नामांकन  

(Search results - 49)
  • undefined

    News11, May 2020, 3:23 PM

    उद्धव ने भरा विधान परिषद चुनाव का पर्चा, जानें क्या हुई कांग्रेस और शिवसेना में ढील

    राज्य में कांग्रेस ने अपना एक ही प्रत्याशी मैदान में उतार कर उद्धव ठाकरे को राहत की सांस दी है। राज्य में उद्धव ठाकरे किसी भी सदन  के सदस्य  नहीं है और 28 मई तक उन्हें परिषद का सदस्य बनना है। जिसके बाद उनके  मुख्यमंत्री की कुर्सी को किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा। हालांकि अब तय हो गया है कि ठाकरे परिषद में जाएंगे। आज शिवसेना प्रमुख ने अपना  नामांकन दाखिल किया।

  • gogoi

    Views26, Mar 2020, 1:11 PM

    बेवजह हो रहा है रंजन गोगोई के राज्यसभा नामांकन का विरोध

    मैं अपनी राय इस मामले में दूं, इससे पहले हम लोगों को राज्यसभा में मनोनीत सदस्यों की भूमिका और नियुक्ति के बारे में समझना होगा। हालांकि उनकी नियुक्ति को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह के बयान आए थे। अनुच्छेद (0 (1) (क) जब भारत के संविधान के अनुच्छेद (0 (3) के साथ पढ़ा जाता है, यह प्रावधान करता है कि राष्ट्रपति 12सदस्यों को संसद के ऊपरी सदन यानी राज्य सभा में नामांकित कर सकता है, जिसमें 250 सदस्य होते हैं।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 12:34 PM

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • মনোনয়ন জমা দিলেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল

    News22, Jan 2020, 3:27 PM

    सात 'बागी', जो दिल्ली में बढ़ाएंगे आप की मुश्किलें

    फिलहाल आम आदमी पार्टी के लिए इस बार दिल्ली फतह करना आसान नहीं है। भाजपा और कांग्रेस भी मजबूती से लड़ है। लेकिन सत्ताधारी आप को भाजपा और कांग्रेस के साथ ही अपने बागियों से भी जूझना पड़ रहा है। जो पार्टी के विजय पथ को रोक सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 16 विधायकों के टिकट काट दिए थे।

  • nadda

    News20, Jan 2020, 6:08 PM

    जेपी नड्डा बने भाजपा के नए अध्यक्ष, पीएम मोदी ने बधाई दी

    जेपी नड्डा को आज भारतीय जनता पार्टी का 11वां निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया है। उनके सामने किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था और इसके बाद चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के नाम का ऐलान किया। जेपी नड्डा 2022 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

  • undefined

    News4, Jan 2020, 2:04 PM

    महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में 27 मत्रियों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

    महाराष्ट्र सरकार की नई परिषद में 27 सदस्यों के खिलाफ आपराधिक मामले पाए गए हैं। चुनावी नामांकन शपथ पत्र के मुताबिक इनमें से 18 मंत्रियों पर तो गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। परिषद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित 43 मंत्री शामिल हैं। सीएम ठाकरे को छोड़कर सभी से जुड़ी जानकारी उनके हलफनामों के साथ उपलब्ध हैं। सीएम ठाकरे के पास ऐसा कोई डेटा नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है।

  • undefined

    News30, Sep 2019, 7:37 PM

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • आर्टिकल 370।

    News29, Sep 2019, 11:01 AM

    पीएम मोदी से चर्चा कर भाजपा आज कर सकती है महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की सूची घोषित, शिवसेना पर बढ़ा दबाव

    जानकारी के मुताबिक आज भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के नेता केन्द्रीय नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे। अभी तक भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच सीटों को लेकर कोई फार्मूला तैयार नहीं हो सका। शिवसेना 50-50 के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है जबकि भाजपा लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा की सीटों का बंटवारा चाहती है।

  • अतीक अहमद

    News13, May 2019, 12:37 PM

    पीएम मोदी के खिलाफ उतरने वाला था यह माफिया डॉन, आखिर में टूट गई हिम्मत

    उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित वाराणसी सीट से माफिया डॉन अतीक अहमद ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। लेकिन बाद ने उसने मैदान से हटने का ऐलान कर दिया है। 
     

  • নির্বাচন কমিশন বাতিল করল তেজবহাদুরের মনোনয়ন।

    News6, May 2019, 11:42 AM

    पीएम मोदी को वाराणसी से चुनौती देने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेजबहादुर यादव का नामांकन खारिज हो गया था। इसके खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। 

  • Shivraj

    News2, May 2019, 7:24 PM

    इंदौर में शिवराज को मिला नोटिस

    बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन के लिए इंदौर आए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान मंच से सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का नाम लेकर फंसते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस की शिकायत के बाद इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिवराज सिंह के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब माँगा है। 
     

  • Election commission rejected tej bahadur nomination from varanasi

    News1, May 2019, 1:55 PM

    वाराणसी में एसपी को लगा झटका, तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द और अब शालिनी होंगी पार्टी प्रत्याशी

    मंगलवार को जिला निर्वाचल अधिकारी ने तेज बहादुर से बीएसएफ से अनापत्ति प्रमाण पत्र को प्रस्तुत करने को कहा था। उन्हें इसके लिए 24 घंटे का समय दिया था। लेकिन एसपी प्रत्याशी और बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर इसे आज दोपहर एक बजे तक प्रस्तुत नहीं कर सके। जिसके कारण अब उनका नामांकन रद्द कर दिया है।

  • undefined

    News29, Apr 2019, 7:37 PM

    फिल्मों में 'गदर' मचाने वाले सनी देओल कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

    पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी सनी देओल ने अपना पेशा फिल्म उद्योग में अभिनेता, निर्देशक और निर्माता बताया है। 

  • undefined

    News29, Apr 2019, 4:31 PM

    वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ जुलूस लेकर नामांकन करने पहुंची शालिनी यादव, सपा ने तेज बहादुर को भरवा दिया पर्चा

    वाराणसी में नामांकन के अंतिम दिन सपा की ओर से दो लोगों ने भरा पर्चा। पार्टी ने कहा, शालिनी यादव स्टैंड बाई होंगी। तेज बहादुर का पर्चा खारिज हुआ तो वह लड़ेंगी चुनाव।

  • Sunny deol file his nomination from gurdaspur seat along with bjp leaders

    News29, Apr 2019, 12:09 PM

    सनी देओल नहीं अजय सिंह बने गुरदासपुर से बीजेपी प्रत्याशी, किया नामांकन?

    सनी देओल कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं और पार्टी ने उन्हें गुरदासपुर से उम्मीदवार घोषित किया है। इस सीट पर पहले बीजेपी नेता स्वर्गीय विनोद खन्ना ने लगातार चार बार जीत दर्ज की थी। सनी देओल आज बड़ी तैयारी के साथ नामांकन दाखिल कराने पहुंचे। उनके साथ पंजाब बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर लीडर अश्वनी शर्मा, पंजाब बीजेपी अध्यक्ष श्वेत मलिक और पंजाब बीजेपी प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह और जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।