पाकिस्तानी सेना  

(Search results - 57)
  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    News12, Nov 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • News10, Nov 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News7, Nov 2019, 5:47 PM IST

    बाजवा को चुभने लगे हैं इमरान खान, सेना ने बदला पाक पीएम का बड़ा फैसला

    असल में पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर होते जा रहे हैं। इसके कई प्रमाण हैं। लेकिन आज जो पाकिस्तान की सेना ने फैसला किया है। उससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर हो रहे हैं और सेना ही बड़े फैसले कर रही है। इमरान खान केवल कठपुतली बनकर काम रहे हैं।

  • pak

    News9, Oct 2019, 9:22 AM IST

    बढ़ रहा है पाकिस्तान में सेना प्रमुख बाजवा का दखल, क्या ये हैं तख्तापलट के संकेत

    असल में पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा अब पीएम इमरान खान के साथ चीन दौरे पर भी गए हैं। जबकि इससे पहले वह इमरान खान के साथ अमेरिका के दौरे पर जा चुके हैं। इमरान खान एक बार फिर चीन से मदद मांगने के लिए चीन गए हैं। ताकि पाकिस्तान को आर्थिक मदद मिल सके।

  • javed bajwa

    News4, Oct 2019, 9:40 AM IST

    पाकिस्तानी सेना को मिल गई नई “कठपुतली”, ताख्तापलट की आशंका!

    पाकिस्तान में जोरों पर चर्चा है कि वहां पर सेना इमरान खान सरकार का तख्तापलट कर सकती है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने तख्ता पलट में बड़ी भूमिका निभाने वाली111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान में माना जाता है कि 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल तख्तापटल के लिए ही किया जाता है। लिहाजा अब आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी सेना इसके लिए तैयार हो रही है।

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    News20, Sep 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Sep 2019, 6:54 AM IST

    आजादी की उठती आवाजों को दबाने के लिए इमरान सरकार ने खैबर पख्तूनख्वा में लगाया मार्शल लॉ

    हालांकि पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के आम लोगों पर पहले से ही जुल्म करती आई है। लेकिन अब मार्शल लॉ लागू करने के बाद वहां के नागरिक को मिलने वाले अधिकार खत्म हो जाएंगे और सेना जो चाहेगी वहां पर वही होगा। अब से खैबर पख्तूनख्वा में सेना का राज चलेगा। जिसके जरिए वह वहां के नागरिकों के अधिकारों से वंचित करेगा। 

  • Hamza bin Laden

    News16, Sep 2019, 9:55 AM IST

    पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, रक्षा विशेषज्ञ का दावा

    रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि हमजा बिन लादेन पाकिस्तान में पाक सेना के संरक्षण में रह रहा था।  हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि अमेरिकी सैनिकों को कैसे मारा। 

  • Nation11, Sep 2019, 2:41 PM IST

    बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए फिर से कर रहा है तैयारी

    घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मोर्चों पर लगातार मुंह की खा रहा पाकिस्तान अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना की शह पर नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों के 7 लांच पैड तैयार किए गए हैं। जिनके जरिए सैकड़ो आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसकर हिंसा फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। 
     

  • Consecutively third day Pakistan violate ceasefire in kashmir border

    News10, Sep 2019, 10:53 AM IST

    भारतीय सैनिकों ने लीपा वैली में पाकिस्तानी आतंकियों का लॉन्चिंग पैड उड़ाया

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। जिससे सीमा पर तनाव बना हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सीमा पर लगातार फायरिंग कर रही है। इसके जरिए वह आतंकियों को भारत में आतंकियों को भारत की सीमा में भेजना चाहती है। लिहाजा इससे लिए वह लगातार फायरिंग कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना इसका मुहंतोड़ जवाब दे रही है और इसमें अभी तक कई पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं। 

  • News6, Sep 2019, 7:42 PM IST

    बयानबाजी के बाद क्या युद्ध की तैयारी में जुटा है पाकिस्तान, गुलाम कश्मीर के मदरसों को खाली करा रहा है नापाक

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरान भी किया है। ये दौरा इमरान खान और बाजवा ने भारतीय थल सेना प्रमुख विपिन रावत के भारतीय सीमा पर दौरे के बाद किया है। असल में पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत कभी भी गुलाम कश्मीर पर हमला कर अपने हिस्से में मिला सकता है।

  • Eight Apache 'Bahubali' will join Air Force today, Pakistan will be closed

    News3, Sep 2019, 11:23 AM IST

    आज वायुसेना में शामिल हुए आठ अपाचे 'बाहुबली', पाकिस्तान की होगी बोलती बंद

    भारतीय वायुसेना की ताकत आज और बढ़ गए है क्योंकि आज वायुसेना में आठ अमेरिका निर्मित ‘अपाचे एएच-64ई’ लड़ाकू हेलीकॉप्टर शामिल हो गए हैं। आज पठानकोट में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ इन अपाचे हेलीकॉप्टर को भारतीय वायुसेना में विधिवत पूजा पाठ के साथ शामिल किया। अपाचे एएच-64ई’ दुनिया के सबसे उन्नत बहु-भूमिका वाले लड़ाकू हेलीकॉप्टर है और इनका इस्तेमाल अमेरिका सेना युद्ध के दौरान करती है। 

  • Reham Khan

    News2, Sep 2019, 8:39 AM IST

    अमेरिका के बाद अब इमरान की पूर्व बीवी ने कहा सेना की हाथ की कठपुतली हैं पाक पीएम

    पाकिस्तानी पत्रकार और अपने विचारों को खुलकर रखने वाली रेहम खान ने कहा कि पाकिस्तान की इमरान सरकार वहां की जनता को धोखा दे रही है और सेना वहां पर राज कर रही है। एक भारतीय टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में रेहम ने कहा कि इमरान खान पाकिस्तान सेना की कठपुतली है और अगर सेना ने उन्हें हटा दिया तो दूसरी कठपुतली आ जाएगी।

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News30, Aug 2019, 8:29 AM IST

    अमेरिकी थिंक टैंक ने भी माना पाकिस्तानी सेना के हाथ की कठपुतली हैं इमरान

    अमेरिकी सांसदों के एक दल के लिए लिए इस रिपोर्ट को द्विदलीय कांग्रेशनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) ने तैयार किया है। इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि इमरान पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी के प्रभाव में है। पिछले एक साल के दौरान सेना का प्रभाव देश की विदेश और रक्षा से संबंधित नीतियों पर बरकरार रहा है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इमरान को सत्ता में लाने के लिए सैन्य गठजोड़ ने नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर करने में अहम भूमिका निभाई।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।