पीएमएलए  

(Search results - 8)
  • laxmi hebbalkar

    News19, Sep 2019, 4:22 PM

    अब शिवकुमार की करीबी महिला नेता से की ईडी ने पूछताछ, जानें कौन है लक्ष्मी

    लक्ष्मी को शिवकुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा ईडी ने उन्हें तलब कर इस मामले में पूछताछ की। कांग्रेस की विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर अपने करीबी डीके शिवकुमार  के खिलाफ चल रहे धनशोधन मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में अफसरों के सामने पेश हुई।  ईडी  ने कुछ दिन  पहले लक्ष्मी को शिवकुमार के मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। दो दिन पहले ही कोर्ट ने शिवकुमार को तिहाड़ जेल भेजने का फैसला किया।

  • Chanda kochhar would registor her statement at ED office in new delhi

    News13, May 2019, 2:17 PM

    वीडियोकॉन ग्रुप को कर्ज देने के मामले में आज ईडी में बयान दर्ज कराएंगी चंदा कोचर

    आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को 1,875 करोड़ रुपये का कर्ज देने का आरोप है। जिसे बाद में कंपनी ने एनपीए घोषित कर दिया था। यही नहीं वीडियोकॉन ग्रुप और चंदा के पति दीपक कोचर की कंपनी के कारोबारी रिश्ते भी सिद्ध हो चुके हैं। जांच में ये भी बात सामने आयी है कि वीडियोकॉन को कर्ज देने के बाद वीडियोकॉन ने दीपक कोचर की कंपनी में पैसा ट्रांसफर किया था।

  • News19, Mar 2019, 6:20 PM

    हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सलाहुद्दीन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई, 13 संपत्तियां जब्त

    ईडी ने पीएमएलए के तहत 1.22 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त करने का आदेश दिया। ये संपत्तियां आतंकी संगठन के लिए कथित तौर पर काम करने वाले बांदीपुरा निवासी मोहम्मद शफी शाह और राज्य के छह अन्य निवासियों से जुड़ी है।
     

  • गौतम खेतान

    News26, Jan 2019, 5:08 PM

    अगस्ता वेस्टलैण्ड मामले के आरोपी गौतम खेतान की मनी लांड्रिंग में गिरफ्तारी

    प्रवर्तन निदेशालय  ने काला धन  रखने और धनशोधन के एक नये मामले के सिलसिले में अगस्ता वेस्टलैंड  वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले के आरोपी गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शुक्रवार की रात खेतान को गिरफ्तार किया।
     

  • Enforcement Directorate

    News4, Dec 2018, 9:26 AM

    ईडी ने एसोसिएटेड जर्नल्स को पंचकुला में आवंटित जमीन कुर्क की

    एजेंसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एक दिसंबर को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत अस्थायी कुर्की आदेश जारी किया गया। सीबीआई ने उसी दिन गलत तरीके से एजेएल को भूमि आबंटित करने को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया।

  • News11, Oct 2018, 12:29 PM

    ईडी ने पी चिदम्बरम के बेटे कार्ति की जब्त की 54 करोड़ रुपये संपत्ति

    केन्द्रीय जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत भारत में तमिलनाडु के कोडैकनाल और ऊटी तथा दिल्ली के जोरबाग स्थित फ्लैट को कुर्क करने के लिए अस्थायी आदेश जारी किया।

  • पाकिस्तान में कल होगा मतदान

    News28, Jul 2018, 9:04 AM

    पाकिस्तान के चुनाव नतीजों पर बड़ा खुलासा, इमरान की जीत पर सवाल

    पाकिस्तान चुनाव में 'धांधली और हस्तक्षेप'  के विपक्षी दलों के आरोपों को मजबूती मिलती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में कुछ इसी तरह का इशारा किया गया है। जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पीएमएलएन और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पीपीपी समेत छह बड़े दलों ने मतदान में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। 

  • pakistan election

    News26, Jul 2018, 10:00 AM

    पाकिस्तान चुनावः फौज के 'चहेते' इमरान पीएम पद के करीब, जेमिमा ने दी बधाई

    इमरान की पीटीआई को 116 सीटों पर बढ़त है। नवाज शरीफ की पीएमएलएन को 63 जबकि पीपीपी 38 सीटों पर मिलती दिख रही हैं। विपक्ष ने लगाया धांधली कराने का आरोप, आतंकी हाफिज सईद का एक भी उम्मीदवार नहीं जीता