निवेश  

(Search results - 71)
  • <p>&nbsp;সোনা কেনা &nbsp;থেকে উপহার দেওয়া এবার আরও সহজ। এবার দোকানে গিয়ে নয় বরং আপনার পছন্দের সোনার গিফট এবার মেসেজিং প্ল্যাটফর্ম হোয়াটসঅ্যাপের মাধ্যমেই পাঠাতে পারেন।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News24, Nov 2020, 5:57 PM

    जानें कितनी कम हुई सोने की कीमत, खरीदारी का मौका

    दिल्ली में आज सोने की नई कीमतें 10 ग्राम सोने की कीमत 1,049 रुपये घटकर 48,569 रुपये हो गई है। एक दिन के कारोबार के बाद सोमवार को यह 49,618 अंक पर बंद हुआ। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,830 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है।

  • <p>তবে এটাই কি মোক্ষম সময় সোনা কেনার। বিশেষজ্ঞরা মনে করছেন,আগামী দিনেও সোনার দাম আরও কমবে।</p>

    News4, Nov 2020, 8:54 PM

    दिवाली से पहले गिरी चांदी, निवेश का अच्छा मौका

    अमेरिकी चुनाव को देखते हुए घरेलू बाजार में आज चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली है। जबकि सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन मामूली तेजी दर्ज की गई है। हालांकि अगर सप्ताह दिवाली है और ऐसे में बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेश के लिए अच्छा मौका है और बाजार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार है।

  • <p>লক্ষ্মীপুজোর দিনই সোনার দামে বড় চমক। &nbsp;করোনা আবহে এবছর পুজোর রং ফিকে হলেও সোনার দাম কমায় হাসি ফুটেছে মধ্যবিত্তের মুখে।</p>

    News31, Oct 2020, 12:06 PM

    सोने में निवेश कर रहे हैं निवेशक, कोरोना संकटकाल में सबसे ज्यादा महंगी हुई है पीली धातु

    फिलहाल कोरोना संकटकाल में सोना काफी चमका है। जबकि देश में आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसके बावजूद लोग सोने में निवेश कर रहे हैं। जानकारों का कहना है कि दिल्ली में शुक्रवार को सोने की कीमत में 268 रुपये और चांदी की कीमत में 1623 रुपये की तेजी देखने को मिली है। 

  • <p><strong>60 से 70 फीसदी बिक्री घटने का अंदेशा</strong><br />
कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से कारोबार पर बहुत खराब असर पड़ा है, वहीं हर तरह के व्यापारियों के पास नकदी की कमी हो गई है। पिछले साल की तुलना में राखी का उत्पादन नहीं हुआ है। कारोबारियों ने इस साल राखी की बिक्री में 60 से लेकर 70 फीसदी कमी आने का अंदेशा जताया है।</p>

    News26, Oct 2020, 1:53 PM

    चीन उत्पादों से लड़ेगा कैट का ई-कॉमर्स पोर्टल 'भारतईमार्केट', 30 अक्टूबर को करेगा लांच

    कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने रविवार को दशहरे के दिन इसकी घोषणा करते हुए बताया कि कैट के ई-कॉमर्स पोर्टल भारतईमार्केट का लोगो (प्रतीक चिन्ह) देश की एक बड़ी एडवरटाइजिंग एवं ब्रांडिंग कंपनी ने कैट द्वारा किए गए एक देशव्यापी सर्वे, जिसमें व्यापारियों एवं उपभोक्ताओं को शामिल किया गया था, से प्राप्त सुझावों के आधार पर बनाया है।
     

  • <p><strong>डिजिटल गोल्ड से भी बढ़ी कीमत&nbsp;</strong><br />
डिजिटल गोल्ड का ऑप्शन आ जाने के बाद अब सोने में निवेश को लेकर असुरक्षा का भाव खत्म हो गया है। इस वजह से भी इसमें निवेश तेजी से बढ़ रहा है। डिजिटल गोल्ड इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है। पहले सोना फिजिकल रूप में खरीदने पर उसकी सुरक्षा की चिंता रहती थी, लेकिन अब सोने में निवेश के लिए फिजिकल गोल्ड खरीदना जरूरी नहीं रह गया है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    News25, Oct 2020, 7:20 PM

    जानें किसे दिवाली में मिलेगा सोने पर दोगुना फायदा! दिवाली में होगी बल्ले-बल्ले

    असल में उन निवेशकों को लाभ होने की उम्मीद है जिन्होंने पांच साल पहले निवेश किया था। क्योंकि अगले महीने उन लोगों के पास सोने से दोगुनी कमाई का मौका है। इन निवेशकों ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड्स में सबसे पहले निवेश किया था। 

  • <p>দাম কমা-বাড়ার মধ্যেই সোমবার থেকে ভারতে গোল্ড বন্ড কেনার প্রক্রিয়া শুরু হয়েছে। আজ শুক্রবার পর্যন্ত তা চলবে।</p>

    News15, Oct 2020, 7:50 PM

    सस्ता हो रहा है सोना, निवेश करने का अच्छा मौका

    आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है और यह लगातार तीसरा दिन है जब सोने की कीमतों में कमी आई है। क्योंकि बाजार में डॉलर की कीमतों में मजबूती की वजह से यह गिरावट देखने को मिली। 

  • Nevertheless, these crises are real and it impacted the world economy and also damaged several people, but the stock market falls are unreal and far beyond such damages.

