न्यायालय  

(Search results - 59)
  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:15 AM

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने रिहा किए 11 हजार कैदी

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे कारण राज्य के जेलों में इस घातक बीमारी के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के  करीब पहुंचने वाली है। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • Supreme Court  said,Reservation for promotion is not a fundamental right of anyone kps

    News10, Feb 2020, 8:56 AM

    शाहीन बाग को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी 'जनता' की सुनवाई

    दिल्ली के शाहीन बाग में करीब दो महीने से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली और हरियाणा जानें वाले लाखों लोगों को रोजाना दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा अब परेशान जनता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए जनता ने पिछले दिनों शाहीन बाग में भी प्रदर्शन किया था।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 4:02 PM

    छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जेल से मिली बेल

     चिन्मयानंद को 23 वर्षीय महिला के साथ यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल के आरोप में पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल चिन्मयानंद को बेल मिलने के बाद राहत मिली है। हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे थे और उन्होंने इसके लिए कोर्ट में कई तरह की दलीलें भी दी। पिछले साल की सियासत में इस मामले ने तूल पकड़ा था।

  • undefined

    Nation29, Jan 2020, 9:30 AM

    शादी को कानूनी मंजूरी के लिए समलैं​गिक जोड़े ने केरल हाईकोर्ट में की अपील

    एक समलैंगिक जोड़े ने केरल उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की है, जिसमें कहा गया है कि विशेष विवाह अधिनियम के प्रावधान भेदभावपूर्ण हैं, क्योंकि इसमें समलैंगिक विवाह के पंजीकरण की अनुमति नहीं दी गई है। यह याचिका निकेश उषा पुष्करन और सोनू एम एस द्वारा संयुक्त रूप से दायर की गई थी। इन्होंने जुलाई 2018 में गुरुवायुरप्पन मंदिर में एक-दूसरे को अंगूठियां पहना कर शादी की थी और उन्हें अपने परिवार का समर्थन भी हासिल था। हालांकि, उनकी शादी अभी तक वैध नहीं मानी गई है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 10:49 AM

    सोशल मीडिया पर पोस्ट करना है मौलिक अधिकार

    एक ऐतिहासिक आदेश देते हुए त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने पुलिस को एक ऐसे व्यक्ति पर मुकदमा चलाने से मना कर दिया, जिसे पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालने की वजह से गिरफ्तार किया गया था। मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी ने एक आदेश जारी कर इस मामले में पुलिस को आगे कोई गिरफ्तारी करने से रोक दिया है।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 6:35 PM

    कानून से ऊपर नहीं हैं आध्यात्मिक संगठन

    कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सद्गुरु जग्गी वासुदेव द्वारा संचालित ईशा फाउंडेशन को कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए एकत्र की गई राशि और धन उगाहने के तरीके के बारे में एक अतिरिक्त हलफनामा दायर करने को कहा है। चीफ जस्टिस अभय ओका और जस्टिस हेमंत चंदंगौदर की खंडपीठ ईशा फाउंडेशन के खिलाफ किसानों से कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए पैसा इकट्ठा करने की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

  • FIR lodged against azam khan's son for forgery

    News18, Dec 2019, 6:27 AM

    खतरे में विधायकी: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अब्दुल्ला आजम

    असल में सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रामपुर के ज्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्दुल्ला आजम खान की विधायक को रद्द करने फैसला किया किया था। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं सुनाया। अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ बीएसपी उम्मीदवार नवाब काजिम अली खान ने याचिका दाखिल की थी। उन्होंने कोर्ट में दलील दी थी कि अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द की जाए क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए गलत प्रमाण पत्रों का सहारा लिया है और उनका चुनाव शून्य घोषित किया था।

