निर्दलीय  

(Search results - 35)
  • undefined

    News4, May 2020, 9:39 PM

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी। 

  • vijay rupani

    News1, Jan 2020, 8:29 AM

    गुजरात के पंचायत उपचुनाव में भाजपा का बजा डंका, कांग्रेस सिमटी

    हालांकि कांग्रेस के लिए राहत की बात ये है कि जिन तीस सीटों पर चुनाव हुए उनमें तीन जिला पंचायत की सीटे भी थीं। इनमें से दो सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है वहीं भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है। हालांकि 27 तालुका पंचायत सीट पर भाजपा ने 25 और कांग्रेस को एक जीत पर जीत मिली है। वहीं एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता है। 

  • undefined

    News14, Nov 2019, 10:27 AM

    हरियाणा में भाजपा और जजपा में हुआ विभागों का बंटवारा, कैबिनेट विस्तार आज

    हरियाणा में भाजपा और जजपा की संयुक्त गठबंधन की सरकार ने 27 अक्टूबर को शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर और जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। हालांकि उस वक्त ये कहा जा रहा था कि राज्य में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। जिसमें नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा गुजर जाने के बाद दोनों दलों के किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली थी। 

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:13 AM

    हरियाणा में टला कैबिनेट विस्तार, जजपा और निर्दलीयों ने फंसाया पेंच

    महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा सरकार नहीं बना सकी। वहीं हरियाणा में कैबिनेट विस्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। क्योंकि विभागों को लेकर जजपा और भाजपा में रजामंदी नहीं हो सकी। जजपा राज्य में अहम माने जाने वाले कृषि विभाग के लिए भाजपा पर दबाव बनाए हुए है। वहीं भाजपा भी इस विभाग को अपने पास रखना चाहती है। इसके साथ ही वित्त और राजस्व विभाग पर भी जजपा की नजर है। 

  • undefined

    News11, Nov 2019, 8:53 PM

    ये रिश्ता क्या कहलाता है: ‘सेक्यूलर’ कांग्रेस और ‘सांप्रदायिक’ शिवसेना

    असल में शिवसेना पूरे देश में कट्टर हिंदुत्व की राजनीति का चेहरा माना जाता है। जबकि कांग्रेस खुद को सेक्युलर साबित करती है। शिवसेना का प्रभाव केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित है। क्योंकि इससे बाहर न तो शिवसेना का राजनैतिक आधार है और न ही वोट बैंक। महाराष्ट्र में भी शिवसेना हिंदूओं की पार्टी मानी जाती है। लेकिन मौजूदा राजनीति में दोनों दल अपने अपने चेहरे को बदल रहे हैं। जिसको सवाल उठाने लाजमी है। लेकिन इसे राजनीति के ही रंग कहेंगे। जो कभी भी बदल सकते हैं।

  • MN Hindi October 25

    News25, Oct 2019, 6:44 PM

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने से टी-20 में एमएस धोनी का चयन न होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 6 कम हैं

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:03 PM

    बागी भाजपा विधायक बने खेवनहार, खट्टर की अगुवाई में बनेगी सरकार

    फिलहाल राज्य के सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ये भी हो सकता है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद ये पूर्व भाजपा नेता और विधायक दोबारा भाजपा में शामिल हो जाए। हालांकि फौरी तौर पर भाजपा ने राहत की सांस ली है। अभी तक किंगमेकर बन रहे सिरसा से विधायक गोपाल कांडा से भाजपा ने किनारा करने का फैसला किया है। क्योंकि इसको लेकर पार्टी में दो गुट बनने लगे हैं और सोशल मीडिया में पार्टी की किरकिरी हो रही है।

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:16 AM

    सीटें गवांई लेकिन वोट शेयर बढ़ाकर हरियाणा में भाजपा को मिली राहत

    भारतीय जनता पार्टी के इस चुनाव में 36.5 प्रतिशत वो मिले हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में 3.31 प्रतिशत अधिक है। लेकिन इसके बावजूद पार्टी राज्य में सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। राज्य में भाजपा के 40 विधायक जीत कर आए हैं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं। सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है। 

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:12 AM

    हरियाणा में सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा, निर्दलीय विधायकों के जरिए चलेगी कमजोर सरकार

    हरियाणा में भाजपा को 40 सीट मिली हैं। लिहाजा सरकार बनाने का आंकड़ा उसके पास नहीं है। हालांकि का कहना है कि जो भी निर्दलीय विधायक जीत कर आए हैं वह भाजपा में थे। लेकिन नाराज होगा पार्टी से चल गए थे। लेकिन अब वह भाजपा को समर्थन देना चाहते हैं। वहीं सिरसा से निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा ने खुले तौर पर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। गोपाल कांडा के साथ ही कई अन्य विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं।

  • 100 secs

    News23, Aug 2019, 8:27 PM

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को मायूसी हाथ लगी।

    News23, Aug 2019, 2:35 PM

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की कोर्ट में किया सरेंडर, बिहार पुलिस को लगा बड़ा झटका

    हालांकि अनंत सिंह ने पहले ही कह दिया था कि वह कोर्ट में आत्मसमर्पण करेंगे। लेकिन पुलिस उन्हें लगातार खोज रही थी। पुलिस ने उनकी गिरफ्तार के लिए बिहार और झारखंड के कई जगहों पर छापेमारी की। लेकिन अनंत सिंह कहीं नहीं मिले। पुलिस ने दबाव बनाने के लिए उनकी पत्नी पर भी एफआईआर दर्ज की थी।

  • अनंत सिंह फोटो

    News22, Aug 2019, 1:29 PM

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ बिहार पुलिस को नहीं मिल रहे हैं गवाह

    अनंत सिंह के घर पर एके 47 और ग्रेनेड मिलने का दावा बिहार पुलिस कर रही है। लेकिन अनंत सिंह के खौफ के कारण कोई भी मुहं खोलने को तैयार नहीं है। पुलिस की छापेमारी से लेकर प्रतिबंधित हथियार की बरामदगी किसी ने कुछ नहीं देखा। पुलिस को अपनी कार्रवाई का साक्षी बनाने कोई गवाह नहीं मिल रहा है।

  • undefined

    News19, Aug 2019, 8:40 AM

    विधायक अनंत सिंह की तलाश में झारखंड में छापेमारी, नहीं मिले बाहुबली विधायक

    शनिवार रात पटना में बिहार पुलिस उनके सरकारी आवास पर छापा मारा था। लेकिन उससे थोड़ी पहले ही अनंत सिंह वहां से निकल गए थे। इसके बाद पुलिस ने राज्य के कई हिस्सों में उनके संभावित ठिकानों में छापेमारी की लेकिन अनंत सिंह कहीं नहीं मिले। ऐसा माना जा रहा है कि वह कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में है। हालांकि कल अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह छिपे नहीं है बल्कि एक अपने दोस्त को देखने के लिए अस्पताल आए हैं। 

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।