परिवार  

(Search results - 292)
  • Nation20, Aug 2019, 6:42 PM IST

    जानिए आजादी की जंग में क्या थी भीकाजी कामा की भूमिका

    दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल से आगे भीकाजी कामा प्लेस है। जिसे रोज लाखों लोग देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश का पहला झंडा भीकाजी कामा ने ही बनाया था। हालांकि वह एक बेहद अमीर परिवार में पेदा हुई थीं। लेकिन उन्हें अपने देश से बहुत ज्यादा प्यार था। उन्होंने अंग्रेजी शासन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बहुत सफलतापूर्वक उठाया। वह देश के क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं। जानिए देश की आजादी में मैडम कामा का क्या योगदान था-

  • Azam Khan son Abdullah detained, may be arrested anytime

    News20, Aug 2019, 8:43 AM IST

    आजम नहीं अब पूरेे खान परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, शत्रु संपत्ति को ही मिला दिया जौहर विश्वविद्यालय में

    रामपुर के अजीमनगर थाने में आजम खान और उनके परिवार के लोगों पर अभिलेखों में गड़बड़ी कर शत्रु संपत्ति को वक्फ की दर्शाने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी समेत नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    News19, Aug 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • goons killed journalist and his brother in saharanpur uttar pradesh

    News18, Aug 2019, 5:10 PM IST

    निजी रंजिश में पत्रकार व उसके भाई की गोली मारकर हत्या, मौके पर भारी तनाव

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक पत्रकार और उसके भाई को गोली मार दी गई है। जिसमें दोनों की मौत हो गई। गुंडों ने घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया है, इसकी वजह से पूरे इलाके में भारी तनाव है। यूपी की योगी सरकार ने मृतक के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। 
     

  • News18, Aug 2019, 12:10 PM IST

    हलाला से इनकार करने पर पत्नी को जिंदा जला डाला, पांच साल की बेटी बनी गवाह

    जानकारी के मुताबिक भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़रा निवासी रमजान ने छह साल पहले अपनी बेटी सईदा का विवाह पूर्व गांव के ही नफीस के साथ किया था। शादी के बाद दो बच्चे भी पैदा हुए। इसके  बाद नफीस नौकरी करने के लिए मुंबई चला गया था। जहां फोन पर उसका सईदा से विवाद हुआ और उसने गुस्से में आकर सईदा को छह अगस्त को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

  • News17, Aug 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • Sonia elect as president of congress

    Nation16, Aug 2019, 4:24 PM IST

    क्या राजनीतिक दुश्मनी में सार्वजनिक जीवन की गरिमा भुला बैठे राहुल सोनिया

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लाल किले पर आजादी के जश्न से दूर रहे। जब कांग्रेस ने यह तय कर ही लिया है कि गांधी परिवार के अतिरिक्त पार्टी का कोई अस्तित्व है। तो फिर राहुल सोनिया की अनुपस्थिति को क्यों नहीं स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय समारोह से पूरे कांग्रेस की अनुपस्थिति मानी जाए। हालांकि दोनों नेता पार्टी मुख्यालय पर झंडोत्तोलन करते हुए देखे गए। लेकिन उनमें से किसी एक की लाल किले पर हो रहे समारोह में  कम से कम औपचारिक रुप से  ही उपस्थित रहना बेहतर होता। 
     

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    News12, Aug 2019, 2:48 PM IST

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • Spirituality12, Aug 2019, 11:07 AM IST

    महादेव के संपूर्ण परिवार से करिए मुलाकात

    देवताओं में केवल भगवान शिव ही ऐसे हैं, जिनका अपना भरा पूरा परिवार है। उनके परिवार में बेटे बेटियों के अतिरिक्त पोते पोतियां भी हैं। ऐसा किसी और देवता के साथ देखने को नही मिलता है। इसलिए भारतीय सनातन संस्कृति में केवल भगवान शिव ही सर्व गुण संपन्न माने गए हैं। आईए आपको मिलवाते हैं भगवान शिव के परिवार से-