  • supreme court,media, ram mandir,distorting, wrong information,ak

    News20, Nov 2019, 10:48 AM

    गलत जानकारी तोड़मरोड़ कर पेश कर रहा है बिकाऊ मीडिया

    यह संघर्ष 500 वर्षों से चल रहा है। लगभग अस्सी प्रतिशत आबादी वाले लोगों ने शांति से अपनी मांगों को अंग्रेजों, फिर सरकार और अब न्यायपालिका के सामने रखा। यहां तक कि जब भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने वहां एक मंदिर के अस्तित्व को साबित कर दिया है। फिर भी, कथा को मीडिया के कुछ वर्गों द्वारा पक्षपाती किया गया है। अपने पिछले कुछ ट्वीट्स में राणा अय्यूब और बरखा दत्त की पसंद ने केवल हिंसा को उकसाया है। वे अपनी किताबें और एजेंडा बेचने के लिए दंगे होने का इंतजार करते हैं। 

  • undefined

    Nation7, Oct 2019, 7:10 PM

    आरे कॉलोनी : न्यायालय ने पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को

    उच्चतम न्यायालय ने मुंबई की आरे कॉलोनी में ‘मेट्रो कार शेड’ बनाने के लिए पेड़ काटे जाने पर फिलहाल रोक लगा दी है और इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख नियत की है।

  • MyNation in 100 seconds Sept 12 HINDI

    News12, Sep 2019, 8:43 PM

    कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति नहीं मिलने से जम्म कश्मीर से तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान ने गुरुवार को भारतीय राजनायिकों को कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया

  • azam khan

    News5, Sep 2019, 3:35 PM

    आजम खान को मिला कोर्ट से बड़ा झटका, फिर हुई जमानत याचिका खारिज

    कभी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे आजम खान को एक बार फिर से झटका लगा है। क्योंकि रामपुर के जनपद न्यायालय ने आजम खान की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। असल में जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन कब्जाने के आरोप में रामपुर के अजीम नगर थाने में आजम खान के खिलाफ करीब तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। 

  • Chidambaram family

    News22, Aug 2019, 11:51 AM

    चिदंबरम ही नहीं पूरे परिवार के दामन में लगे हैं घोटालों के ‘दाग’

    दिलचस्प ये है कि घोटालों के दाग से केवल पी चिदंबरम का ही दामन ही बल्कि पूरा परिवार दागदार है। चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें जमानत देने से मना कर दिया है। कोर्ट ने उनके खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि वह सरगना के तौर पर काम कर रहे हैं। यही नहीं उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस भ्रष्टाचार मामले और धन शोधन मामले में मुकदमा चल रहा है। जबकि पत्नी का नाम सारदा घोटाले में आ चुका है।

  • naresh tikait

    News18, Aug 2019, 5:24 PM

    अब किसान नेता टिकैत ने किया राम के वंशज होने का दावा

    राम मंदिर पर सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायालय के न्यायाधीश ने राम के वंशजों के बाद जिज्ञासा जाहिर की थी। जिसके बाद देश के अलग अलग हिस्सों से लोग राम के वंशज होने का दावा करने लगे। इसी सिलसिले में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष ने राम का वंशज होने का दावा किया है। 
     

  • Complete news of supreme decision on Ayodhya issue

    News4, Aug 2019, 6:42 AM

    जानिए राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट कब तक सुना सकती है फैसला

    राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट अगले 4 महीनों में फैसला सुना सकता है। जिसके बाद अयोध्या में विवादित भूमि का मालिकाना हक तय हो जाएगा। दरअसल नवंबर तक की समय सीमा फिलहाल आधिकारिक रुप से तय नहीं की गई है। लेकिन ऐसे कई संकेत हैं, जिससे यह लगता है कि सर्वोच्च न्यायालय नवंबर तक इस मामले का निपटारा कर देगा। 
     

  • undefined

    News27, Jul 2019, 7:58 AM

    पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की जेल बदली !

    अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में करारी हार मिलने और पाकिस्तान के बेनकाब हो जाने के बाद वह अपनी ओछी हरकतों पर उतर आया है। क्योंकि न्यायालय ने पाकिस्तान ने जाधव  काउंसलर एक्सेस देने का आदेश दिया है। लिहाजा पाकिस्तान ने अब उनकी जेल को बदल दी है। जबकि इससे पहले जाधव को लाहौर जेल में रखा गया था। न्यायालय के आदेश के मुताबिक जाधव को पाकिस्तान की जेल में बेहतर सुविधाएं भी दी जानी थी।