पीठ  

(Search results - 64)
  • <p style="text-align: justify;">A total of 1,26,611 deaths have been reported so far in the country including 45,240 from Maharashtra, followed by 11,391 from Karnataka, 11,344 from Tamil Nadu, 7,294 from West Bengal, 7,206 from Uttar Pradesh, 6,989 from Delhi, 6,791 from Andhra Pradesh, 4,318 from Punjab and 3,760 from Gujarat.</p>

    NewsNov 9, 2020, 6:09 PM IST

    नीति आयोग ने थपथपाई योगी सरकार की पीठ, कोरोना मैनेजमैंट के लिए की तारीफ

    उत्तर प्रदेश में स्थिति बेहतर है। कोरोना के संक्रमण के कम होने के बावजूद भी प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग घटाई नहीं गयी है, प्रतिदिन लगभग डेढ़ लाख की टेस्टिंग प्रतिदिन की जा रही है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने आज अपनी समीक्षा में यह निर्देश दिये है कि अस्पतालों की तैयारी में कोई कमी न रखी जाए।

  • <p>sharda peeth</p>

    NewsAug 5, 2020, 9:32 PM IST

    श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में पाक को मिला बड़ा झटका, गुलाम कश्मीर स्थित शारदा पीठ से आई मिट्टी

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या में श्रीराम के मंदिर की नींव में पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर से भी मिट्टी लाई गई है। यहां पर हिंदूओं का पवित्र तीर्थ स्थल शारदा पीठ है और यहां के मंदिर की मिट्टी भी मंदिर की नींव में डाली गई।

  • undefined

    NewsJul 26, 2020, 11:35 AM IST

    करगिल युद्ध: मन की बात में बोले पीएम मोदी- भारत की मित्रता के जवाब में पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, आज दिन का बहुत खास है। आज करगिल विजय दिवस है। 21 साल पहले आज के दिन ही करगिल के युद्ध में हमारी सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था।

  • <p>ഞായറാഴ്ച അടിപ്പാതയിലുണ്ടായ വെള്ളക്കെട്ടില്‍ കുടുങ്ങി 26കാരനായ ഡ്രൈവറിന് ജീവന്‍ നഷ്ടമായിരുന്നു.&nbsp;</p>

    NewsJul 22, 2020, 6:46 PM IST

    सरकार थपथपाए पीठ और झमाझम बारिश ने खोल दी पोल

    राजधानी में बुधवार को तेज हवाओं के साथ मॉनसून की जोरदार बारिश के कारण दिल्‍लीवालों को इससे अलग परेशानी झेलनी पड़ी। दिल्ली का दिल कह जाने वाले कनॉट प्लेस, मिंटो ब्रिज और राज्य के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। जिसके कारण सड़कों पर ट्रैफिक भी रेंग-रेंगकर चलने लगा।

  • undefined

    NewsJul 9, 2020, 9:42 AM IST

    अमेरिका ने लद्दाख में सीमा विवाद थपथपाई भारत की पीठ, ड्रैगन और कांग्रेस को तो लगेगी मिर्च

    पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच कम होते तनाव पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का बयान काफी अहम माना जा रहा है। इस बयान से एक बात और साफ हो गई है कि अमेरिका भारत के समर्थन में पूरी तरह से खड़ा है। 

  • undefined

    NewsNov 8, 2019, 9:48 PM IST

    अयोध्या विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ सुनाएगी ऐतिहासिक फैसला

    शुक्रवार को ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी राजेन्द्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया था और राज्य की सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था के विषय में बातचीत की थी। हालांकि पहले माना जा रहा था कि इस पर फैसला अगले सप्ताह आ सकता है। लेकिन अब सुप्रीम ने आज सुबह साढ़े दस बजे अयोध्या मामले में फैसला सुनाएगा। इस मामले में इस साल 6 अगस्त से लगातार 40 दिनों तक जिरह हुई थी और कोर्ट ने दोनों पक्षों को समय दिया था।

  • yogi adityanath and meennath

    SpiritualitySep 13, 2019, 9:00 AM IST

    जानिए कैसे हुए थी योगी आदित्यनाथ के नाथ पंथ की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ पंथ से पीठाधीश्वर भी हैं, जिनके पूरी दुनिया में लाखो शिष्य हैं। यह परंपरा स्वयं आदिनाथ यानी भगवान शिव से ज्ञान प्राप्त करके दादा गुरु मत्स्येन्द्रनाथ यानी मीननाथ ने शुरु की थी। जो कि महायोगी गुरु गोरखनाथ जैसे कई नाथ गुरुओं से होती हुई योगी आदित्यनाथ तक पहुंची है। आईए जानते हैं कैसे हुई नाथ संप्रदाय की शुरुआत-
     

  • Trump made Pakistan's Imran Khan fool!

