पिछड़ी  

(Search results - 8)
  • undefined

    News12, Mar 2020, 1:03 PM

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • amit shah

    News30, Jan 2020, 8:18 AM

    क्या भाजपा की फौज को टक्टर दे पाएगी कांग्रेस, प्रचार में पिछड़ी

    भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव किया है। उसने अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है। वहीं बाहरी प्रदेशों से भी बड़े नेताओं को दिल्ली में बुलाया है। जो अपने -अपने क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। वहीं भाजपा अब दिल्ली में पूरी तरह से आम आदमी के मुकाबले खड़े हो गई है।  क्योंकि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव का रूख बदला है। 

  • kalyan singh

    News9, Sep 2019, 11:16 AM

    आज कमल के होंगे कल्याण, पांच साल बाद फिर होंगे भाजपा में शामिल

    कल्याण सिंह आज राज्यपाल के पद से मुक्त हो जाएंगे। क्योंकि राजस्थान में केन्द्र सरकार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को राज्यपाल नियुक्त किया है। लिहाजा आज कल्याण सिंह का राज्यपाल के लिए अंतिम दिन है। वह राजभवन में अपना दायित्व कलराम मिश्रा को सौंपने के बाद सीधे लखनऊ पहुंचेगे। वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि इससे पहले वह अपने पौत्र संदीप सिंह के माल एवेन्यू स्थित आवास पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं  और समर्थकों को संबोधित करेंगे।

  • Kamal Nath government took a big decision, will the Congress get political gain

    News4, Jun 2019, 10:21 AM

    हार के बाद कमलनाथ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, क्या कांग्रेस को मिलेगा सियासी लाभ

    राज्य में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद लोकसभा चुनाव में पार्टी एक मात्र सीट पर ही जीत हासिल कर सकी है। पार्टी को राज्य की 28 सीटों में से महज छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर ही संतोष करना पड़ा है। वहीं कमलनाथ पर अपने बेटे नकुलनाथ को जिताने के लिए राज्य की अन्य सीटों को कोई तवज्जो न देने का आरोप लगा है। लिहाजा कमलनाथ फिर से राज्य में कांग्रेस को स्थापित करने की तैयारी में है।

  • high profile Delhi voter did not show enthusiasm

    News12, May 2019, 5:19 PM

    मतदान में पिछड़ी दिलवालों की दिल्ली, जागरूकता के बावजूद घरों से नहीं निकले मतदाता

    आज छठे चरण के मतदान में कई जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के बावजूद दिल्ली में सबसे कम वोटिंग हुई। दिल्ली में दोपहर तक पश्चिम बंगाल की तुलना में आधे से भी कम वोटिंग हुई थी। जबकि चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक दोपहर 4 बजे तक दिल्ली में 45.24 फीसदी वोटिंग हुई। जबकि पूरे देश में ये औसत 50 फीसदी था।

  • Backward War began in UP, leaders are giving themselves backward caste certificate for political benefits

    News29, Apr 2019, 2:09 PM

    उत्तर प्रदेश में छिड़ा ‘पिछड़ा वार’, नेता खुद को दे रहे हैं पिछड़ी जाति का सर्टिफिकेट

    असल में पिछले दिनों पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी रैली में कहा कि वह पिछड़ा नहीं, बल्कि अति पिछड़े वर्ग में पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह अगड़े-पिछड़े की राजनीति के पक्षधर नहीं हैं। इसके तुरंत बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने पीएम की जाति पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम अगड़ी जाति से आते हैं और राजनैतिक लाभ के लिए उन्होंने अपनी अगड़ी जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करवा लिया था।

  • जिन्ना और मौदूदी

    Views9, Mar 2019, 6:14 PM

    पाकिस्तान को आतंक की फैक्ट्री बनाने वाला वह शख्स, जिसने जिन्ना के हाथ से छीन लिया था यह देश

    मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के पिता कहे जाते है क्योंकि  वे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बनाना चाहते थे। मगर जिन्ना ने सांप्रदायिकता का जो बीज बोया जब वह फला फूला तो वह इस्लामी कट्टरतावाद और जिहादी मानसिकता का वटवृक्ष बन गया। जिन्ना के जाते एक दशक भी नहीं गुजरा कि पाकिस्तान के धर्मपिता  मौलाना मौदूदी की सोच  ने पाकिस्तान का अपहरण कर लिया और वह संकीर्णता में ढल गया और बन गया एकरंगी,संकीर्ण और पिछड़ी सोचवाला पाकिस्तान।

    आज की स्थिति वाला वह पाकिस्तान, जो पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है। 

  • BJP  in UP

    News23, Nov 2018, 5:57 PM

    ये है बीजेपी का 2019 का चुनाव जीतने का यूपी फॉर्मूला

    समाजवादी पार्टी  और बहुजन समाज पार्टी की जाति आधारित राजनीति को तोड़ने के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में सोशल इंजीनियरिंग का दूसरा प्रयोग शुरु कर दिया है।