नेतृत्व  

(Search results - 111)
  • <p><br />
CVoter, Survey, PM Modi, PM Modi Survey</p>

    News24, Jun 2020, 9:21 AM

    मोदी हैं तो मुमकिन है: चीन के मुद्दे पर देश है पीएम के साथ

    चीन के साथ एलएसी पर विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच वार्ताओं का दौर जारी है। वहीं अब दोनों देशों की सेनाएं पीछे हटने के लिए तैयार हो गई हैं। पिछले हफ्ते भारत और चीन के सैनिकों के बीच में झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे, जबकि चीन ने भी माना कि उसके कमांडर सहित कई सैनिक मारे गए हैं। लेकिन अभी तक चीन सैनिकों की संख्या नहीं बता रहा है। क्योंकि चीन को डर है कि इसका खुलासा होने के बाद उसकी विश्वस्तर पर तौहीन हो जाएगी।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News16, Jun 2020, 9:09 AM

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    News4, Jun 2020, 11:29 AM

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
 </p>

    News22, May 2020, 10:36 AM

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • News14, May 2020, 9:46 PM

    महाराष्ट्र में भाजपा में चल रहा है घमासान, खडसे और पाटिल में शुरू हुआ वाकयुद्ध

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भाजपा पार्टी के नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी भूमिका पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जैसे हो गई है। इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के बीच की तल्खी और बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस वक्त महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को चुनौती देने का समय है। 

  • Nation17, Mar 2020, 5:29 PM

    पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना पर भारत के प्रयासों की WHO ने की तारीफ

    कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 162 देशों पर है। अब तक 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है। भारत सरकार इसके रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत द्वारा उठाए गए इन कदमों की तारीफ की है।

  • News13, Feb 2020, 6:33 AM

    केजरीवाल की राह पर चली उद्धव ठाकरे सरकार

    हालांकि राज्य सरकार का ये फैसले कुछ आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होगा। वहीं राज्य सरकार का ये फैसले 29 फरवरी से लागू होगा।  वहीं राज्य सरकार ने पुलिस और फायर ब्रिगेड, सरकारी कॉलेजों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों, स्वच्छता श्रमिकों जैसी आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाले कार्यालयों पर इस नए नियम को लागू नहीं किया है।

  • News11, Feb 2020, 8:22 PM

    दिल्ली चुनाव के परिणामों से न्यूजीलैंड के सिरीज जीतने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझानों में 63 सीटों पर बढ़त बनाने वाली आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय लग रहा है। खबर लिखे जाने तक उसे 4 सीटों का नुकसान हो रहा था तो वहीं भाजपा 7 सीटों पर आगे थी. भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए पिछले दो साल में सात राज्यों में सत्ता गंवा चुका है। दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद 4 राज्यों में चुनाव हुए, जिसमें से तीन चुनाव भाजपा हार गई। न्यूजीलैंड ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मंगलवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    News4, Feb 2020, 8:01 PM

    दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • News22, Jan 2020, 4:19 PM

    'गायब' सिद्धू और भाजपा के 'शत्रु' करेंगे कांग्रेस का प्रचार

    पंजाब में कैबिनेट मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू काफी अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब है। वहीं पंजाब में उन्हें गायब बताया जा रहा है।  क्योंकि सिद्धू ने मीडिया से लेकर पार्टी के सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव में सिद्धू को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर पार्टी ने उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है। 

  • BJP engaged in conquering Delhi, meeting for 7 hours at midnight Shah's house kps

    News15, Jan 2020, 7:44 AM

    भाजपा शासित राज्य सरकारों का रिपोर्ट बनाएगी भाजपा, बदल सकते हैं मुखिया

    भारतीय जनता पार्टी उसके वोट बैंक में लगातार आ रही गिरावट को लेकर काफी गंभीर है। लिहाजा वह अब राज्यों सरकार की नकेल कसने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। लिहाजा ऐसे में कुछ राज्यों में मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है। क्योंकि पिछले दो साल में भाजपा पांच राज्यों को हार चुकी है।

  • News1, Jan 2020, 8:26 AM

    महाराष्ट्र में भी ‘कर-नाटक की आहट’, ठाकरे सरकार में सुनाई देने लगे हैं बगावत के सुर!

    असल में राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद कई विधायक नाराज चल रहे हैं। शिवसेना से लेकर एनसीपी के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के विधायकों ने आलाकमान को अपना विरोध जता दिया है। वहीं शिवसेना में आदित्य ठाकरे को मंत्री बनाए जाने स आधा दर्जन से ज्यादा विधायक नाराज हैं और इन्होंने कैबिनेट विस्तार के समारोह में शामिल न होकर अपना विरोध जता दिया है।

  • రాబిన్ శర్మ గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ నేతృత్వంలోని ఐప్యాక్ లో  పనిచేశారు. ప్రస్తుతం ఆయన ఐ ప్యాక్ ను వదిలిపెట్టాడు. అంతేకాదు రాజకీయ పార్టీలకు సర్వే చేసే పనులు చేస్తున్నాడు. దీంతో రాబిన్ శర్మను వ్యూహాకర్తగా నియమించుకోవాలని కూడ కొందరు టీడీపీ నేతలు ప్రతిపాదించినట్టుగా చెబుతున్నారు.

    News15, Dec 2019, 9:38 AM

    नागरिकता कानून के विरोध के बावजूद पीके को नहीं छोड़ा चाहते हैं नीतीश

    प्रशांत कुमार ने पार्टी प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश से मुलाकात की। शनिवार को ही पीके ने कहा कि वह पार्टी प्रमुख से मिलकर अपनी बात रखेंगे। हालांकि पार्टी में पीके के दखल को देखते हुए पार्टी का एक धड़ा पीके उनके खिलाफ कार्यवाही करने का दबाव बना रहा था।

  • News8, Dec 2019, 2:08 PM

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • MN 100 seconds HINDI

    News4, Dec 2019, 8:14 PM

    सुंदर पिचाई के गूगल की पेरेंट कंपनी के सीईओ बनने से विराट कोहली के टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    47 वर्षीय सुंदर पिचाई गूगल के सीईओ चुने जाने के 4 साल बाद ही पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ भी बना दिए गए