पश्चिम  

(Search results - 236)
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Eyes taken out of dead body kept in morgue, stir up

    News21, Aug 2019, 11:24 AM IST

    मुर्दाघर में रखे शव से निकाल ली आंखे, मचा हड़कंप

    जानकारी के मुताबिक कोलकाता के रहने वाले संभुनाथ नाम के एक व्यक्ति सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। इस दुर्घटना में उनको काफी चोट आई थी और उन्हें घायल अवस्था में ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया था और जहां उन्हें बाद में मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद उनका शव मुर्दाघर में रखा गया था। 

  • World16, Aug 2019, 5:29 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान के इतना छाती कूटने के बावजूद इन वजहों से खामोश हैं मुस्लिम देश

    जम्मू कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा बेहाल है तो वह है पाकिस्तान। उसे इस बात की आशंका पहले से भी थी, कि पश्चिमी देश शायद उसका साथ नहीं दें। लेकिन पाकिस्तान का दिल सबसे ज्यादा दिल तब टूटा जब उसके लंगोटिया इस्लामी देशों ने भी भारत के दबाव में उसे अंगूठा दिखा दिया। इसके पीछे वजहें कुछ इस तरह की हैं-
     

  • Nusrat Jahan celebrated the first Rakhi in his in-laws, celebrating Independence Day like this

    News16, Aug 2019, 9:44 AM IST

    नुसरत जहां ने ससुराल में मनाई पहली राखी, स्वतंत्रता दिवस को किया यूं सेलिब्रेट

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद और बांग्ला फिल्म एक्ट्रेस नुसरत जहां ने ससुराल में शादी के बाद रक्षाबंधन का पहला त्योहार मनाया। यही नहीं नुसरत ने अपने पति निखिल जैन के साथ स्वतंत्रता दिवस को भी सेलिब्रेट किया। नुसरत ने इसकी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की है। इन फोटोज में नुसरत अपने परिवार के साथ राखी का त्योहार मना रही हैं। गौरतलब है कि नुसरत जहां की 19 जून को टर्की के बोडरम सिटी में कारोबारी निखिल जैन संग शादी हुई थी।

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • "Rakhi War" started in West Bengal, Modi-Mamta and Jayashree Ram Rakhi are being sold

    News13, Aug 2019, 9:52 PM IST

    पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ “राखी वार”, बिक रही हैं मोदी-ममता और जयश्री राम राखी

    पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सत्ता की चरम पर है। लोकसभा चुनाव के बाद तो ये लड़ाई और तेज हो गई है क्योंकि राज्य में भाजपा ने 18 सीटों को जीत कर टीएमसी को चौंका दिया था। राज्य में 2021 में चुनाव होने वाले हैं और इस सत्ता की लड़ाई में जनता को साधने की कोशिश टीएमसी और भाजपा दोनों कर रही हैं। पिछले दिनों भाजपा के जय श्री राम के उदघोष के बाद टीएमसी ने राज्य जय बंगाल का नारा देना शुरू कर दिया था। 

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है

  • News11, Aug 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • Mamata Banerjee on Article 370

    News11, Aug 2019, 9:41 AM IST

    अध्यक्ष बनते ही सोनिया ने दिया ममता की मुहिम को झटका, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और माकपा के गठबंधन बन जाने के बाद भाजपा खुश है क्योंकि राज्य में टीएमसी को दो मोर्चों पर चुनाव लड़ना होगा। हालांकि राज्य में अभी की माकपा का वोट बैंक है। लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण वो या तो घर में बैठा है या फिर भाजपा की तरफ जा रहा है। लेकिन कांग्रेस की स्थिति राज्य में ज्यादा अच्छी नहीं है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News10, Aug 2019, 5:54 PM IST

    जानें किस नेता ने ममता बनर्जी के लिए 'डायन' शब्द का किया इस्तेमाल

    वसीम रिजवी ने दावा किया कि राज्य में जल्द ही अब बंगाली डायन का जुल्म खत्म होने वाला है। क्योंकि अगले विधानसभा चुनाव में वहां पर भाजपा की सरकार बनने जा रही है और उम्मीद की जा रही की चमरपंथियों की सरकार राज्य से विदा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि  राज्य में भाजपा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News29, Jul 2019, 9:22 PM IST

    ममता बनर्जी अब राज्य में लागू करेगी भाजपा का ‘फार्मूला’

    असल में राज्य में चुनाव 2021 में होने हैं और ममता बनर्जी इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गयी है। हालांकि भाजपा इस प्रयोग को पूरे देश में लागू कर चुकी है और उसे इसमें सफलता भी मिली है। राज्य में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को महज 22 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 18 सीटें मिली हैं। लेकिन ममता के लिए परेशानी इस बात को लेकर है कि भाजपा और टीएमसी के बीच में मतों का अंतर महज 4 फीसदी है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News28, Jul 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • Why mamta Banerjee give offer to left party and congress, is she accepting defeat before election

    News26, Jul 2019, 8:04 AM IST

    पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने दिया नया नारा, ‘जय ममता’ न बोलने पर शिक्षक और छात्राओं को पीटा

    पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जय ममता र तृणमूल जिंदाबाद का नारा न लगाने पर एक शिक्षक की पिटाई कर दी। इस नारे को लेकर वहां पर  छात्रों के दो गुट आपस भिड़ गए और इस विवाद को सुलझाने  के लिए बीच में आए शिक्षक की टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। छात्रों ने शिक्षक के साथ धक्का-मुक्की की गई तथा मुंह पर मुक्के मारे गए। 

  • Goons attack on BJP MP Arjun singh in west bengal

    News25, Jul 2019, 10:52 AM IST

    पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हुआ बमों से जानलेवा हमला, बाल बाल बचे

    जानकारी के मुताबिक बैरकपुर से भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह पर हमला हुआ है। बदमाशों ने भाजपा सांसद के घर के बाहर बम फेंके। जिसमें कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन ये भी जानकारी आयी है कि बदमाशों ने बम फेंकने के साथ ही वहां पर कई राउंड गोलियां भी चलाई हैं। जिसके बाद लोग दहशत में आ गए। उधर अर्जुन सिंह के भतीजे और भाटपाड़ा नगर निगम के अध्यक्ष सौरव सिंह ने कुछ लोगों पर आरोप लगाया है।

  • Nusrat jahan posted new photos after marriage in social media

    Hollywood24, Jul 2019, 1:35 PM IST

    नुसरत जहां ने शादी के बाद पहली बार शेयर की रोमांटिक फोटो

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने निखिल के साथ तुर्की में शादी और फिर उसके बाद कोलकाता में ग्रांड रिसेप्शन के बाद अपनी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की हैं। पिछले कुछ दिनों से कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर आयी बंगाली अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन के साथ अपनी फोटोज को शेयर किया है। नुसरत सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहती हैं।