नेताजी  

(Search results - 24)
  • <p>dilip ghosh</p>

    News2, Jun 2020, 11:31 AM

    पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए भाजपा ने तैयार की टीम, टीएमसी बागी भी शामिल

    राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपनी कार्यकारिणी में बदलाव कर जता दिया है कि वह अभी से राज्य में विधानसभा की तैयारियों के लिए उतर गई है। हालांकि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में नगर निगमों के चुनाव होने हैं। हालांकि चुनाव को अप्रैल में होना था लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव टाल दिए गए हैं।

  • Nation23, Jan 2020, 6:29 PM

    देश का एक ऐसा योद्धा जिसने हर पल वतन को रखा सबसे ऊपर

    'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा'. स्वतंत्रता संग्राम के दौरान यह नारा किसने दिया था यह शायद बताने की जरूरत नहीं है. हमारे संग्राम के इतिहास को जब-जब याद किया जाएगा एक नाम जरूर सबकी जुबां पर होगी. वह नाम है नेताजी सुभाष चंद्र बोस का. आज ही के दिन क्रांतिकारी सुभाष चंद्र बोस का जन्म साल 1897 में हुआ था. उनका जन्म उड़ीसा के कटक शहर में हुआ. सुभाष चंद्र बोस के पिता कटक शहर के जाने-माने वकील थे. बोस को जलियांवाला बाग कांड ने इस कदर विचलित कर दिया कि वह आजादी की लड़ाई में कूद पड़े.

  • News19, Jan 2020, 6:40 PM

    नेताजी ने दिया था शिवपाल यादव को धोखा, शिवपाल ने किया इशारा

    समाजवादी पार्टी से अलग होकर दो साल पहले पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह की यादव की पार्टी हालांकि लोकसभा चुनाव में कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकी। लेकिन कई सीटों पर उसने सपा को हराने में अहम भूमिका भी निभाई। शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद से सपा प्रत्याशी और अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे। लेकिन शिवपाल को हार का सामना करना पड़ा। 

  • Yogi government's big decision regarding Mulayam Singh, favorite car will not be able to travel 'Netaji'

    News22, Sep 2019, 3:26 PM

    मुलायम सिंह को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, पसंदीदा कार में सफर नहीं सकेंगे ‘नेताजी’

    पिछले दिनों ही योगी सरकार ने मुलायम सिंह और उनके परिवार से लोहिया ट्रस्ट का बंगला खाली करा लिया था। उससे पहले योगी सरकार ने मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को मिले सरकार बंगलों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली करा दिए थे। अखिलेश के बंगले को लेकर काफी विवाद भी हुआ था और वहां से पानी की टोंटी भी गायब हुई थी।

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News3, Sep 2019, 12:24 PM

    मझधार में फंसे अखिलेश के पुत्रमोह में दो साल बाद पत्रकारों से रूबरू होंगे ‘नेताजी’

    असल में समाजवादी पार्टी अपने अस्तित्व के बाद सबसे मुश्किल दौर में खड़ी है। पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी से किनारा कर रहे हैं। मुलायम सिंह यादव ने अस्सी के दशक के अंतिम सालों में सपा का गठन किया था और उसके बाद पार्टी चार पर सत्ता में रही। लेकिन आज पार्टी की स्थिति ये है कि उसके लोकसभा में पांच सदस्य हैं और राज्य विधानसभा में 47 विधायक। 

  • Akhilesh Yadav came under trap of mulayam singh charkha bet, gave return gift to modi government

    News25, Jul 2019, 11:27 AM

    मुलायम के चरखा दांव में फंसे अखिलेश, नेताजी ने दिया मोदी को एहसान का ‘रिटर्न गिफ्ट’

    असल में द अनलॉफुल ऐक्टिविटीज (प्रिवेंशन) अमेंडमेंट बिल के पक्ष में बुधवार को मतदान हुआ था। इसमें ज्यादातर विपक्षी दलों ने विरोध में अपनी राय दी थी। मतदान के दौरान विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए। लेकिन समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बाहर नहीं गए बल्कि उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट दिया था।

  • News29, Apr 2019, 3:25 PM

    ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, दीदी की जमीन खिसकी, मेरे संपर्क में हैं 40 विधायक

    ममता बनर्जी के पत्थर के रसगुल्ले खिलाने वाले बयान पर भी पलटवार किया। मोदी बोले, दीदी बंगाल की मिट्टी-पत्थरों से बना रसगुल्ला खिलाना चाहती हैं। बंगाल की मिट्टी का रसगुल्ला मतलब, रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की पैरों की धूल। यह मेरा सौभाग्य होगा। 

