पश्चिम बंगाल  

(Search results - 219)
  • News15, Dec 2019, 9:33 AM IST

    ममता राज में एक बार फिर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हमला

    पश्चिम बंगाल में हो रहे विरोध का निशाना भाजपा के नेता बन रहे हैं। वहीं इस कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह की गाड़ी पर हमला किया गया। उनकी गाड़ी पर पत्थर और ईटों से हमला किया गया। इसके साथ ही उनकी गाड़ी के पास पेट्रोल बम फेंका गया। जिसमें वस बच गए। राज्य में प्रदर्शनकारी पिछले चार  दिनों से आक्रामक हैं और उन्होंने राज्य के मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन में आग लगा दी और कई ट्रेनों में पथराव कर तोड़फोड की। 

  • സ്ഥിതിഗതികള്‍ രൂക്ഷമായതോടെ അസമിന്‍റെ അവകാശങ്ങൾ സംരക്ഷിക്കുമെന്നും പ്രതിപക്ഷം കള്ളപ്രചരണം നടത്തുന്നുവെന്നുമായിരുന്നു ഇന്നലെ പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്ര മോദി പറഞ്ഞത്.

    News14, Dec 2019, 9:04 AM IST

    नागगिकरता बिल की आग नॉर्थ ईस्‍ट से बंगाल पहुंची, रेलवे स्टेशन जलाया और ट्रेनों तोड़फोड़

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। खासतौर से गैरभाजपा शासित राज्यों में ये प्रदर्शन हिंसक और तेज हैं। हालांकि पूर्वोत्तर और असम इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन शांत हुए हैं। क्योंकि इन राज्यों में सरकार और स्थानीय प्रशासन प्रदर्शनकारियों को ये समझाने में सफल हो रहा है कि इस देश के रहने वालों पर इसका कोई असर नहीं है। लिहाजा कल से पूर्वोत्तरों में प्रदर्शन कम हुए हैं।

  • News11, Dec 2019, 6:30 AM IST

    राज्यपाल की शक्तियों को सीमित करने में जुटी ममता सरकार

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव जारी है। कुछ दिन पहले ही ममता सरकार ने राज्यपाल को राजकीय विमान देने से मना कर दिया था। राज्य सरकार के तर्क थे राजकीय विमानों का इस्तेमाल जनहित के कार्यों के लिए किया जाना चाहिए। राज्य सरकार दो बार राज्यपाल को विमान देने से मना कर चुकी है। यही नहीं दो हफ्ते पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल को विधानसभा की लाइब्रेरी देखने और दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया।

  • রাজ্যপাল জগদীপ ধনকর

    News6, Dec 2019, 10:40 AM IST

    ममता राज में फिर हुई राज्यपाल की तौहीन, स्पीकर ने राज्यपाल को बुलाकर किया गेट बंद

    कोलकाता में विधानसभा के बाहर का नजारा कुछ अलग था। क्योंकि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक गेट से दूसरे गेट में पैदल जा रहे थे और उन्होंने कोई नहीं जानकारी नहीं दे रहा था कि उनकी विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात होगी या नहीं। उनके लिए विधानसभा के कर्मचारियों ने दरवाजा तक नहीं खोला। असल में राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष ने दिन के खाने पर बुलाया था लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाल दिया गया लेकिन इसकी जानकारी राज्यपाल को नहीं दी गई। 

  • abhinav khare

    News28, Nov 2019, 7:56 PM IST

    सत्ता के खातिर एनआरसी बिल का विरोध कर रही हैं ममता

    यह देश में एनआरसी को लागू करने के अमित शाह के दावे के प्रति एक संवेदनशील प्रतिक्रिया की तरह दिखता है। ये अप्रवासी अक्सर बदमाश होते हैं जो बहुत सी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होते हैं। अप्रवासी होने के नाते वे खुद को अपराधी बना लेते हैं, इसलिए वे कोई और अपराध करने से नहीं डरते। यही नहीं वह विभिन्न तरह के अपराध बलात्कार, हत्या, चोरी और यहां तक कि अंग व्यापार में भी लिप्त रहते हैं। वे आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल हैं।

  • MN Hindi

    News28, Nov 2019, 7:32 PM IST

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर हुए हंगामे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को शपथ ली

  • Bangal BY-election, a big setback of BJP, Tmc won in Kharagpur constituency

    News28, Nov 2019, 6:49 PM IST

    जानें बंगाल में दीदी ने छह महीने में कैसे बदली हार से जीत की फिजा

    फिलहाल राज्य में मिली इस हार के लिए भाजपा ने एनआरसी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में एनआरसी को गलत तरीके से प्रचारित और प्रसारित किया है। जिसका असर उपचुनाव में पड़ा है। जिस तीन सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

  • manhandled and kicked allegedly by TMC workers

    News25, Nov 2019, 8:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में जमकर पीटे गए भाजपा प्रत्याशी, चुनाव आयोग में मांगी रिपोर्ट

    राज्य में आज तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। जिसमें राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के प्रत्याशी को जमकर पीटा। राज्य में ये उपचुनाव भाजपा और टीएमसी के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव दोनों के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहा है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News25, Nov 2019, 9:35 AM IST

    महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दीदी के राज्य में भी है आज भाजपा की असल परीक्षा

    लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में पहली बार टीएमसी और भाजपा आमने सामने होंगे। ये चुनाव राज्य में काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में स्थानीय स्तर पर दोनों की पकड़ का अंदाजा भी इसी चुनाव के परिणाम से लगाए जाएंगे। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतकर टीएमसी को बड़ा झटका दिया था। जिसके बाद राज्य में चुनावी हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई थी।

  • News15, Nov 2019, 9:03 AM IST

    'दीदी' नहीं देंगी राज्यपाल को सरकारी हेलीकॉप्टर, कहा कार से जाएं 6 सौ किलोमीटर

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनकड़ को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में जाना था। इसके लिए राज्यपाल के कार्यालय द्वारा राज्य सरकार को एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की गुजारिश की गई थी। लेकिन राज्य सरकार ने राज्यपाल को हेलीकॉप्टर देने से मना कर दिया है। जबकि कोलकाता से मुर्शिदाबाद की दूरी करीब छह सौ किलोमीटर से ज्यादा है।

  • বুলবুলের তাণ্ডবে পড়া গাছ কাটতে  বিপত্তি, পা গেল এনডিআরএফ কর্মীর

    News11, Nov 2019, 9:26 AM IST

    'बुलबुल' ने ली एक दर्जन लोगों की जान, 2.73 लाख परिवार प्रभावित

    चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं ओडिशा में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक इस भीषण तूफान के कारण  पश्चिम बंगाल में ही 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। वहीं ओडिशा में भी हजारों परिवारों के इस तूफान के कारण प्रभावित होने की खबर है।

  • News10, Nov 2019, 12:18 PM IST

    'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पेड़ उखाड़े तो तेज बारिश के साथ लाया तूफान

    चक्रवाती तूफान बुलबुल ने ओडिशा के ज्यादातर जिलों में भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। जिसके कारण जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। इन जिलों में तेज बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल रही है। जिसके कारण पेड़ उखड़ गए हैं और सड़कें टूट गई हैं। जिसके कारण लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही हैं। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News22, Oct 2019, 7:46 AM IST

    आखिर विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में एनआरसी लागू करने से क्यों घबरा रही हैं ममता

    असल में इस कहानी के पीछे सबसे बड़ा कारण हैं वोट बैंक। पिछले सत्तर साल में बंगाल और असम में बांग्लादेश के करोड़ों घुसपैठिए भारत में आए हैं। हालांकि इन दोनों राज्य से लाखों लोग आज भी देश के अन्य हिस्सों में फैल गए हैं। लेकिन इन दोनों राज्यों में ये लोग कई सीटों पर निर्णायक हैं। पश्चिम बंगाल में ये घुसपैठिए ममता बनर्जी सरकार के समर्थक हैं। जिसके कारण ममता बनर्जी एनआरसी के खिलाफ है।

  • ফের জয় শ্রীরাম বলায়  বেধড়ক মার বিজেপি কর্মীকে

    News21, Oct 2019, 10:32 AM IST

    टीएमसी कार्यकर्ता ने कहा जय श्रीराम तो साथी ने कर दी पिटाई

    टीएमसी कार्यकर्ता रंजीत मंडल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पिटाई उसके सहयोगी ने कर दी। क्योंकि उसने जयश्री राम का उद्घोष किया था। मंडल का कहना है कि उस पर जानलेवा हमला किया गया। मंडल का कहना है कि जब उसने जयश्री राम कहा तो आरोपी तारक ने गाली देते हुए पिटाई कर दी। इसके बाद वह घायल हो गया और स्थानीय लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।