परिणाम  

(Search results - 92)
  • prashant kishore

    News25, Jan 2020, 8:16 PM IST

    नीतीश की फटकार के बाद पीके खामोश! बोले, दिल्ली के नतीजों के बाद करेंगे बिहार पर बात

    दो दिन पहले ही नीतीश कुमार ने साफ किया था कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी के महासचिव पवन वर्मा के लिए यहां तक कह दिया था  कि अगर उन्हें कहीं और जाना है तो वह जा सकते हैं। इसके बाद उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के लिए भी कड़ा संदेश दिया था कि नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी की आम राय थी और इसी पर फैसला किया गया है।

  • Shock to Mamta government, tableau will not be included in the 26 January parade kps

    News8, Jan 2020, 8:25 AM IST

    जानें क्यों दिल्ली विधानसभा परिणाम पर है विपक्षी दलों की नजर

    माना जा रहा है कि आगामी 13 फरवरी सभी विपक्षी दल इस बैठक में शामिल होंगे। विपक्षी दल जेएनयू हिंसा, सीएए और एनआरसी समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे और इसके जरिए भाजपा से लड़ने के लिए भूमिका तैयार करेंगे। विपक्षी दलों की नजर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर लगी है। क्योंकि दिल्ली के परिणाम भविष्य की कई संभावनाओं की ओर इशारा करेंगे।

  • modi shah

    News24, Dec 2019, 8:08 AM IST

    जानें क्यों राम मंदिर से लेकर नागरिकता कानून नहीं आए भाजपा के काम

    भाजपा के लिए झारखंड की हार एक सबक बन गई है। क्योंकि इस हार का असर अगले साल बिहार और दिल्ली में भी पड़ सकता है। क्योंकि झारखंड चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई बड़े फैसले किए थे, जिसमें अनुच्छेद 370 हटाना, राममंदिर और नागरिकता कानून थे। लेकिन ये बड़े मुद्दे भी राज्य में भाजपा की सरकार को नहीं बचा पाए। 

  • pm modi

    News23, Dec 2019, 8:19 AM IST

    मोदी सरकार की छमाही परीक्षा के परिणाम में कुछ मंत्री होंगे फेल, कुछ पास

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने छह महीने के कार्यकाल का लेखा जोखा तैयार कर लिया है। इस लेखाजोखा में मंत्रियों के प्रदर्शन पर भी रिपोर्ट तैयार की है। जिसके मुताबिक कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से पीएम नरेन्द्र मोदी संतुष्ट हैं तो कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से वह नाराज बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन मंत्रियों का पिछले छह महीने में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उनकी केन्द्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है।

  • Expelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To Know

    News17, Dec 2019, 12:04 PM IST

    Unnao Rape Case: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपहरण और बलात्कार के मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया गया. अगस्त 2019 कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।17 साल से उन्नाव के विधायक रहे सेंगर को पिछले साल जून 2017 में उत्तर प्रदेश के जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि सेंगर ने कई मौकों पर उसके साथ मारपीट की, जब वह 11 साल की थी, तब उसे उसके घर में कैद कर लिया, उसे पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर किया और यहां तक आवाज उठाई तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

  • undefined

    News13, Dec 2019, 8:07 PM IST

    ब्रिटेन की संसद में फिर बजा भारतीय मूल के सांसदों का डंका,जानें कौन-कौन बने सांसद

    हालांकि ब्रिटेन में हुए इस चुनाव में भारतीय मूल के कुछ नए उम्मीदवारों को पहली बार जीत मिली है। लेकिन सत्ताधारी और विपक्षी दलों के 15 उम्मीदवार संसद पहुंचे हैं। इस चुनाव में बोरिस जॉनसन की अगुवाई में कंजर्वेटिव पार्टी 1987 के बाद सबसे बड़ी जीत हासिल की है।

  • undefined

    News13, Dec 2019, 11:07 AM IST

    महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं में छिड़ा शायरी वार, फडणवीस ‘समंदर’ तो पंकजा ‘आग’

