात्रि व्रत की पूर्णाहुति

    नवरात्रि व्रत कल यानी शनिवार संपन्न हो रहा है। कल अष्टमी और नवमी तिथियां एक साथ लग रही हैं। इसलिए जिन लोगों ने कलश स्थापना की है उनके लिए शनिवार को ही हवन कर लेना उचित होगा। 

  • devi ambika

    AstrologyApr 8, 2019, 6:34 PM IST

    नवरात्रि विशेष: कौन हैं देवी अम्बिका

    देवी भागवत और दुर्गा सप्तशती में देवी अम्बिका का जिक्र आता है। लेकिन यह शिवपत्नी पार्वती या सती नहीं। बल्कि त्रिदेवों की भी माता हैं। आईए जानते हैं क्या है देवी अम्बिका की मूल प्रकृति

  • undefined

    AstrologyApr 6, 2019, 6:33 PM IST

    नवरात्रि विशेष: जानिए किन बीज मंत्रों से करें देवी की आराधना

    यदि कोई माता का साधक नियम से प्रतिदिन कम से कम एक माला नर्वाण मंत्र का भी जाप करता है तो उसके आसपास कोई ऊपरी बाधाएं और विनाशकारी शक्तियां फटकने का साहस भी नहीं करतीं. नवरात्रि के नौ दिनों में माता के साधक सवा लाख जप से मंत्र को सिद्ध करते हैं. मंत्र को सिद्ध करने के विषय पर कभी और चर्चा होगी आज हम जानेंगे इस महामंत्र का माहात्म्य: 

  • Rebel BJP MP Shatrughan Sinha join congress today and get ticket from Patna sahib

    NewsApr 6, 2019, 11:09 AM IST

    भाजपा के 'शत्रु' आज होंगे कांग्रेस में शामिल, पटना साहिब से चुनाव लड़ने की उम्मीद

    कभी भाजपा में रहकर पीएम नरेन्द्र मोदी और बड़े नेताओं के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोलने वाले बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। शॉटगन के नाम से मशहूर सिन्हा ने पहले ही कहा था कि वह नवरात्र में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

  • ghat sthapana

    AstrologyApr 5, 2019, 6:29 PM IST

    नवरात्रि के प्रथम दिन ऐसे करें कलश स्थापना, जानिए संक्षिप्त पूजा विधि

    इस बार चैत्र नवरात्र छह अप्रैल से शुरु होकर 14 अप्रैल तक चलेगा। दुर्गा अष्टमी 13 अप्रैल को और रामनवमी14 अप्रैल को मनाई जाएगी। 

  • SP-BSP alliance will organise joint rally during Navratri to captivate Hindu voter in Muslim belt

    NewsApr 5, 2019, 9:05 AM IST

    नवरात्र में देवबंद से चुनावी बिगुल फूंकेंगे मायावती-अखिलेश

    मुस्लिमों का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी अध्यक्ष मायावती नवरात्र में अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे। खासबात ये है कि मायावती और अखिलेश यादव संयुक्त तौर पर देवबंद ने रैली की आयोजन करेंगे।