पीएम नरेन्द्र मोदी  

(Search results - 73)
  • <p>दीपक कहते हैं कि भगवान के लिए मीठा पान लगता है, उसमें कत्था, चुना, सुपारी, गरी, सौंफ, लौंग, गुलकंद, चेरी, मीठा मसाला, मीठी चटनी डाल कर बनाते हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 2, 2020, 11:50 AM IST

    अयोध्या में बनेंगे लड्डू और बिहार में भगवान श्रीराम के भक्तों को बंटेगा प्रसाद

    महावीर मंदिर न्यास पटना के सचिव और राम मंदिर निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि ये प्रसाद राज्य के सभी जिलों में रामभक्तों में वितरित किया जाएगा। उनके मुताबिक रघुपति लड्डू के लिये गाय के दूध का शुद्ध घी कर्नाटक के बेंगलुरू शहर से आया है जबकि इसके लिए बेसन ऑस्ट्रेलिया से आया है। 

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsJun 25, 2020, 1:40 PM IST

    मोदी पर हमले को लेकर कांग्रेस में अलग थलक पड़ रहे हैं राहुल!

    राहुल गांधी को कार्यसमिति की बैठक में भले ही ज्यादातर सदस्यओं का साथ न मिला हो, लेकिन उनकी बहन प्रियंका गांधी राहुल गांधी के साथ खड़ी दिखी। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि वह पीएम मोदी ने नहीं डरते हैं और वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। अगर पार्टी में किसी को उनके बयानों से दिक्कत हो तो कार्यसमिति उन्हें चुप रहने के लिए कह सकती है। 

  • <p><br />
CVoter, Survey, PM Modi, PM Modi Survey</p>

    NewsJun 24, 2020, 9:21 AM IST

    मोदी हैं तो मुमकिन है: चीन के मुद्दे पर देश है पीएम के साथ

    चीन के साथ एलएसी पर विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच वार्ताओं का दौर जारी है। वहीं अब दोनों देशों की सेनाएं पीछे हटने के लिए तैयार हो गई हैं। पिछले हफ्ते भारत और चीन के सैनिकों के बीच में झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे, जबकि चीन ने भी माना कि उसके कमांडर सहित कई सैनिक मारे गए हैं। लेकिन अभी तक चीन सैनिकों की संख्या नहीं बता रहा है। क्योंकि चीन को डर है कि इसका खुलासा होने के बाद उसकी विश्वस्तर पर तौहीन हो जाएगी।

  • undefined

    NewsMay 10, 2020, 6:54 PM IST

    लॉकडाउन के बीच राज्यों के सीएम के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी की होगी बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोनोवायरस लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति के बीच सोमवार को दोपहर 3 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन से बाहर निकलने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।  देश लॉकडाउन-3 17 मई तक लागू रहेगा। देश में 1 मई को लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया था। जबकि देश में पहली बार 24 मार्च को पहली बार लॉकडाउन लगाया था।

  • <p>nitish kumar</p>

    NewsMay 5, 2020, 1:51 PM IST

    पीएम मोदी का फार्मूला अपनाएंगे सुशासन बाबू

    बिहार में कोरोना को लेकर राजनीति चरम है। विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सीएम नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि नीतीश कुमार को राज्य की जनता की चिंता नहीं है और इसलिए उन्होंने राज्य में प्रवासियों को लाने का फैसला नहीं किया। जबकि अन्य राज्य सरकार अन्य प्रदेशों से प्रवासियों को लेकर आयी है।

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    NewsMar 28, 2020, 11:55 AM IST

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    NewsFeb 15, 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 8:38 PM IST

    चुनाव प्रचार से पहले शॉटगन ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, क्या हैं मायने


    फिलहाल शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट से सियासी तापमान बढ़ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट पर कड़े शब्दों में कहा, '' मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं आपको और आपके लोगों को आपातकालीन स्थिति में जल्द से जल्द जरूरत पड़ने पर सलाम करता हूं। सिन्हा को पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोधी माना जाता है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शॉट गन ने पीएम मोदी की तारीफ कर कई सवाल छोड़ दिए हैं।

  • PM Modi said in Man ki Baat programe Violence is not the way to any solution kps

    NewsJan 29, 2020, 11:59 AM IST

    बांग्लादेश ने पाक को दिया बड़ा झटका, पीएम मोदी को बनाया मुख्य अतिथि

    पीएम मोदी के समारोह से एक दिन पहले ढाका पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह बांग्लादेश के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। बांग्लादेश की सरकार बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान की 100 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और इसके लिए भारत के पीएम  नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि बनाया गया है।

  • undefined

    NewsJan 12, 2020, 11:23 AM IST

    मोदी सरकार ‘मीटिंग डिप्लोमैसी’ से कम करेगी राज्यों से मतभेद

    असल में केन्द्र सरकार की कई योजनाएं राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं। वहीं कई राज्य ऐसे  हैं जो केन्द्र की योजनाओं को अपने राज्यों में लागू नहीं कर रहे हैं। इसमें खासतौर से गैर भाजपा शासन वाले राज्यों हैं। जहां केन्द्र की योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा है।

  • undefined

    NewsNov 24, 2019, 9:22 AM IST

    पीएम की बधाई में छिपा है महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत का खेल!

    असल में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की सियासी बाजी फिर उलझ कर रह गई है। राज्य में भाजपा ने एनसीपी के बागी अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है और राज्यपाल ने उन्हें 30 नवंबर का समय दिया है। जिसमें उन्हें सदन के भीतर बहुतम साबित करना है। राज्य में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद शनिवार को एनसीपी के बागी विधायक शरद पवार के पास लौट कर चले आए थे। 

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    NewsOct 31, 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • undefined

    NewsOct 28, 2019, 12:45 PM IST

    पाकिस्तान को मिलने वाला है एक बड़ा झटका, भारत में होगा निवेश और इमरान फिर फैलाएंगे हाथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज से हो रही खाड़ी देश की यात्रा कई मामलों में अहम है। इस यात्रा के दौरान भारत और खाड़ी के देशों के बीच तेल और गैस, नवीनीकरण ऊर्जा और नागरिक उड्डयन समेत कई क्षेत्रों में समझौते होंगे। जो पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं सऊदी अरब में पीएम मोदी रुपे कार्ड भी लॉच करेंगे। इससे पहले ये कार्ड यूएई में लॉच हो चुका है।

  • warning to imran khan

    NewsOct 27, 2019, 5:38 PM IST

    नापाक ने नहीं खोला पीएम मोदी के लिए एयरस्पेस, अब पानी से चुकाएगा कीमत

    पाकिस्तान ने दूसरी बार पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए अपने एयरस्पेस को बंद किया है। असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उसने एक बार फिरपीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया है। भारत सरकार ने पीएम मोदी के सऊदी अरब दौरे के लिए पाकिस्तान से उसके एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी। लेकिन पाकिस्तान ने साफ तौर पर मना कर दिया है।

  • modi gandhi thumb

    NewsOct 2, 2019, 9:33 AM IST

    महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पहुंच कर श्रद्धांजलि, सोनिया ने भी किए श्रद्धासुमन अर्पित

    आज देशभर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे। पीएम नरेन्द्र मोदी से पहले राजघाट पर कांग्रेस की अं‍तरिम अध्‍यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।