पंचायत  

(Search results - 48)
  • <p>साथ ही आपकी उम्र 21 साल से ज्यादा की होनी चाहिए। आपको ये भी साबित करना होगा कि आपके अंदर पॉटी करने के सारे एटिकेट मौजूद हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News23, Oct 2020, 9:10 AM

    बहू बेटियों को सशक्त बनाएंगे पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय

     रिपोर्ट  के मुताबिक इसे हर माह 6,000 रुपये का मानदेय भी मिलेगा। प्रदेश में कुल 58,079 ग्राम पंचायतें हैं। सरकार का लक्ष्य कुल 56,960 सामुदायिक शौचालयों के निर्माण का है। 18,847 बन चुके हैं। 35,058 दो माह में पूरे हो जाएंगे।

  • <p>विकास दुबे के बाद सबसे ज्यादा सवाल राजस्थान में डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सचिन पायलट पर पूछे जा रहे हैं। सचिन पायलट के साथ ही अविश्वास प्रस्ताव, हॉर्स ट्रेडिंग, विधानसभा में बहुमत का आधार, स्पीकर की भूमिका जैसे बिंदुओं पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News20, Jul 2020, 1:03 PM

    उलटा पड़ा कांग्रेस का दांव, पायलट के समर्थन में गुरुग्राम में पंचायत करेंगे तीन राज्यों के गुर्जर

    राजस्थान में जारी सियासी दंगल के बीच नया मोड़ आ गया है। अभी तक कांग्रेस और सचिन पायलट की ही लड़ाई चल रही थी। लेकिन अब सचिन पायलट के समर्थन में अब गुर्जर समाज 26 जुलाई को गुरुग्राम में पंचायत करेगा। लिहाजा गुर्जर समाज के इस मामले में कूदने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है।

  • <p>kp shrma oli</p>

    News7, Jul 2020, 8:09 PM

    ड्रैगन ने ओली को बचाने झोंकी ताकत, यांकी करा रही है पंचायत

    असल में चीन की शह पर भारत के खिलाफ ओली लगातार बयान दे रहे हैं और उन्होंने कुर्सी बचाने  के लिए जो नक्शा संसोधित पारित किया। उसकी चाल भी नेपाल की जनता समझ गई है। क्योंकि नेपाल और भारत के सदियों पुराने रिश्ते हैं और चीन ने साजिश कर उन्हें खराब कर दिया है। 

  • undefined

    News24, Apr 2020, 4:25 PM

    ग्राम पंचायत दिवस पर पीएम मोदी ने गांव को दिया ये तोहफा

    कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन के तहत देश के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देशभर के सरपंचों से बात की. पीएम मोदी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर देश के सरपंचों को बधाई दी।

  • अफगानिस्तान के भारत में राजदूत ताहिर कादरी ने कहा, कश्मीर आना काफी शानदार है। लोगों द्वारा मेहमान नवाजी देख अच्छा लगा। हम यहां कुछ घंटों के लिए ही यहां आए थे। दुकानें खुली थीं, बच्चे स्कूल जा रहे थे। हमने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी बात की, वे यहां शांति चाहते हैं।

    News13, Feb 2020, 8:38 PM

    जम्मू और कश्मीर में आठ चरणों में होंगे पंचायत उपचुनाव

    राज्य में 5 मार्च से आठ चरणों में रिक्त सीटों के लिए पंचायत उपचुनाव होंगे। इसकी घोषणा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने की। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये राज्य में पहला बड़ा चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के 274 ब्लॉकों में 1,011 सरपंचों और 11,639 पंचों के चुनाव के लिए उपचुनाव होंगे। 

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News3, Feb 2020, 3:10 PM

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • vijay rupani

    News1, Jan 2020, 8:29 AM

    गुजरात के पंचायत उपचुनाव में भाजपा का बजा डंका, कांग्रेस सिमटी

    हालांकि कांग्रेस के लिए राहत की बात ये है कि जिन तीस सीटों पर चुनाव हुए उनमें तीन जिला पंचायत की सीटे भी थीं। इनमें से दो सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है वहीं भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है। हालांकि 27 तालुका पंचायत सीट पर भाजपा ने 25 और कांग्रेस को एक जीत पर जीत मिली है। वहीं एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता है। 

  • undefined

    News15, Oct 2019, 7:57 AM

    क्या हार के डर से अशोक गहलोत ने बदला अपना ही फैसला

    असल में राजस्थान में निकाय चुनाव होने हैं। पहले सरकार ने फैसला किया था कि निकायों के प्रमुखों का चुनाव सीधे जनता से कराया जाएगा। लेकिन बाद में सरकार ने इसे बदलते हुए नया आदेश दिया है कि चुने गए प्रतिनिधि ही निकाय प्रमुख का चुनाव करेंगे। ऐसे में विपक्ष दल भाजपा को मौका मिल गया है। जिसके बाद राज्य में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • undefined

    News18, Aug 2019, 9:36 AM

    पति ने 71 भेड़ों के बदले कर दिया पत्नी का सौदा, पंचायत ने सुनाया फरमान प्रेमी के संग रहेगी महिला

    पिपराइच क्षेत्र में एक महिला का एक दूसरे युवक के साथ प्रेम संबंध थे जबकि महिला शादीशुदा थी। कुछ दिन पहले ही महिला अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई। लेकिन बाद में अपने प्रेमी के साथ रहने लगी। इसके बाद ये मामला वहां की पंचायत के पास पहुंचा और पंचों ने बैठक बुलाई। जिसमें महिला ने अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए रजामंदी दी तो पति ने भी पत्नी को छोड़ने का फैसला कर दिया। इसके बाद ये तय हुआ कि प्रेमी अपनी प्रेमिका के बदले उसके पति को 71 भेड़ें देंगा।

  • Priyanka Gandhi Vadra appreciated Yogi Adiyanath security during her tour in UP

    News19, Jul 2019, 1:11 PM

    सोनभद्र में हुए नरसंहार की जिम्मेदार है कांग्रेस: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार का मामला लगातार चर्चा में है। अब इसपर सियासत चालू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इस मुद्दे को लेकर धरने पर बैठी हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी है कि इस दर्दनाक हत्याकांड के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। जिसकी सरकार के समय में 1955 में ग्राम पंचायत की जमीन सोसायटी के नाम कर दी गई थी।  

  • Narendra modi government jerk pakistan not invite imran khan for oath ceremony

    News29, May 2019, 2:47 PM

    मोदी के शपथग्रहण में बंगाल में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों को न्योता

    भाजपा की ओर से सिर्फ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के परिजनों को ही न्योता नहीं दिया गया, राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान जान गंवाने वालों को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया है।  

  • soldier died

    News16, May 2019, 3:53 PM

    जवान ने खुद को गोली मारी

    बीएसएफ के जवान ने अपने ही बन्दूक से खुद को गोली मारकर की आत्महत्या। पश्चिम बंगाल में तैनात था जवान कोरिया जिले के ग्राम पंचायत पेंड्री निवासी था। 

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News15, May 2019, 12:21 PM

    मतदान के बाद अब रायबरेली में कौन सा किला बचाने में जुटी है कांग्रेस

    असल में इस पूरी मुहिम को कांग्रेस विधायक अदिति सिंह चला रही हैं। जबकि अदिति सिंह के पिता माफिया डॉन अखिलेश सिंह पर्दे के पीछे इसके लिए पूरी बिसात पर नजर रखे हुए हैं। दो साल पहले अवधेश सिंह की जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी कांग्रेस ने अखिलेश सिंह को किनारे करने की रणनीति के तहत ही की थी। रायबरेली में अखिलेश सिंह की ताकत को कम करने के लिए कांग्रेस ने दिनेश सिंह को आगे बढ़ाया। लेकिन अब उनके बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस फिर अखिलेश सिंह की बेटी पर दांव खेल रही है।

  • Villagers boycott for voting in dadri in haryana

    News12, May 2019, 1:00 PM

    पानी का संकट नहीं हुआ दूर तो कर दिया मतदान का बहिष्कार

    हरियाणा की चरखी दादरी के दांतोली गांव में आज गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार किया है। गांव वालों का आरोप है कि गांव में पिछले 35 वर्षों से पीने के पानी की समस्या है। लेकिन किसी भी सरकार ने इसका निदान नहीं किया है। लिहाजा इस बार पूरी पंचायत ने मतदान के बहिष्कार का फैसला किया गया।

  • House burnt in Katihar Bihar

    News7, May 2019, 6:32 PM

    कटिहार में आधा दर्जन घर जलकर राख

    बिहार के कटिहार में प्राणपुर प्रखंड के उत्तरी लालगंज पंचायत के वार्ड नंबर 5 के एक मुहल्ले में भीषण आग लग गई। जिससे आधा में दर्जन से अधिक परिवारों के घर जल कर राख हो गए। बाद में बड़ी ही मुश्किल से ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। 

    हालांकि आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं चल पाया है।