नाका  

(Search results - 66)
  • Security forces shoot dead one terrorist in valley after Amit shah visit

    NewsAug 30, 2020, 10:13 AM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के एनकाउंटर में मार गिराये 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद

    फिलहाल जानकारी के मुताबिक पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और वहीं आतंकियों की फायरिंग में जम्म-कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम को गोली लगी और वह शहीद हो गए।

  • <p><strong>फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं पायलट</strong><br />
दरअसल, सचिन पायलट कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं। जहां वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इसके लिए उन्होंने समय मांगा है।</p>

    NewsJul 20, 2020, 6:02 PM IST

    सरकार पर खतरा टलता देख गहलोत के बदले सुर, कहा जानता था पायलट निकम्मा, नाकारा, धोखेबाज है

    जयपुर में राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट ने भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है। गहलोत ने कहा कि राज्य में सात साल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बदलने की मांग नहीं की गई क्योंकि हम जानते थे कि वो निकम्मे थे, नाकारा थे।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsJul 4, 2020, 2:25 PM IST

    पीएम इमरान खान नहीं नाकारा पीएम कहें जनाब, नियाजी को पाकिस्तान में मिली नई पदवी

    असल में विपक्षी दलों ने इमरान सरकार की कश्मीर पर कूटनीति को लेकर आलोचना की है। विपक्षी दलों का कहना है कि कश्मीर मुद्दे के साथ ही अफगानिस्तान के साथ समझौता करने में इमरान खान विफल साबित हुए हैं। 

  • <p>করোনা মহামারীর আবহে নতুন করে বিতর্ক উস্কে দিল নেপাল, ফের ভারতীয় ভূখণ্ডকে নিজের বলে দাবি করল নেপাল, এর মাঝেই করোনা সংক্রমণ নিয়ে বিকর্কিত মন্তব্য দেশটির প্রধানমন্ত্রীর, দেশে করোনার প্রকোপ বাড়ার জন্য দায়ি করলেন ভারতকে।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 1, 2020, 7:47 AM IST

    खतरे में पीएम ओली की कुर्सी, पार्टी के नेताओं ने कहा नाकाम पीएम इस्तीफा दें

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनसीपी की स्टैंडिंग कमिटी के एक सदस्य ने बताया  है कि दहल, माधव कुमार नेपाल, झालानाथ खनल और बामदेव गौतम समेत कई नेताओं ने ओली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इन नेताओं ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि ओली सरकार चलाने में नाकाम रहे हैं।

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 10:23 PM IST

    पवार का कांग्रेस को पावर पंच, सोनिया और राहुल गांधी को याद दिलाया 1962 का युद्ध

    असल में पवार का ये बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा कर आरोप लगा रहे हैं कि चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है।  पवार ने साफ किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीति नहीं करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsApr 18, 2020, 6:39 PM IST

    अर्थव्यवस्था में सेंध लगाने की ड्रैगन चाल को मोदी सरकार ने किया नाकाम, जानें कैसे

    असल में चीन विभिन्न देशों की गिरी हुई अर्थव्यवस्था में निवेश कर उसमें अपनी पकड़ बनाना चाहता है। वह कई देशों में अपनी कंपनियों के जरिए निवेश कर रहा है। ताकि कभी भी  उन देशों की अर्थव्यवस्था को खराब कर सके। यही साजिश ड्रैगन ने भारत में की। लेकिन समय रहते भारत सरकार उसकी ये साजिश भांप गई और निवेश के नियमों को बदल दिया।

  • undefined

    NationJan 31, 2020, 4:45 PM IST

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में बदले की भावना से बनाया 20 बच्चों को बंधक, फिर हुआ कुछ ऐसा

    फर्रुखाबाद में जमानत पर छूटे हत्या के दोषी ने गुरुवार को 23 बच्चों को 8 घंटे तक घर में बंधक बनाए रखा। दिन में पुलिस और एटीएस बच्चों को छुड़ाने में नाकाम रही। इसके बाद देर रात एनएसजी कमांडो का एक दस्ता फर्रुखाबाद रवाना हुआ। लेकिन रात करीब 1 बजे पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया और बदमाश सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़कर बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसी दौरान मुठभेड़ में बाथम मारा गया। पुलिस ने जख्मी हालत में उसकी पत्नी रूबी को अस्पताल भेजा, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बदमाश ने गांववालों से बदला लेने के लिए बेटी की बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चाें काे बुलाकर अंडरग्राउंड कमरे में बंद कर दिया था।

  • deep dive

    NewsJan 15, 2020, 4:31 PM IST

    मुस्लिम चरमपंथियों ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को नरम चरमपंथी के तमगा से नवाजा

