पश्चिम  

(Search results - 206)
  • Learn Where Wherever the Yogi will lay the foundation of Ram temple in Mamatas state

    News12, Jun 2019, 1:57 PM IST

    जानें कहां ममता के राज्य में राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे योगी

    लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। राज्य में टीएमसी महज 22 सीट ही जीत पायी है जबकि बीजेपी 18 सीटों पर विजयी हुई है। राज्य में वोटों का जबरदस्त धुव्रीकरण हुआ है। खासतौर से ममता का वोटर माने जाने वाला हिंदू वोटर अब बीजेपी के पक्ष में आ गया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य में 40 फीसदी से ज्यादा वोट मिले है। 

  • cbi rajeev kumar

    News11, Jun 2019, 12:22 PM IST

    ममता के चहेते अफसर के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल कर सकती है सीबीआई

    पिछले 26 महीने में राजीव कुमार को पांच बार समन दिया जा चुका है। वह तभी पूछताछ के लिए पेश हुए जब उन्हें कोर्ट ने पेश होने को कहा। लेकिन सीबीआई के अधिकारियों का दावा है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • Cyclone

    News11, Jun 2019, 12:21 PM IST

    गुजरात और महाराष्ट्र के तटों से टकराएगा चक्रवात वायु, मचा सकता है तबाही

    आईएमडी ने कहा है कि तूफान अगले 72 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ सकता है। बुलेटिन के अनुसार,ये चक्रवात सौराष्ट्र और कच्छ में तेज़ हवाओं के साथ तेज़ बारिश की स्तिथि पैदा करेगा।

  • amit shah

    News9, Jun 2019, 3:26 PM IST

    पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह ने ग्राउंड रिपोर्ट तलब की

    शनिवार की शाम बीजेपी और टीएमस कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प में चार लोगों की मौत के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट तलब की है। यह मामला कोलकाता से 65 किलोमीटर दूर बसीरहाट लोकसभा क्षेत्र का है।

  • बंगाल में भगवा खेमे की तैयारी

    News7, Jun 2019, 6:48 PM IST

    बंगाल में भगवा खेमे के हथियारबंद अभ्यास की झलक

    पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल  लगातार खबरों में है। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई। इसके बाद एक वीडियो सामने आया है जिसमें दुर्गा वाहिनी की महिला कार्यकर्ता हथियारों के साथ अभ्यास में जुटी हुई हैं। 

  • Mamata Banerjee

    News7, Jun 2019, 12:27 PM IST

    बंगाल में बीजेपी की जीत से खफा ममता बनर्जी का एक और तानाशाही फरमान

    बंगाल में बीजेपी के जब से लोकसभा की 18 सीटें जीती हैं तब से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद बेचैन हैं। वह बीजेपी से दुश्मनी निभाने का एक भी मौका छोड़ नहीं रही हैं। अब ममता ने फरमान जारी किया है कि बीजेपी उनके राज्य में किसी तरह का विजय जुलूस नहीं निकाल सकती है। 

  • jail

    News6, Jun 2019, 4:44 PM IST

    अरुणाचल प्रदेश में मंत्री के बेटे को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा

    अरुणाचल प्रदेश की एक स्थानीय अदालत ने अरुणाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री टुमके बागरा के बेटे काजुम बागरा को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराया है। इसके लिए उसे कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। 

  • police brutally charged baton on BJP supporters

    News4, Jun 2019, 12:59 PM IST

    ममता की पुलिस का बीजेपी समर्थकों पर कहर

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में तब भगदड़ मच गई, जब पुलिस ने बीजेपी समर्थकों पर लाठी चार्ज कर दिया। बताया जा रहा है कि विवाद की वजह भगवा रंग का अबीर था। जिसे कथित रुप से पुलिस पर उछाला गया था। 

    लेकिन इस मामूली सी बात पर पश्चिम बंगाल पुलिस के बहादुर जवान इतने नाराज हो गए कि निहत्थे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बेरहमी से लाठियां बरसानी शुरु कर दी। 

    दरअसल सोमवार की शाम को पुरुलिया जिले के बलरामपुर थाना इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी की जीत की खुशी में जुलूस निकाला था। फतेहपुर गांव से शुरु हुए इस जुलूस के साथ बंगाल पुलिस के जवान भी चल रहे थे। इस जुलूस में बीजेपी कार्यकर्ता भगवा रंग का अबीर उड़ाते हुए चल रहे थे। 

    बताया जा रहा है कि हवा में उड़ाए गए अबीर का कुछ हिस्सा जुलूस के साथ चल रह पुलिसकर्मियों पर भी गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने दरिंदगी शुरु कर दी। बंगाल पुलिस के जवानों ने अंधाधुंध लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया। 

  • पुरुलिया लाठी चार्ज

    News4, Jun 2019, 12:55 PM IST

    भगवा अबीर का बहाना बनाकर ममता की पुलिस ने बीजेपी समर्थकों पर कहर बरपाया

    सोमवार की शाम को पुरुलिया जिले के बलरामपुर थाना इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी की जीत की खुशी में जुलूस निकाला था। जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता भगवा रंग का अबीर उड़ाते हुए चल रहे थे। बताया जा रहा है कि हवा में उड़ाए गए अबीर का कुछ हिस्सा जुलूस के साथ चल रह पुलिसकर्मियों पर भी गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने अंधाधुंध लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया।

  • vijay vargiya

    News4, Jun 2019, 12:27 PM IST

    बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी का नारा होगा ‘जय महाकाली’

    बीजेपी महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने जानकारी दी है कि इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में हम जय श्री राम और जय महाकाली के नारे के साथ चुनाव में उतरेंगे। 

  • mamta painting

    News3, Jun 2019, 3:49 PM IST

    चुनाव में मात खाने के बाद बीजेपी की संपत्ति पर कब्जा कर रही हैं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए ऐसा काम किया है। जिसे सुनकर कोई भी आश्चर्य में पड़ जाएगा। मुख्यमंत्री ने खुद जाकर बीजेपी के एक दफ्तर पर जबरन कब्जा किया। 

  • News3, Jun 2019, 12:44 PM IST

    राम नाम की बौछार से घबराईं ममता बनर्जी, सोशल मीडिया पर दी सफाई

    जय श्री राम का लोकप्रिय नारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गले की फांस बन गया है। पिछले दिनों उन्होंने राम नाम लेने वाले लोगों पर बीच सड़क पर गाड़ी से उतरकर नाराजगी जाहिर की थी और अब उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर लंबी चौड़ी पोस्ट लिखी है। यही नहीं ममता ने जय हिंद - जय बांग्ला के नारे से जय श्री राम के नारे का जवाब देने की भी कोशिश की है। उन्होंने अपनी फेसबुक और ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल ली है। 

  • mamtha blame modi

    News29, May 2019, 6:41 PM IST

    जब मोदी को मिल रही होगी पीएम की कुर्सी ममता सड़क पर बैठकर देंगी धरना

    जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे होंगे तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सड़क पर बैठकर धरना दे रही होंगी। यह ममता ने खुद तय किया है। वह गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के सामने धरने पर बैठेंगी। 
     

  • mamtha blame modi

    News28, May 2019, 7:55 PM IST

    नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण को लेकर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले दूसरे शपथग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैंने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। वह सभी राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। यह एक संवैधानिक कार्यक्रम है, लिहाजा मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी। ममता का यह बयान तब आया है जब मंगलवार को ही उनके दो विधायकों और 50 से ज्यादा निकाय पार्षदों ने दिल्ली में  भाजपा का दामन थाम लिया। बंगाल लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित सफलता हासिल करते हुए भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं। 

  • Bengal violence

    News25, May 2019, 4:27 PM IST

    चुनाव खत्म होने के बाद भी खत्म नहीं हुई तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी

     चुनाव खत्म होने और नतीजे आने के बावजूद पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों का हमला रुक नहीं रहा है। आज एक और बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना बंगाल के चकदाह इलाके की है।