नागपुर  

(Search results - 10)
  • undefined

    Sports23, Oct 2019, 8:31 PM IST

    13 वर्ष के रौनक साधवानी बने चेस ग्रैंडमास्टर

    नागपुर के चेस प्लेयर 13 साल के रौनक साधवानी ने रूसी खिलाड़ी 40 साल के अलेक्जेंडर मोटलेव को हरा कर सबको हैरत में डाल दिया। बता दें कि रौनक भारत के 65वें ग्रैंडमास्टर बन गए हैं। रौनक साधवानी चेस के इंटरनेशनल मास्टर हैं। उन्हें एयरोफ्लोत ओपन 2019 में पहला जीएम नॉर्म मिला, जबकि दूसरा जीएम नॉर्म उन्हें पोर्टिकसियो ओपन 2019 में मिला था। साधवानी ने हाल ही में पूर्व विश्व चैम्पियन व्लादिमीर क्रैमनिक से प्रशिक्षण लिया था। इस साल अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित क्रैमनिक-माइक्रोसेंस इंडिया चेस प्रोग्राम में रौनक ने व्लादिमीर क्रैमनिक के साथ भागीदारी की थी। पिछले साल अक्टूबर में रौनक ने एक मैच में विश्वनाथन आनंद को कड़ी चुनौती दी थी। विश्वनाथन आनंद को 74वें मूव पर पीछे हटना पड़ा, लेकिन वे जीत गए। आनंद ने कहा कि यह जीत उन्हें बड़े भाग्य से मिली है। वास्तव में, रौनक जीत की स्थिति में पहुंच गए थे। विश्वनाथन आनंद के साथ मैच के एक साल के बाद रौनक भारत के 65वें ग्रैंडमास्टर बन गए। इसके लिए बस उन्हें अपनी रेटिंग पर ध्यान देना पड़ा। इसके साथ ही रौनक साधवानी भारत के उन टीनएज ग्रैंडमास्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें निहाल सरीन, आर. प्रज्ञानगनंदा और डी. गुकेश मौजूद हैं।

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    News20, May 2019, 9:24 AM IST

    पीएम मोदी आज मिल सकते हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत से, चुनाव नतीजों पर हो सकती है चर्चा

    आज पीएम मोदी के संघ प्रमुख से मुलाकात करने की चर्चा है। आम तौर पर पीएम नरेन्द्र मोदी संघ के कार्यालय नहीं जाते हैं। लेकिन इस बार चुनाव खत्म होने के बाद संघ प्रमुख से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। रविवार शाम को आए एक्जिट पोल के बाद केन्द्र में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है। जिसको लेकर बीजेपी नेता उत्साहित हैं। लेकिन नेताओं को 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार है।

  • undefined

    News17, Feb 2019, 2:47 PM IST

    अनियंत्रित बस पलटी, तीन की मौत

    जबलपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल एक बस प्रयागराज से नागपुर जा रही थी तभी करौंदा नाला में बस अनियंत्रित हो गई और वह खाई में जा गिरी। 

  • rail fare decrease pyus goyal

    News27, Dec 2018, 4:29 PM IST

    अब ‘उस्ताद’ रोकेगा रेल दुर्घटनाएं !

    भारतीय रेल को दुर्घटना से बचाने के लिए अब आ गया है ‘उस्ताद’। जो कि  आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स यानी कृत्रिम बुद्धिमत्ता से लैस रोबोट है।

  • devband

    News19, Oct 2018, 3:54 PM IST

    मोहन भागवत के राम मंदिर बयान से बौखलाए देवबंद के उलेमा

    संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 93वें स्थापना दिवस के अवसर पर नागपुर में संघ के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा अयोध्या राम मंदिर बनाने की वकालत की थी।

  • whole world is about to steal the information of BrahMos

    News10, Oct 2018, 8:01 PM IST

    जानिए क्यों भारत के ब्रह्मोस के पीछे पड़ी है पूरी दुनिया

    भारत की सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस से पाकिस्तान और चीन ही नहीं अमेरिका भी घबराया हुआ है। इस बात का सबूत देती हैं दो घटनाएं। जिसमें से एक घटना दो दिन पहले की है और दूसरी आज यानी बुधवार की है। इन दोनों घटनाओं से खुलासा होता है, कि कैसे चीन,पाकिस्तान और अमेरिका ब्रह्मोस से जुड़ी जानकारियां हासिल करने के लिए बेताब हैं। 

  • Brahmos Engineer cought in Honeytrap racket

    News8, Oct 2018, 6:10 PM IST

    लड़की के चक्कर में ब्रह्मोस इंजीनियर ने की देश से गद्दारी !

    महाराष्ट्र के नागपुर में ब्रह्मोस एयरोस्पेस सेन्टर के एक इंजीनियर की गिरफ्तारी से जासूसी के एक बड़े हनीट्रैप रैकेट का खुलासा हुआ है। 

  • Pranab Mukherjee

    News2, Sep 2018, 3:34 PM IST

    आरएसएस के बाद बीजेपी के कार्यक्रम में पहुंचे प्रणब मुखर्जी

    इससे पहले जून में प्रणब मुखर्जी नागपुर में आरएसएस मुख्यालय के एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। आरएसएस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए प्रणब मुखर्जी ने अपने संबोधन में राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर अपने विचार रखे थे।

  • Momentum dream of PM, Bio revolution started in the country

    Nation28, Aug 2018, 5:50 PM IST

    पीएम के सपने को गति, देश में शुरु हुई बायो क्रांति

    खाद्यान्न उत्पादन के लिए हरित क्रांति, दुग्ध उत्पादन के लिए सफेद क्रांति, सी-फूड उत्पादन के लिए नीली क्रांति के बाद अब बायो क्रांति का वक्त आ गया है। देश इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। जल्दी ही वह समय आ जाएगा जब देश बायोफ्यूल यानी जैविक ईंधन के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल कर लेगा।