  • mulayam

    News14, Feb 2019, 10:06 AM

    मोदी फिर बनें पीएम वाले मुलायम के बयान पर आई आजम खान की ये प्रतिक्रिया

    सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ने मुलायम सिंह के बयान पर दुख जताया है। सआजम खां ने कहा, ‘बहुत दुख हुआ यह सुनकर। यह बयान उनके (मुलायम के) मुंह में डाला गया है। यह बयान मुलायम जी का नहीं है, यह बयान नेताजी से दिलवाया गया है।’

  • Man ki bath

    News27, Jan 2019, 12:47 PM

    पीएम मोदी ने साल 2019 में पहली बार की ‘मन की बात’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नए साल में पहली बार रेडियो पर ‘मन की बात’ के 52वें एपिसोड को संबोधित किया। शुरुआत में स्वामी शिवकुमार जी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस, मतदान के महत्व, परीक्षार्थियों को टिप्स देने जैसे कई विषयों पर बात की।  

  • Netaji

    News23, Jan 2019, 4:23 PM

    भारत को आजादी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की वजह से मिली, तत्कालीन ब्रिटिश पीएम ने किया था स्वीकार

    क्लिमैन्ट रिचर्ड एटली जो कि 1945 से 1951 तक ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री रहे। उनके समय में ही भारत को आजादी मिली। उनसे एक बार ब्रिटेन के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि आखिर आपने भारत क्यों छोड़ा? आप दूसरा विश्वयुद्ध जीत चुके थे। सबसे बुरा समय बीत चुका था। 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन फ्लॉप हो चुका था। आखिर ऐसी क्या जल्दी थी कि ब्रिटिश सरकार ने 1947 में अचानक यह कहना शुरु कर दिया कि नहीं हमें तुरंत भारत छोड़ना है? 

  • Netaji

    Views23, Jan 2019, 4:17 PM

    भारत को आजादी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की वजह से मिली, तत्कालीन ब्रिटिश पीएम ने किया था स्वीकार

    क्लिमैन्ट रिचर्ड एटली जो कि 1945 से 1951 तक ब्रिट्रेन के प्रधानमंत्री रहे। उनके समय में ही भारत को आजादी मिली। उनसे एक बार ब्रिटेन के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश ने पूछा कि आखिर आपने भारत क्यों छोड़ा? आप दूसरा विश्वयुद्ध जीत चुके थे। सबसे बुरा समय बीत चुका था। 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन फ्लॉप हो चुका था। आखिर ऐसी क्या जल्दी थी कि ब्रिटिश सरकार ने 1947 में अचानक यह कहना शुरु कर दिया कि नहीं हमें तुरंत भारत छोड़ना है? 

  • News10, Jan 2019, 2:02 PM

    ...जब आरक्षण पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में गूंजा 'वाह-वाह नेताजी'

    सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में आरक्षण के प्रावधान वाले विधेयक पर राज्यसभा में हुई चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एक बार फिर अपनी तुकबंदी से सदस्यों को ठहाके लागने पर मजबूर कर दिया। अठावले ने तुकबंदी  से विपक्ष पर तंज कसा और इशारों-इशारों में खुद के लिए कुछ और संभावनाओं की मांग भी रख दी। 

  • News30, Dec 2018, 11:11 AM

    नेताजी से संबंधित बेहद संवेदनशील खुफिया फाइलों को सार्वजनिक कर सकती है मोदी सरकार

     23 जनवरी, 2016 को भी मोदी सरकार ने नेताजी से जुड़ी कुछ गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किया था। इस संबंध में पीएम मोदी ने नेताजी के परिजनों से वादा किया था। 

  • News24, Dec 2018, 3:50 PM

    मोदी, मुस्लिम और इस्लाम पर क्या बोल गए नेताजी!

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले करने के लिए विपक्षी दल मौके ढूंढते रहते हैं। इस बीच, जम्मू-कश्मीर की प्रमुख पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के नेता जावेद अहमद राणा के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है। जम्मू के मेंढर में एक कार्यक्रम के दौरान राणा ने पीएम मोदी को इस्लाम पढ़ने की सलाह दी। वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, अगर मोदी इस्लाम को पढ़ेंगे और समझेंगे तो कलमा पढ़कर मुसलमान बन जाएंगे। राणा ने कहा, अगर वह मुसलमान बन जाएंगे तो देश में शांति हो जाएगी। 

  • Neta ka totka

    Chhattisgarh21, Nov 2018, 3:20 PM

    टोटका करने वाले नेताजी

    छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में कई तरह के टोने टोटके देखने को मिलते हैं। हालांकि इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता। लेकिन जन प्रतिनिधियों जैसे लोग भी इनपर यकीन करते हैं।