नेतृत्व  

(Search results - 118)
  • <p>Bihar NDA</p>

    NewsSep 30, 2020, 7:32 PM IST

    आज हो सकता है एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा

    फिलहाल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद एनडीए में सीटों को लेकर माथापच्ची चल रही थी। लोजपा सीटों के फार्मूले को लेकर खुश नहीं है और लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है। 

  • <p>Ghulam Nabi Azad and Kapil Sibal</p>

    NewsAug 30, 2020, 12:47 PM IST

    'बागी' सिब्बल नाराज, सोनिया के वफादारों ने बताया था 'गद्दार' और 'जयचंद'

    फिलहाल कार्यसमिति की बैठक से पहले सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेता सोनिया समर्थकों की खरी-खोटी सुनने के बाद अपने अपने अपमान को भुला नहीं पा रहे हैं। सोनिया समर्थकों का साफ कहना था कि इन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए।

  • <p><br />
जानकारों का मानना है कि चंद्रिका राय के परिवार पर दवाब बनाने और यादवों के बीच अपनी सोच को बदलने के लिए लालू यह बड़ा प्रयोग कर रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 27, 2020, 2:45 PM IST

    सुरक्षित सीट की गारंटी के लिए तेजप्रताप भागे रांची, लालू ने किया तलब

    असल में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सियासत गर्माई हुई है। राज्य में राजद विपक्षी दलों के महागठबंधन की अगुवाई कर रहा है। वहीं राजद के बड़े नेता और लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं।

  • undefined

    NewsAug 23, 2020, 7:06 PM IST

    सोनिया, राहुल, सोनिया क्या फिर राहुल या प्रियंका बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, सीडब्लूसी बनेगा कुरूक्षेत्र

    माना जा रहा है कि अपने सियासी कैरियर में सोनिया गांधी इस तरह का विरोध झेल रही है।  वहीं जानकारों का कहना है कि पार्टी में सोनिया की पकड़ कमजोर होती जा रही है और विरोध धड़ा पार्टी में लोकतंत्र की  मांग कर रहा है। 

  • undefined

    NewsAug 23, 2020, 6:36 PM IST

    कांग्रेस में सोमवार को होने वाला है बड़ा, नेतृत्व को लेकर पार्टी में पड़ी फूट और सोनिया देंगी इस्तीफा

    फिलहाल मीडिया में चर्चा चल रही है कि सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने जा रही हैं और उन्होंने अपने करीबी लोगों से कहा कि उनका कार्यकाल पूरा हो गया है। वहीं नेतृत्व विवाद के बीच कांग्रेस की सर्वोच्च संस्था कांग्रेस कार्यसमिति यानी सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक कल होने जा रही है।

  • <p>sanjay jha</p>

    NewsAug 17, 2020, 8:23 PM IST

    कांग्रेस नेताओं ने नेतृत्व परिवर्तन के लिए सोनिया गांधी को लिखी थी चिट्टी, संजय झा का दावा

    पिछले महीने ही कांग्रेस पार्टी ने संजय झा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। क्योंकि संजय झा ने कांग्रेस के भीतर लोकतंत्र की बात को उठाया था। इस बात को लेकर कांग्रेस नेतृत्व खासकर सोनिया गांधी नाराज बताई जा रही थी। जिसके बाद संजय झा को पार्टी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 

  • shashi tharoor

    NewsAug 9, 2020, 7:51 PM IST

    सोनिया गांधी का नेतृत्व नहीं है स्वीकार, क्यों थरूर ने कहा फुल-टाइम ही चुनना होगा अध्यक्ष

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री थरूर ने कहा कि कांग्रेस को अपनी छवि बचाने के लिए पार्टी का पूर्णकालिक अध्‍यक्ष चुनना ही होगा। क्योंकि जनता के बीच पार्टी की छवि 'दिशाहीन' दल की तरह है और इसे खत्म करने के लिए फुल-टाइम अध्‍यक्ष की जरूरत है। 

  • <p><br />
CVoter, Survey, PM Modi, PM Modi Survey</p>

    NewsJun 24, 2020, 9:21 AM IST

    मोदी हैं तो मुमकिन है: चीन के मुद्दे पर देश है पीएम के साथ

    चीन के साथ एलएसी पर विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच वार्ताओं का दौर जारी है। वहीं अब दोनों देशों की सेनाएं पीछे हटने के लिए तैयार हो गई हैं। पिछले हफ्ते भारत और चीन के सैनिकों के बीच में झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे, जबकि चीन ने भी माना कि उसके कमांडर सहित कई सैनिक मारे गए हैं। लेकिन अभी तक चीन सैनिकों की संख्या नहीं बता रहा है। क्योंकि चीन को डर है कि इसका खुलासा होने के बाद उसकी विश्वस्तर पर तौहीन हो जाएगी।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    NewsJun 16, 2020, 9:09 AM IST

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    NewsJun 4, 2020, 11:29 AM IST

    दिग्गी राजा को लग सकता है एमपी में झटका, विरोधी हुए सक्रिय

    विधानसभा में वर्तमान विधायकों के संख्याबल के आधार पर एक राज्यसभा प्रत्याशी के लिए 52 सदस्यों का समर्थन जरूरी है। वहीं कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। इस आधार पर वह एक सदस्य को आसानी से राज्यसभा में पहुंचा सकती है। जबकि भाजपा के पास 107 सदस्य और उसे निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 22, 2020, 10:36 AM IST

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • undefined

    NewsMay 14, 2020, 9:46 PM IST

    महाराष्ट्र में भाजपा में चल रहा है घमासान, खडसे और पाटिल में शुरू हुआ वाकयुद्ध

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भाजपा पार्टी के नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी भूमिका पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जैसे हो गई है। इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के बीच की तल्खी और बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस वक्त महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को चुनौती देने का समय है। 

  • undefined

    NationMar 17, 2020, 5:29 PM IST

    पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना पर भारत के प्रयासों की WHO ने की तारीफ

    कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 162 देशों पर है। अब तक 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है। भारत सरकार इसके रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत द्वारा उठाए गए इन कदमों की तारीफ की है।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:33 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चली उद्धव ठाकरे सरकार

    हालांकि राज्य सरकार का ये फैसले कुछ आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होगा। वहीं राज्य सरकार का ये फैसले 29 फरवरी से लागू होगा।  वहीं राज्य सरकार ने पुलिस और फायर ब्रिगेड, सरकारी कॉलेजों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों, स्वच्छता श्रमिकों जैसी आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाले कार्यालयों पर इस नए नियम को लागू नहीं किया है।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 8:22 PM IST

    दिल्ली चुनाव के परिणामों से न्यूजीलैंड के सिरीज जीतने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझानों में 63 सीटों पर बढ़त बनाने वाली आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय लग रहा है। खबर लिखे जाने तक उसे 4 सीटों का नुकसान हो रहा था तो वहीं भाजपा 7 सीटों पर आगे थी. भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए पिछले दो साल में सात राज्यों में सत्ता गंवा चुका है। दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद 4 राज्यों में चुनाव हुए, जिसमें से तीन चुनाव भाजपा हार गई। न्यूजीलैंड ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मंगलवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।