पुलवामा हमले  

(Search results - 80)
  • undefined

    News14, Feb 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • undefined

    News24, Jul 2019, 7:56 PM IST

    पुलवामा हमले पर पाकिस्तानी पीएम के बड़े खुलासे से वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा घटाने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान बड़ा खुलासा किया है

  • trump imran

    News24, Jul 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    News12, Jul 2019, 7:12 AM IST

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • Forensic report of Pulwama attack final, terrorist used army quality RDX in attack

    News4, Jul 2019, 12:15 PM IST

    पुलवामा हमले की आई फॉरेंसिक रिपोर्ट, पाकिस्तानी सेना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

    इस साल 14 फरवरी में पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था और इसमें देश के बहादुर 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर इस हमले में शामिल जैश के ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय वायु सेना ने वहां पर कई आतंकियों को भी मार गिराया था। 

  • Encounter going on in tral sector in Jammu Kashmir from last night, two terrorist hidden

    News18, Jun 2019, 2:23 PM IST

    पुलवामा हमले का एक और साजिशकर्ता जैश कमांडर सज्जाद भट ढेर

    सज्जाद भट ने ही कार में आईईडी भरकर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की पूरी साजिश रची थी। पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद भट सुरक्षा बलों के निशाने पर था।

  • undefined

    News14, May 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा में 40 साथी खोकर भी प्यार बांट रहा जवान, वीडियो वायरल

    श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के हवलदार इकबाल सिंह उस काफिले का हिस्सा थे जिस पर 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ ने अपने 40 से ज्यादा जवानों को खो दिया था। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं। पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। अब इकबाल सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे उनके इसांनियत के जज्बे की जमकर तारीफ हो रही है। वह 13 मई को श्रीनगर के नवकदल चौक पर तैनात थे। आमतौर पर ड्यूटी पर तैनात जवान लंच टाइम में अपनी गाड़ी में बैठकर खाना खाते हैं, लेकिन इकबाल सिंह ने देखा कि बाहर एक बच्चा भूखा नजर आ रहा है। उन्होंने अपना खाना बच्चे को दे दिया। बच्चा दिव्यांग था इसलिए वह खुद खाना नहीं खा पा रहा था, इस पर इकबाल सिंह ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया। इस पूरे वाकये को किसी ने मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब इकबाल सिंह के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है। सीआरपीएफ के आईजी श्रीनगर ने इकबाल सिंह से मुलाकात कर उनके इस कदम की सराहना की। 

  • undefined

    News3, May 2019, 6:47 PM IST

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Three member of UN council will take fresh proposal for ban on Azhar masood

    News30, Apr 2019, 5:16 PM IST

    मसूद अजहर पर भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत, चीन ने प्रतिबंध को न रोकने के संकेत दिए

    पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को वैश्विक आतंकी की सूची में डालना मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक जीत होगी। अभी तक चीन संयुक्त राष्ट्र में इन कोशिशों पर वीटो करता रहा है। 
     

  • undefined

    News16, Apr 2019, 10:47 PM IST

    मोदी सरकार का बड़ा फैसला, तीनों सेनाओं को हथियार खरीदने के लिए इमरजेंसी पावर दी

    एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, तीनों सेनाओं के लिए रक्षा खरीद संबंधी अधिकारों में इजाफा किया गया है। अब वे किसी भी प्रस्ताव के तहत 300 करोड़ रुपये की हथियार प्रणाली खरीद सकेंगे। 

  • Farooq Abdullah

    News30, Mar 2019, 6:15 PM IST

    फारूक अब्दुल्ला ने पुलवामा के शहीदों पर उठाया सवाल

    कश्मीरी नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के शहीदों पर ऐसा सवाल उठाया है। जिसे देखकर उनकी मानसिकता का अंदाजा होता है।   

  • undefined

    News24, Mar 2019, 5:37 PM IST

    Video: ओवैसी का विवादित बयान, 'पुलवामा हमले के समय बीफ बिरयानी खाकर सोए थे पीएम मोदी'

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक को लेकर विवादित बयान का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। अब एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर एक बड़ा विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'आप दावा करते हुए बालाकोट में हवाई हमले के समय 300 मोबाइल एक्टिवेट थे, जो बाद में बंद हो गए। लेकिन आपकी नाक के नीचे हिंदुस्तान में पुलवामा में 50 किलो आरडीएक्स  पहुंच गया। वो आपने नहीं देखा, सो गए थे क्या? हो सकता है कि बिरयानी खाकर सो गए थे। क्या बड़े की बिरयानी खाकर डकार मारकर सो गए थे? यहां हमारे 40 लोग मारे गए, लेकिन उसका कोई हिसाब नहीं है। वहां कहते हैं कि हमने बम गिराए वहां 300 सेलफोन थे।' 

  • undefined

    News24, Mar 2019, 5:28 PM IST

    ओवैसी का पीएम मोदी पर विवादित बयान, 'पुलवामा हमले के समय बीफ बिरयानी खाकर सोए थे'

     कई राजनीतिक दलों द्वारा बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक का सबूत मांगे जाने के बाद एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर यह विवादित बयान दिया है। 

  • India was ready to missile attack Pakistan after Vardhaman custody in pakistan

    News23, Mar 2019, 11:58 AM IST

    भारत ने कर ली थी पाकिस्तान पर मिसाइल हमले की तैयारी

    पुलवामा हमले और उसके बाद पाकिस्तान पर हुई एयरस्ट्राइक के बाद भारत ने पाकिस्तान पर मिसाइल दागने की तैयारी कर ली थी। इसकी जानकारी भारत ने अपनी करीबी मुल्कों को भी दी थी। 

  • undefined

    News22, Mar 2019, 4:50 PM IST

    दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी सज्जाद को कोर्ट ने 8 दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा

    पुलवामा निवासी सज्जाद खान को देर रात लाजपत राय बाजार के पास गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है। पुलवामा हमले के साजिशकर्ता मुदस्सिर का करीबी बताया जाता है सज्जाद।