     

     

  • Senior RJD leader quit party after tejaswi yadav announced CM candidate for election in Bihar

    News11, Aug 2019, 10:38 AM IST

    तेजस्वी यादव ने बनाई पार्टी कार्यक्रमों से दूरी, जानें क्या चल रहा लालू यादव परिवार में

    पार्टी के नेताओं का मानना है कि राज्य में अगले पन्द्रह महीनों के दौरान विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राज्य में उनके सामने अभी जदयू और भाजपा का गठबंधन है। ऐसे में जनता को अपने पक्ष में लाना उनके लिए मुश्किल है। वहीं राज्य में कांग्रेस और हम ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। पार्टी आज वहीं पहुंच चुकी है जहां आज से एक साल पहले थी। लोकसभा चुनाव में पार्टी सिफर में सिमट गई है और पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर हो रहा है।

  • sonia gandhi is the president of congress

    News11, Aug 2019, 9:03 AM IST

    कांग्रेस सोनिया शरणं गच्छामि, सोनिया फिर बनी अध्यक्ष लेकिन राहुल का फार्मूला हुआ दरकिनार

    कांग्रेस को सोनिया गांधी के तौर पर करीब ढाई महीने बाद नया अध्यक्ष मिल ही गया, भले पार्टी इसे अंतरिम बता रही है। लेकिन पार्टी की कमान फिर गांधी परिवार के पास ही आई है। करीब बीस महीने पहले जब सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया गया था तब ये माना जा रहा था कि युवा नेतृत्व में अब पार्टी की कमान रहेगी। लेकिन सोनिया के वफादारों ने साफ कर दिया है कि पार्टी में अभी अनुभवी नेताओं को ही तरजीह दी जाएगी।

  • Wagha 72nd Independence

    Nation10, Aug 2019, 8:12 PM IST

    भारत के 13 राजनयिक परिवार सहित वाघा बॉर्डर के रास्ते लौटे

    भारत के 13 राजनयिकों ने परिवार सहित पाकिस्‍तान छोड़ दिया है। ये सभी वाघा बॉर्डर के रास्‍ते लौट आए हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इन राजनयिकों ने अस्थायी या फिर स्थायी तौर पर पाकिस्तान छोड़ा है। इसके पहले पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया के लिए भी पाकिस्तान ने भारत वापस जाने का फरमान जारी किया था। 
     

  • News10, Aug 2019, 1:53 PM IST

    सीडब्लूसी की बैठक से प्रियंका मौजूद पर जानें क्यों सोनिया और राहुल निकले बाहर, आज लग सकती है अध्यक्ष के नाम पर मुहर

    ये भी हो सकता है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त कर देश के चार हिस्सों में प्रभारी तौर से कार्य करने के लिए रणनीति तैयार करे। वहीं आज सुबह बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे। इसके बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकल गए। हालांकि ये पहले ही कहा जा रहा था कि गांधी परिवार अध्यक्ष की बैठक में लिए जाने वाले फैसले के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रहेगा। 

  • Mugul wasnik

    News10, Aug 2019, 6:49 AM IST

    गांधी परिवार से आज बाहर निकल सकती है कांग्रेस, गैर गांधी हो सकता है पार्टी का नया अध्यक्ष

    आज सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक पार्टी के मुख्य कार्यालय में होगी। जहां नए अध्यक्ष पर पार्टी मोहर लगाएगी। पार्टी के ज्यादातर ने इसके पक्ष में की जल्द से जल्द नए अध्यक्ष का नाम घोषित किया जाए। ताकि दोराहे पर खड़ी पार्टी को बाहर निकाल कर चुनावों की तैयारियां की जाए। आज की बैठक में इस्तीफे की जिद पर अड़े राहुल गांधी के स्थान पर नए अध्यक्ष के चुनाव का फैसला होगा।