    राज्य भाजपा में चुनाव के बाद कलह उभर रही आ रही है। विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी को हार मिली। इसके कारण पार्टी राज्य में सरकार नहीं बना पाई। हालांकि भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने भाजपा से गठबंधन तोड़ कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेता पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा।

  • undefined

    News25, Oct 2019, 2:53 PM IST

    कांग्रेस में अभी और कमजोर होंगी टीम राहुल

    असल में इन दोनों में हुए चुनाव में राहुल गांधी ने कोई खास दिलचस्पी नहीं ली। क्योंकि इन दोनों राज्यों में सोनिया ने अपने पुराने करीबी नेताओं पर ज्यादा विश्वास जताया था। सबसे पहले बात हरियाणा की करते हैं। जहां पर पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने बागी रूख अपनाया थीा। लेकिन उसके बावजूद  सोनिया ने अशोक तंवर की दावेदारी के दरकिनार कर राज्य में जाट और दलित समीकरण के तहत हुड्डा और कुमारी शैलजा पर विश्वास जताया। 

  • undefined

    News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • rajiv kumar

    News22, Jul 2019, 3:21 PM IST

    अगले साल 8 फीसदी की दर से अधिक होगी भारतीय अर्थव्यवस्था में बढ़ोत्तरी

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भरोसा जताया है कि भारत 2020-21 के साल में आठ फीसदी से अधिक की वृद्धि दर हासिल कर लेगा। क्योंकि जीएसटी जैसे कर सुधारों का परिणाम सामने आने लगेगा। 
     

  • Amit Shah and Modi

    News7, Jul 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • Tejaswi yadav will tell he was whereabout after lok sabha election defeat

    News5, Jul 2019, 12:53 PM IST

    हार के बाद पहली बार अपनी चुप्पी का राज बताएंगे तेजस्वी

    बिहार में विधानमंडल की बैठक चल रही है। लेकिन इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव रहे। क्योंकि वह सदन शुरू होने के बाद पहली बार सदन में आए हैं। अभी तक उनकी गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी हुई थी। राजद में भी कोई उनके बारे में नहीं जानता था और न ही इसके बारे में मीडिया में चर्चा की जा रही थी। 

  • Congress has commenced captivating Majority in uttar Pradesh

    News3, Jul 2019, 6:15 PM IST

    कांग्रेस को अचानक क्यों सताने लगी है बहुसंख्यकों की याद

     कांग्रेस अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा से सबक लेते हुए, अपने पुराने वोट बैंक को दोबारा अपने साथ जोड़ने के मकसद से बहुसंख्यकों को लुभाना चाह रही है। कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पिछले कुछ दिनों में दिये गए बयानों पर नजर डाले तो इससे यही प्रतीत होता है कि कांग्रेस अब बहुसंख्यकों वाली समग्र राजनीति की तरफ आगे बढ़ना चाहती है।

  • modi and salman

    News29, Jun 2019, 8:55 AM IST

    जी 20 की बैठक से मुस्लिम समुदाय के लिए यह खास तोहफा लेकर आए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के ओसाका में हुई जी 20 की बैठक में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने तकनीक, नवाचार जैसै कई विषयों पर दुनिया के शक्तिशाली वैश्विक नेताओं से चर्चा की। इस दौरान उनकी मुलाकात सऊदी अरब के प्रिंस से भी हुई। इस बैठक के परिणामस्वरुप पीएम मोदी भारतीय मुसलमानों के लिए हज यात्रा का कोटा बढ़वाने में सफल रहे।  
     

  • Is congress producing Priyanka in Raebareilly as Sonia successor

    News12, Jun 2019, 9:31 AM IST

    क्या प्रियंका को रायबरेली में सोनिया के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश कर रही है कांग्रेस

    अमेठी में राहुल गांधी बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से 55 हजार से ज्यादा वोटों से हारे हैं। जबकि राजबरेली में सोनिया गांधी की जीत का अंतर भी कम हो गया है। सोनिया गांधी का स्वास्थ्य काफी अरसे से ठीक नहीं है, लिहाजा देर सबेर गांधी परिवार को ही यहां पर किसी अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करना ही होगा। जो प्रियंका गांधी की रायबरेली में अति सक्रियता से समझा जा सकता है।