    पिछले दिनों हमने थरूर को सीए विरोध प्रदर्शन के दौरान इस्तेमाल की जा रही ला इल्ल इल्लल्लाह चैट के खिलाफ बोलते देखा था। हमने उन्हें ट्वीट करते हुए देखा था कि सीएएस  के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शनों को इस्लामी चरमपंथ को भी जन्म नहीं देना चाहिए। शायद यही कारण था कि जब वह शाहीन बाग में अपने साथी जेहादियों के साथ हाथ मिलाने के लिए गए थे तो उसी इसका और हिंदू विरोध के राग का सामना करना पड़ा। यही नहीं थरूर के इस्लाम चरमपंथी दोस्तों ने उन्हें एक नरम चरमपंथी कहा। 

  • Tax, taxpayer, parliament, MP,democracy, india

    NewsNov 28, 2019, 7:24 PM IST

    लोकतंत्र के मंदिर में करदाताओं के टैक्स का बेजा होता इस्तेमाल

    हमारे संसद सदस्यों पर सरकार हर साल 388 करोड़ रुपये का भारी भरकम खर्च करती है। लोकसभा में 545 सांसद हैं, जिनमें एंग्लो इंडियन कम्युनिटी के 2 मनोनीत सदस्य हैं और राज्यसभा में 245 सदस्य हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रपति द्वारा नामित 12 विशिष्ट सदस्य शामिल हैं। हमारी संसद में कुल तीन निश्चित सत्र हैं: बजट, मानसून और शीतकालीन जो लगभग सौ दिनों तक चलते हैं। यह संसद के कामकाज के प्रति दिन केवल 4 करोड़ रुपये की प्रशासनिक लागत के बराबर है।

  • പ്രധാനമന്ത്രി ഇമ്രാന്‍ ഖാന്‍ രാജിവെക്കണമെന്നാവശ്യപ്പെട്ട് പാകിസ്ഥാനില്‍ ആരംഭിച്ച പ്രക്ഷോഭം 'ആസാദി മാര്‍ച്ച്' ശക്തിപ്പെടുന്നു.

    NewsNov 2, 2019, 2:30 PM IST

    पाकिस्तान नहीं लगा पा रहा है आतंकियों की फंडिंग पर रोक, अमेरिका का दावा

    जानकारी के मुताबिक अमेरिकी विभाग का कहना है कि पाकिस्तान अपने वहां पर मौजूद आतंकी संगठनों  पर किसी  भी तरह की रोक नहीं लगा सका है। अभी तक आंतकी संगठनों को लगातार पैसा मिल रहा है और वह लगातार भर्ती कर रहे हैं। लिहाजा अमेरिका की ये रिपोर्ट पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। क्योंकि एफएटीएफ ने पाकिस्तान को अगले साल फरवरी तक की मोहलत दी है।

  • Explosive

    NationSep 23, 2019, 5:55 PM IST

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    NewsSep 18, 2019, 10:21 AM IST

    फिर नाकाम हुई पाकिस्तान की घुसपैठ, बैट कमांडो और आतंकी कर रहे थे साजिश

    आतंकी की फैक्ट्री कहे जाना वाला पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पर रहने वाले स्थानीय नागरिकों को भी निशाना बना रहा है। एक बार फिर गुलाम कश्मीर में मौजूद लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सेना ने जारी किया है। ये वीडियो 12 और 13 सितंबर का है। जिसमें पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के कमांडो भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    NewsSep 4, 2019, 9:28 AM IST

    फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, यूनिसेफ में कश्मीर मुद्दा उठाने की नाकाम कोशिश

    यूनिसेफ की कोलंबो में बच्चों के अधिकारों की एक बैठक थी और जिसमें भारत और पाकिस्तान के सांसद समेत कई देश के सांसद हिस्सा ले रहे थे। लेकिन यहां पर भी पाकिस्तान अपनी बेइज्जती कराने में पीछे नहीं रहा। जबकि इस तरह के मंचों में द्विपक्षीय मामलों को नहीं उठाया जाता है। 

  • terrorists killed

    NewsAug 3, 2019, 11:15 PM IST

    पाक की नापाक साजिश फिर नाकाम, सीमा पर ही मार गिराए गए 3 पाकिस्तानी बैट जवान और 4 आतंकी

    भारतीय सेना ने अचूक कार्रवाई करते हुए घुसपैठ करते हुए सात लोगों को ढेर कर दिया है। इसमें से चार आतंकवादी और तीन पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के लोग हैं। इन लोगों की लाशें अभी भी भारतीय क्षेत्र में पड़ी हुई हैं। भारी गोलाबारी के कारण इन लाशों को उठाया नहीं जा सका है। 
     

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    NewsJul 31, 2019, 7:28 PM IST

    असम में पकड़े गए इस्लामी आतंकी, 15 अगस्त को देश को दहलाने की थी साजिश

    पुलिस ने राज्य के बरपेटा इस्लामी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। ये बांग्लादेश से भारत में बम धमाके करने के मकसद से आए थे। इन आतंकियों का मकसद 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना था। पकड़े गए आतंकियों की पहचान हफीजुर रहमान, यूकुब अली तथा शरीफुल इस्लाम के तौर पर हुई है।