पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  

(Search results - 49)
  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • News23, Sep 2019, 8:10 PM IST

    ममता बनर्जी के एनआरसी न लागू करने की घोषणा से हाउडी मोदी कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एनआरसी को लेकर भाजपा पर लोगों में भय फैलाने का आरोप लगाया

  • Mamta want to establish her as leader opposition in central

    News19, Sep 2019, 8:39 AM IST

    कभी अपने राज्य में नहीं उतरने दिया था शाह का हेलीकॉप्टर, अब ममता मांग रही हैं मिलने का समय

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ममता बनर्जी ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। हालांकि अभी तक मुलाकात का समय तय नहीं हुआ है। लेकिन कल ही ममता बनर्जी ने करीब 15 महीनों के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। ममता ने पीएम मोदी से राज्य का नाम बदलने की मांग और राज्य के विकास में केन्द्र सरकार की हिस्सेदारी बढ़ाने का आग्राह किया।

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News18, Sep 2019, 9:27 AM IST

    पीएम मोदी से मिलने से पहले उनकी पत्नी जशोदाबेन से मिली 'दीदी'

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल रात को ममता बनर्जी जब दिल्ली के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची तो वहां पर पीएम मोदी की पत्नी जशोदबेन भी मौजूद थी। जो मंदिरों के दर्शन कर लौट रही थी। दिल्ली के लिए विमान में सवार होने से पहले जब उन्होंने पीएम मोदी की पत्नी को देखा तो वह उनसे मिलने दौड़ पड़ी। इस दौरान दोनों ने कुछ देर बातचीत की। 

  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • News17, Sep 2019, 1:29 PM IST

    मिट्टी कंकड़ के लड्डू भेजने वाली दीदी की आखिर क्यों पीएम मोदी के प्रति उमड़ रही है ‘ममता’

    पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा है। हालांकि जब नरेन्द्र मोदी का दूसरी बार पीएम बनने का शपथ ग्रहण समारोह था तब ममता ने खुलेतौर पर उनके कार्यक्रम में जाने से मना किया था। सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी की पीएम मोदी के साथ कोई बैठक भी नहीं हुई। 

  • Nation16, Sep 2019, 8:10 PM IST

    क्या ममता बनर्जी अपने चहेते पुलिस कमिश्नर को बचाने के लिए पीएम मोदी से मिलने को तैयार हो गईं?

    शायद कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इतनी बेचैन हो गई हैं, कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए तैयार हो गई हैं। यह वही ममता बनर्जी हैं, जिन्होंने कुछ दिनों पहले नीति आयोग द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों के बैठक में शिरकत करने से मना कर दिया था। 
     

  • rajeev kumar

    News15, Sep 2019, 9:24 AM IST

    सीबीआई के सामने पेश नहीं राजीव कुमार, अब गिरफ्तारी तय

    राजीव कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और उनके देश से भागने की उम्मीद कम है। असल में राजीव कुमार पश्चिम बंगाल में हुए सारदा चिटफंड घोटाले के लिए सीबीआई के आदेश के बाद बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे और कई नेता जेल भी जा चुके थे। 

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News2, Jul 2019, 11:08 PM IST

    बीजेपी को मात देने के लिए ममता ने चला बड़ा चुनावी दांव

    राज्य में लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी टीएमसी को बीजेपी से मिली शिकस्त के बाद ममता बनर्जी राज्य से सभी वर्गों को लुभाने की कोशिश कर रही है। लोकसभा चुनाव में टीएमसी को 22 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है जबकि बीजेपी को 18 सीटें मिली हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी को 37 और बीजेपी को दो सीटें मिली थी।

  • Learn Where Wherever the Yogi will lay the foundation of Ram temple in Mamatas state

    News12, Jun 2019, 1:57 PM IST

    जानें कहां ममता के राज्य में राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे योगी

    लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। राज्य में टीएमसी महज 22 सीट ही जीत पायी है जबकि बीजेपी 18 सीटों पर विजयी हुई है। राज्य में वोटों का जबरदस्त धुव्रीकरण हुआ है। खासतौर से ममता का वोटर माने जाने वाला हिंदू वोटर अब बीजेपी के पक्ष में आ गया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य में 40 फीसदी से ज्यादा वोट मिले है। 

  • News3, Jun 2019, 12:44 PM IST

    राम नाम की बौछार से घबराईं ममता बनर्जी, सोशल मीडिया पर दी सफाई

    जय श्री राम का लोकप्रिय नारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गले की फांस बन गया है। पिछले दिनों उन्होंने राम नाम लेने वाले लोगों पर बीच सड़क पर गाड़ी से उतरकर नाराजगी जाहिर की थी और अब उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर लंबी चौड़ी पोस्ट लिखी है। यही नहीं ममता ने जय हिंद - जय बांग्ला के नारे से जय श्री राम के नारे का जवाब देने की भी कोशिश की है। उन्होंने अपनी फेसबुक और ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल ली है। 

  • mamtha blame modi

    News29, May 2019, 6:41 PM IST

    जब मोदी को मिल रही होगी पीएम की कुर्सी ममता सड़क पर बैठकर देंगी धरना

    जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे होंगे तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सड़क पर बैठकर धरना दे रही होंगी। यह ममता ने खुद तय किया है। वह गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के सामने धरने पर बैठेंगी। 
     

  • mamtha blame modi

    News28, May 2019, 7:55 PM IST

    नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण को लेकर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले दूसरे शपथग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैंने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। वह सभी राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। यह एक संवैधानिक कार्यक्रम है, लिहाजा मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी। ममता का यह बयान तब आया है जब मंगलवार को ही उनके दो विधायकों और 50 से ज्यादा निकाय पार्षदों ने दिल्ली में  भाजपा का दामन थाम लिया। बंगाल लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित सफलता हासिल करते हुए भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं।