नेशन  

(Search results - 589)
  • <p>25 से 30 हाथियों के झुंड अब मानव आवास के इतने करीब भोजन करने के आदी हो गए हैं, उन्होंने आस-पास के धान के खेतों और गांवों में आक्रमण करना शुरू कर दिया है ताकि अधिक भोजन की तलाश की जा सके।&nbsp;</p>

    NewsOct 31, 2020, 7:19 PM IST

    खुशखबरी: आम जनता के लिए खुल जाएंगे नेशनल पार्क व टाइगर रिजर्व

    असल में राज्य के सभी नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व कोरोना संकटकाल के कारण बंद पड़े हैं और वहीं अब देश में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। खासतौर से उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार के मामले कम हो रहे हैं।

  • undefined

    NewsOct 28, 2020, 9:18 PM IST

    कम उम्र के कारण नहीं पा सकी पहला स्थान, न्यूरो सर्जरी में शोध करने की है 'आकांक्षा'

    आकांक्षा ने कहा कि एम्स दिल्ली से एमबीबीएस करने के बाद उनकी इच्छा न्यूरो सर्जरी में शोध करने की है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य ऊंचा रखें। इसे हासिल करने के लिए रणनीति बनाकर प्रयास करें। हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क भी सफलता के लिए जरूरी है।

  • <p><strong>মহামারির প্রকোপ রুখতে বিভিন্ন দেশের সরকারি পদক্ষেপ নেওয়ার কারণেই সিও২ নিঃসরণের পরিমাণ কমেছে বলে জানিয়েছে রাষ্ট্র সংঘ।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsSep 16, 2020, 7:35 AM IST

    जानें कैसे संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारत ने चीन को मात, तिलमिलाया ड्रैगन

    वहीं भारत ने इसके साथ ही आर्थिक और सामाजिक परिषद की अन्य निकाय- कमेटी फॉर प्रोग्राम एंड को-ऑर्डिनेशन और कमिशन ऑन पोपुलेशन एंड डेवलपमेंट की दो अन्य सीटों पर जीत दर्ज की है।  इनका कार्यकाल 2021 में शुरू होगा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत अपना कार्यकाल अस्थायी सदस्य के रूप में शुरू करेगा।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 28, 2020, 9:59 PM IST

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • undefined

    NewsApr 7, 2020, 1:36 PM IST

    महबूबा मुफ्ती पहुंची घर, लेकिन नजरबंदी से राहत नहीं

    केन्द्र सरकार ने महबूबा मुफ्ती को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद किया गया था।  महबूबा पिछले साल 5 अगस्त से नजरबंद हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से ही केन्द्र सरकार ने राज्य के कई बड़े नेता और अलगावदियों को नजरबंद किया था। क्योंकि केन्द्र सरकार को आशंका थी  कि ये राज्य का माहौल खराब खराब कर सकते हैं।

  • undefined

    NationMar 21, 2020, 2:58 PM IST

    अगर कोरोनावायरस की बिगड़ती है स्थिति तो उसके लिए कितना तैयार है भारत?

    इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में दूसरे स्तर पर है. मतलब ये कि फ़िलहाल संक्रमण उन्हीं लोगों तक फैला है जो संक्रमण वाले देशों से भारत आए या फिर उन लोगों में फैला जो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए. गौरतलब है कि माय नेशन ने कुछ दिन पहले ही एक वीडियो किया था जिसमें यह बताया गया था कि इस बीमारी के चार चरण कौन से हैं, और उसका मतलब क्या है. उस वीडियो को देखने के लिए डिस्क्रिप्शन में दिए लिंक को क्लिक करें.

  • undefined

    NationMar 19, 2020, 10:35 PM IST

    क्या मिल पाएगा निर्भया को इंसाफ?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया केस के दोषियों को कल मिलने वाली फांसी के बारे में और किस तरह से हर मुमकिन कोशिश की जा रही है इस बार भी उसे टालने की.

  • undefined

    NationMar 11, 2020, 5:14 PM IST

    कांग्रेस से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, जानिए उनके परिवार का इतिहास

    स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक की और इस सबके बीच बात करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के इतिहास के बारे में भी जो इस वक्त न केवल मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • undefined

    NationMar 6, 2020, 7:43 PM IST

    दुनिया में नाम रोशन करेगा उत्तर प्रदेश का जेवर एयरपोर्ट

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट के बारे में जो देश का नाम रोशन करने जा रहा है. जेवर में बन रहे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सफलता की कहानी अब न्यूयार्क में सुनी जाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण को वर्ष 2020 के लिए दुनिया के 100 रणनीतिक ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में एविएशन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश (भारत) और यूगोस्लाविया को चुना गया है.

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 6:52 PM IST

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 5:59 PM IST

    भारत में कोरोना वायरस से पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बने भ्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    देश में कोरोनावायरस का छठा मामला जयपुर में सामने आया है। यह व्यक्ति इटली का एंड्री कार्ली है। इसकी उम्र 69 साल है। 

  • undefined

    NationMar 3, 2020, 11:12 AM IST

    भारत में हुई खातिरदारी से ट्रंप हुए खुश, कहा ऐसा प्यार कहीं नहीं मिला

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस भाषण के बारे में जहां उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को साउथ कैरोलिना में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा- वे एक शानदार इंसान हैं, देश के लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं। रैली में ट्रम्प ने भारत यात्रा और इस दौरान हुए अनुभवों को भी साझा किया। 24 फरवरी को मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ के दौरान ट्रम्प ने करीब 2.30 मिनट मोदी की तारीफ की थी।

  • undefined

    NationMar 3, 2020, 9:45 AM IST

    चीन के अलावा कोरोना वायरस से आखिर कैसे निपट रहे हैं अन्य देश?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे अब कोरोनावायरस चीन के अलावा अन्य देशों में भी फैलता जा रहा है. चीन से बाहर अन्य देशों में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इटली के लोम्बार्डी क्षेत्र में 85 भारतीय छात्रों को हफ्तेभर के लिए क्वारैंटाइन (अलग-थलग) कर दिया गया है। इटली में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है और 1694 मामले सामने आए हैं। उधर, अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरे मौत की पुष्टि की। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरी मौत की सूचना दी।

  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 3:40 PM IST

    कुश्ती में भारत की बेहतरीन शुरुआत, बेटियों ने देश का नाम किया रोशन

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे भारत की बेटियों ने कुश्ती में देश का नाम रोशन किया. दिव्या काकरान, सरिता मोर और पिंकी ने गुरूवार को यहां अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक अपने नाम किए जिससे भारत ने एशियाई चैम्पियनशिप की महिला स्पर्धाओं में पहले दिन दबदबा बनाया। मेजबानों के लिए दिन यादगार रहा जिसमें भारतीय पहलवान पांच में से चार के फाइनल में पहुंची और दिव्या (68 किग्रा), पिंकी (55 किग्रा) और सरिता (59 किग्रा) ने शीर्ष स्थान हासिल किया।