    News9, Oct 2020, 5:59 PM

    रिजर्व बैंक की नीतिगत घोषणा से लगातार सातवें दिन शेयर बाजार में तेजी, मालामाल हुए निवेशक

    असल में बाजार में असर रिजर्व बैंक के फैसले के कारण देखने को मिला है। आरबीआई ने नीतिगत दर को चार फीसदी पर रखा है और जबकि रिवर्स रेपो रेट को भी 3.35 फीसदी पर रखा है। जिसका असर शेयर बाजार में देखने को मिला है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में करोड़ों के घोटाले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में दो सीनियर IPS डीआईजी रूल्स और मैनुअल दिनेश दुबे और डीआईजी PAC अरविंद सेन को सस्पेंड कर दिया है।</p>

    News5, Sep 2020, 9:48 PM

    योगी ने दिखाया कमाल, निवेशकों को लुभाने में गैर भाजपा और कांग्रेस शासित राज्यों को छोड़ा पीछे

    असल में घरेलू व वैश्विक निवेशकों को आकर्षित करने के लिए केंद्र सरकार हर वर्ष ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग जारी करती है। इससे ये पता चलता है कि किस राज्य में कितने  निवेशक आ रहे हैं और निवेशकों के हितों के लिए राज्य सरकार किस तरह की नीतियां बना रही हैं। 

  • undefined

    News17, Jul 2020, 8:04 PM

    अब चीन को सबसे बड़ा झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, जानें कौन का बदलेगी नियम

    असल में चीन ने भारत को कमजोर करने की रणनीति के तहत भारत में निवेश किया हुआ है और चीन की कंपनियां भारत के स्टार्टअप वेंचर में काफी पैसा लगा रही हैं। लेकिन गलवान घाटी में सीमा विवाद के बीच भारत और चीन के रिश्तों में आई दरार के बाद भारत सरकार अब चीन को झटका देने की रणनीति पर काम कर रही है।

  • undefined

    News13, Jul 2020, 8:23 PM

    गूगल करेगा भारत में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश, जानें आपका क्या होगा फायदा

     फिलहाल गूगल का कहना है कि वह अगले पांच से सात साल के बीच में भारत के कारोबारियों को डिजिटल कारोबार में प्रशिक्षित करेगा और देश की जरूरत के मुताबिक नए उत्पाद और सेवाओं का निर्माण करेगा। जिससे आम लोगों को भी फायदा मिलेगा।

  • <p>बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में एक महिला ने अपने घर के पीछे से 500 साल पुराना सोने का एक सिक्का पाया था।&nbsp;</p>

    News10, Jul 2020, 9:52 AM

    यहां मिल रहा है बाजार से सस्ता सोना, ऐसे करें निवेश और मिलेगा ब्याज

     सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। माना जा रहा है कि जल्द सोना 50 हजार के पार हो सकता है। लेकिन आपके पास सोना खरीदने का दूसरा विकल्प भी है। जहां आपको बाजार की तुलना में कम कीमत पर सोना मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेश के लिए सबसे अच्छा सोना है और इसके जरिए आप मुनाफा कमा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोने के दाम 52,000 रुपये (Gold Price) प्रति 10 ग्राम पार हो सकते हैं। 

  • <p><br />
वहीं शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। सोमवार को सेंसेक्स 1068 अंक गिरकर 30,029 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 313 अंकों की गिरावट देखने को मिली है और ये 8823 के स्तर पर पहुंच गया था।<br />
&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:05 PM

    इस हफ्ते 50 हजार के पार हो सकता है सोना, निवेशकों की पहली पसंद

    कोरोना लॉकडाउन में शेयर बाजार का बुरा है। भारत ही नहीं दुनिया भर के शेयर बाजार अपने निचले स्तर पर काम कर रहे हैं।  वहीं सोना की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है। भारतीय बाजार में सोने के भाव प्रति दस ग्राम 48 के करीब पहुंच गए हैं और बाजार के जानकारों का कहना है कि पीली धातु निवेशकों की पहली पसंद बना है क्योंकि ये शेयर बाजार की तुलना में ज्यादा रिटर्न दे रहा है। माना जा रहा है कि सोना इस सप्ताह के अंत तक 50 हजार तक पहुंच  सकता है। अगर कोई आज या कल में सोने के इसी भाव में निवेश करते हैं तो वह आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं।  वहीं अगर सोना 50 हजार के पार हुआ तो उसका अगला लक्ष्य 60 हजार प्रति दस ग्राम हो सकता है।
     

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:03 PM

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • <p><strong>सिंगल-ज्वाइंट दोनों खाते खोल सकते</strong><br />
एमआईएस स्कीम में यह सुविधा है कि कोई भी सिंगल और ज्वाइंट, दोनों तरह के खाते खोल सकता है। व्यक्तिगत खाते में कम से कम 1000 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। वहीं, ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। यह योजना सीनियर सिटिजन और रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।</p>

    Views15, May 2020, 1:30 PM

    कोरोना संकट में सुरक्षित और कम जोखिम चाहते हैं तो डाकघर बचत योजनाएं हैं निवेश के अच्छे विकल्प

    डाकघरों के तहत बचत योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां निवेश करने वाले वो निवेशकर हैं जो निश्चित निश्चित रिटर्न के लिए पोर्टफोलियो में कम जोखिम के साथ निवेश करते हैं। केन्द्र सरकार की इन  योजनाओं के लिए उचित प्रक्रियाओं के तहत सीमित दस्तावेज की आवश्यकता होती है।
     

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।