    NewsAug 6, 2019, 11:21 AM IST

    ट्रंप ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को बनाया मूर्ख !

    केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान सरकार ने आज संसद की आपातकालीन बैठक बुलाई है। वहीं पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भी आर्मी के कमांडरों की बैठक में शामिल होने का आदेश दिया है। पाकिस्तान को अब इस बात का डर सता रहा है कि भारत अब पीओके को लेकर बड़ी कार्यवाही कर सकता है।

  • Azam Khan

    NewsJul 29, 2019, 11:56 AM IST

    आजम ने माफी मांगी, रमा देवी ने कहा काफी नहीं है माफी मांगना

    आमतौर अपने अड़ियल रूख के कारण मशहूर सपा सांसद आजम खान ने स्पीडकर की सीट पर आसीन भाजपा सांसद रमा देवी पर की गयी अभद्र टिप्पीणी के लिए आज सदन में माफी मांग ली है। लोकसभा स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। हालांकिं इस मामले में भाजपा सांसद रमा देवी ने नाकाफी बताया और कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

  • Know why now Akhilesh will investigate the allegations against Azam Khan

    NewsJul 29, 2019, 7:41 AM IST

    आजम खान को नहीं मिल रहा है पार्टी का साथ, माफी मांगने को दबाव बनाएगी सपा

    पिछले हफ्ते लोकसभा में आजम खान ने पीठाधीन अध्यक्ष रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। जहां महिला सांसद आजम खान को निलंबित या फिर उनके जेल भेजने की बात कर ही हैं वहीं सभी विपक्षी दलों ने इस मामले पर फैसला लेने के अधिकार लोकसभा अध्यक्ष को सौंप दिए हैं। लिहाजा आज आजम खान पर लोकसभा अध्यक्ष कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    NewsJul 27, 2019, 8:26 PM IST

    आजम खान को लेकर मुलायम परिवार में हुए दो फाड़, अखिलेश का समर्थन तो बहू उतरी विरोध में

    सभी विपक्षी दलों ने आजम के खिलाफ कार्यवाही के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अधिकृत किया है। फिलहाल इस मामले में आजम को केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा का ही साथ मिला है। अखिलेश लोकसभा में आजम के बयान को गलत नहीं बताया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

  • Azam Khan

    NewsJul 26, 2019, 8:36 PM IST

    सड़क से संसद तक आजम खान का हो रहा है विरोध, माफी न मांगी तो जा सकती है सांसदी या हो सकते हैं निलंबित

    आज आजम के पास सिर्फ पत्नी और पार्टी का समर्थन है। हालांकि पार्टी के नेता भी आजम की टिप्पणी के बाद बचते नजर आ रहे हैं। अब माना जा रहा है कि आजम की ये विवादित टिप्पणी उनकी सांसदी तक छिन सकती है। आज ही भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम को पूरे कार्यकाल यानी अगले पांच साल तक सदन से निलंबित करना चाहिए। वहीं आजम खान को जमीन हथियाने के मामलों में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर कभी भी रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों रामपुर में आजम खान द्वारा जमीन कब्जाने के मामले में स्थानीय लोगों ने उनका विरोध प्रदर्शन किया।

  • Yogi GKP

    NewsJul 16, 2019, 6:10 PM IST

    गुरु पूर्णिमा पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, दिवंगत गुरुओं को किया नमन

    मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। वहां उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लिया और एक पीठाधीश्वर के तौर पर गोरखनाथ मठ की परंपरागत पूजा पाठ में हिस्सा लिया। 
     

  • Varanasi guru poornima

    NewsJul 16, 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • undefined

    NewsJun 18, 2019, 6:40 PM IST

    सपा सांसद बर्क ने वंदे मातरम पर की विवादित टिप्पणी तो ये बोले अखिलेश

    भाजपा के कई सदस्यों ने संभल से सपा सांसद बर्क के शपथ लेने के बाद ‘भारत माता की जय’, ‘जय श्रीराम’ और ‘वंदे मातरम्’ के नारे लगाए। पीठासीन अध्यक्ष ने बर्क की विवादित टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटाया।