पुतिन  

(Search results - 10)
  • modi award

    News5, Sep 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था। 
     

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • Pakisthan Prime Minister Imran Khan

    News14, Jun 2019, 12:15 PM IST

    इमरान खान ने पाकिस्तान की 'इंटरनेशनल फजीहत' कराई, वीडियो वायरल

     किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ का 19वां शिखर सम्मेलन चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी इस शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इसी दौरान इमरान खान ने कुछ ऐसे किया जिसे अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

  • Views16, Apr 2019, 4:31 PM IST

    क्या पूरी दुनिया मोदी को ही पीएम के रुप में देखना चाहती है

    दुनिया भर के देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने यहां के पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं। अगर भारत की कोई संस्था उन्हें पुरस्कार देने की घोषणा करती तो हंगामा मच गया होता तथा चुनावी आचार संहिता आड़े आ जाता। लेकिन बाहरी देशों पर तो आचार संहिता लागू नहीं हो सकता। ऐसे में दुनिया के देशों द्वारा लगातार मोदी को ईनाम दिए जाने की घोषणा के क्या हैं मायने?

  • World21, Dec 2018, 3:47 PM IST

    रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिए फिर शादी करने के संकेत, क्या ये बनेंगी 'फर्स्ट लेडी'

    सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर के पूछने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, 'एक सम्मानजनक ढंग से कहना चाहूंगा कि मैं यह काम एक वक्त करूंगा।'

  • pm modi in g-20a

    World1, Dec 2018, 11:00 AM IST

    भारत, रूस और चीन ने 12 साल बाद की त्रिपक्षीय वार्ता

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चीन के प्रधानमंत्री शी चिनफिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग पर त्रिपक्षीय वार्ता की। तीनों देशों के बीच करीब 12 साल बाद यह दूसरी त्रिपक्षीय वार्ता है। 

  • Indo russian relations are in a new phase

    Views16, Oct 2018, 5:49 PM IST

    भारत रूस सम्बन्ध: दोस्ती और भरोसे का नया सिलसिला

    अमेरिकी या पश्चिमी देशों से द्विपक्षीय सम्बन्धों पर जोर देने में कोई बुराई नहीं है पर इन सबके बीच भारत दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी महाशक्ति रूस की उपेक्षा कतई नहीं कर सकता। भारत को ये हमेशा याद रखना चाहिए रूस ने संयुक्त राष्ट्र संघ में एक नहीं बल्कि कई बार भारतीय हितों की जमकर तारीफ की है और हमारे देश के साथ खड़ा दिखा है। 

  • Pakistan is affraid of Indo-russia relations

    News12, Oct 2018, 1:28 PM IST

    भारत-रुस की नजदीकी से घबराए पाकिस्तान ने लगाई गुहार, तो रूस से मिला ये जवाब

    भारत में रुस के राजदूत निकोलाई कुदाशेव ने यह साफ कर दिया है, कि भारत के साथ रुस के संबंध ‘रणनीतिक’ और  ‘दीर्घकालिक’ हैं।  उन्होंने कहा कि, ‘रूस में कोई भी समझदार व्यक्ति यह नहीं कहेगा कि हम पाकिस्तान के साथ संबंध भारत की कीमत पर बनाएं। यह असंभव है।’

  • putin

    News5, Oct 2018, 8:17 AM IST

    रुसी राष्ट्रपति पुतिन भारत पहुंचे, S-400 मिसाइल डिफेंस डील पर आज होगा करार

    रूसी राष्ट्रपति के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है जिसमें उप प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव, विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और व्यापार एवं उद्योग मंत्री डेनिस मंतुरोव शामिल हैं।

  • News4, Oct 2018, 9:33 AM IST

    आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर रुसी राष्ट्रपति पुतिन, एस-400 सौदे पर हो सकता है समझौता

    19वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेता रूसी रक्षा कंपनियों पर अमेरिकी प्रतिबंध को लेकर द्विपक्षीय रक्षा संबंधों की भी समीक्षा कर सकते हैं। पुतिन की भारत यात्रा के दौरान मुख्य जोर एस-400 वायु प्रतिरक्षा प्रणाली सौदे पर समझौते पर केंद्रित रहेगा।