पाकिस्तानी सेना  

(Search results - 66)
  • undefined

    NewsJul 26, 2020, 1:52 PM IST

    कांग्रेस सरकार ने नहीं मनाया विजय दिवस, सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों से मिला शहीदों को सम्मान

     क्या आपको इस बात की जानकारी है कि देश में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने दस साल तक देश के वीर शहीदों की याद में करगिल विजय दिवस नहीं मनाया था। लेकिन सांसद श्री राजीव चंद्रशेखर के अथक प्रयासों के बाद कांग्रेस सरकार देश में विजय दिवस मनाने के लिए राजी हुई और देश के शहीदों की याद में इस दिन को मनाया जाने लगा।

  • undefined

    NewsJun 8, 2020, 9:27 AM IST

    बड़ी खबर : सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में किया 9 आतंकियों का सफाया, बौखलाया पाकिस्तान

     सुरक्षा बलों ने लगातार 24 घंटे में नौ आतंकियों को मार गिराया है। जिसे बड़ी सफलता मानी जा रही है। इससे पाकिस्तान में बैठ आतंकी गुटों को बड़ा झटका लगा है। 

  • <p>Jammu and Kashmir, terrorist attack, Kupwara, CRPF jawan, Pakistan, India Pakistan border<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 1, 2020, 1:58 PM IST

    सीमा पर तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने किया ढेर, लॉचिंग पैड में जमा हैं कई दर्जन आतंकी

    पाकिस्तानी सेना सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही है और लगातार गोलीबारी कर भारतीय सेना का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। ताकि वह सीमा पार आतंकियों को घुसपैठ करा सके। पिछले सप्ताह ही सेना ने दावा किया था कि पाकिस्तानी सीमा के पास आतंकियों का जमावड़ा है और पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए लगातार गोलीबारी कर रही है। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsMay 19, 2020, 1:34 PM IST

    नियाजी और बाजवा को लगा बड़ा झटका, तालिबान बोला कश्मीर के मुद्दे पर पाक का समर्थन नहीं

    असल में इस्लामिक अमीरात और भारत के बीच दोस्ती के दावा के बीच सोशल मीडिया में कुछ फर्जी ट्वीट्स आ रहे थे। जिन्हें पाकिस्तान और उसके समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया था और अब इस पर तालिबान का स्पष्टीकरण आया है। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन और जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और तालिबान का इससे कोई सरोकार नहीं है।

  • undefined

    NewsApr 30, 2020, 8:35 PM IST

    अब इस एप के जरिए भारतीय सेना को निशाना बना रहा है पाकिस्तान, सेना ने खोला राज

    जानकारी के मुताबिक सेना ने सचेत करते हुए कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने आरोग्य सेतु एप के नाम से एक ऐप विकसित किया है। इस ऐप को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ने भारतीय सेना के कर्मियों के व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा गया था। लिहाजा वह आरोग्य एप को डाउनलोड करते वक्त सावधानी बरतें।
     

  • undefined

    NewsApr 9, 2020, 8:40 PM IST

    सीमा पर आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिश में 'नापाक'

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी है। वहीं अब पाकिस्तान लश्कर ए तय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 230 आतंकवादियों को भारत की  सीमा में घुसपैठ कराने की साजिश कर रहा है। ताकि कोरोना संकट के बीच ये आतंकी देश में तबाही मचा सकें। 

  • shakeel afridishakeel afridi

    NewsMar 3, 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों भूख हड़ताल में बैठा है ओसामा बिन लादेन का डाक्टर

    असल में पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया था। दावा किया जाता है कि अमेरिकी सैनिकों की इसकी गुप्त सूचना उसके डाक्टर ने दी। जिसके बाद सीआईए की मदद से अमेरिकी सैनिकों ने आतंकी के सरगना को मार किया था।

  • undefined

    NationFeb 21, 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    NewsDec 16, 2019, 9:23 PM IST

    सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने उड़ाए बंकर और मार गिराए दो सैनिक

    भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए। भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पिछले चौबीस घंटे से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। भारत सीमा पर सुरक्षा बांध का निर्माण कर रहा है। जिसमें खलल डालने के लिए पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है।

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    NewsNov 12, 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • undefined

    NewsNov 10, 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsNov 7, 2019, 5:47 PM IST

    बाजवा को चुभने लगे हैं इमरान खान, सेना ने बदला पाक पीएम का बड़ा फैसला

    असल में पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर होते जा रहे हैं। इसके कई प्रमाण हैं। लेकिन आज जो पाकिस्तान की सेना ने फैसला किया है। उससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर हो रहे हैं और सेना ही बड़े फैसले कर रही है। इमरान खान केवल कठपुतली बनकर काम रहे हैं।

  • pak

    NewsOct 9, 2019, 9:22 AM IST

    बढ़ रहा है पाकिस्तान में सेना प्रमुख बाजवा का दखल, क्या ये हैं तख्तापलट के संकेत

    असल में पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा अब पीएम इमरान खान के साथ चीन दौरे पर भी गए हैं। जबकि इससे पहले वह इमरान खान के साथ अमेरिका के दौरे पर जा चुके हैं। इमरान खान एक बार फिर चीन से मदद मांगने के लिए चीन गए हैं। ताकि पाकिस्तान को आर्थिक मदद मिल सके।

  • javed bajwa

    NewsOct 4, 2019, 9:40 AM IST

    पाकिस्तानी सेना को मिल गई नई “कठपुतली”, ताख्तापलट की आशंका!

    पाकिस्तान में जोरों पर चर्चा है कि वहां पर सेना इमरान खान सरकार का तख्तापलट कर सकती है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने तख्ता पलट में बड़ी भूमिका निभाने वाली111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान में माना जाता है कि 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल तख्तापटल के लिए ही किया जाता है। लिहाजा अब आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी सेना इसके लिए तैयार हो रही है।

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    NewsSep 20, 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।