पूर्वी उत्तर प्रदेश  

(Search results - 24)
  • Priyanka Gandhi will sideline old age leader from party organization

    News26, Jun 2019, 9:13 AM IST

    ‘प्रियंका मंत्र’, क्या संगठन से बाहर होंगे उम्रदराज नेता

    लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे यूपी की कमान कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के हाथ में सौंपी थी। लेकिन पार्टी कोई खास करिश्मा नहीं कर पायी और अपने गढ़ अमेठी में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। कई सीटों पर तो पार्टी की जमानत भी जप्त हो गयी थी।

  • Priyanka rahul

    Views24, May 2019, 6:51 PM IST

    राहुल को दरकिनार करके कांग्रेस पर कब्जे की साजिश: प्रियंका के इरादों के 6 बड़े संकेत

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर प्रियंका गांधी वाड्रा की ताजपोशी अब महज वक्त की बात लगती है। 2019 के चुनावों में मिली शर्मनाक हार ने वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को बुरी तरह झटका दिया है। उनके इस्तीफे की खबरें छनकर बाहर आ रही हैं। जो कि यह साफ तौर पर संकेत देता है कि कांग्रेस पार्टी में जितनी तेजी से राहुल का ग्राफ गिर रहा है उतनी ही तेजी से प्रियंका का ग्राफ उठ रहा है। लेकिन यह अनायास नहीं हुआ है। इसके पीछे प्रियंका गांधी वाड्रा की सोची समझी रणनीति थी। जानिए कैसे:-

  • rahul priyanka

    News23, May 2019, 5:55 PM IST

    राहुल ही नहीं, फ्लॉप हो गई प्रियंका भी

    इन चुनावों में प्रियंका खुद चुनावी मैदान में नहीं उतरी लेकिन पार्टी ने उन्हें राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में लगातार विफलता के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दे दी।

  • Why priyanka Gandhi vadra has been active in amethi and raebareli after voting

    News18, May 2019, 12:20 PM IST

    ...तो इसलिए चुनाव के बाद भी अमेठी और रायबरेली में सक्रिय हैं प्रियंका गांधी वाड्रा

    सच्चाई तो ये भी है कि भले ही अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन प्रचार का जिम्मा तो प्रियंका ने भी संभाला था। ताकि प्रियंका गांधी इन सीटों पर बड़ा चेहरा होकर उभरे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी की जनता को ये अहसास जताया कि वह 14 साल की उम्र से कांग्रेस के इस गढ़ में आ रही हैं। लिहाजा उनका यहां से रिश्ता है।

  • Priyanka rahul

    Views16, May 2019, 5:30 PM IST

    राहुल गांधी को दरकिनार करके कांग्रेस पर हावी हो रही हैं प्रियंका वाड्रा: देखिए छह अहम संकेत

    राजनीति का खेल बड़ा ही अजीब है। यहां चार्ल्स डार्विन के ‘योग्यतम की उत्तरजीविता(survival of the fittest)’ के सिद्धांत का बड़ी बेरहमी से पालन होता है। यानी जो थोड़ा भी काबिल हुआ वह कम योग्य को हाशिए पर डाल देता है। कांग्रेस में भी आजकल ऐसा ही दिखाई दे रहा है। जहां राहुल गांधी को परे हटाकर प्रियंका वाड्रा पार्टी पर आहिस्ता आहिस्ता कांग्रेस पार्टी पर कब्जा करते जा रही हैं और किसी को इसका अंदाजा भी नहीं हो रहा है।

  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    News14, May 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

  • मोदी बुजुर्ग

    News12, May 2019, 1:29 PM IST

    बुजुर्ग मतदाता भी उतरे पीएम मोदी के समर्थन में

    बच्चे हों या बुजुर्ग, पीएम मोदी का जादू सबके सर चढ़कर बोल रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक ग्रामीण इलाके में जब एक बुजुर्ग मतदाता से पूछा गया कि आप किसे वोट देंगे। तो उन्होंने छूटते ही पीएम मोदी का नाम लिया। यही नहीं यह बुजुर्गवार दूसरे दलों का नाम लेने पर भड़क भी गए और उन्हें भला बुरा कहा।  

  • Priyanka Gandhi Vadra's insistence turn down SPG, know what is the matter

    News12, May 2019, 12:27 PM IST

    नहीं चली एसपीजी के सामने प्रियंका गांधी वाड्रा की जिद, जानें क्या है मामला

     प्रियंका गांधी वाड्रा को अपने चुनाव प्रचार के कार्यक्रम के तहत हिमाचल प्रदेश के शिमला के ठियोग में रोड शो करना था। जबकि अभी तक प्रियंका उत्तर प्रदेश में ही चुनावी रैलियों में ज्यादा सक्रिय थीं। लेकिन पार्टी ने उनके प्रचार का कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश के लिए भी तैयार किया था। ताकि राज्य में मतदाताओं को आकर्षित किया जा सके। इसी तहत उन्हें शिमला के ठियोग में चुनावी रोड शो का आयोजन करना था।

  • Priyanka Gandhi would election campaign first time against maneka gandhi in sultanpur

    News9, May 2019, 10:37 AM IST

    पिता का सियासी बदला लेने के लिए चाची के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरेंगी प्रियंका

    प्रियंका अपनी चाची से एक तरह से राजनैतिक बदला जरूर लेंगी। क्योंकि संजय गांधी की मौत के बाद मेनका ने अमेठी से प्रियंका के पिता राजीव गांधी के खिलाफ संजय विचार मंच की तरफ से 1984 में चुनाव लड़ा था। जबकि 1977 और 1980 में संजय गांधी ने यहां से चुनाव जीता था। हालांकि मेनका को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक ही परिवार का हिस्सा होने के बाद बाद दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं रहा।

  • kalpnath chandrashekher

    Views3, May 2019, 4:57 PM IST

    परिसीमन के बाद से अब तक स्थिर नहीं हुई बलिया और घोसी की राजनीति

    पूर्वांचल की दो सीटें बलिया पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के नाम से और घोसी कल्पनाथ राय के नाम से जानी जाती थी और जानी जाती हैं। आज भी इन दोनों क्षेत्रों में ये दोनों नेता जनता की जुबान पर जीवित हैं।

  • Congress general secretary revel that party has given ticket to weak candidate to damage bjp

    News1, May 2019, 2:35 PM IST

    चुनाव से पहले ही प्रियंका ने स्वीकारी हार, जानें क्या कहा

    लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस महासचिव का ये बड़ा सामने आया है। जिससे इस बात की तस्दीक आसानी से होती है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में लोकसभा संजीदगी के साथ नहीं लड़ रही है। प्रियंका गांधी ने आज बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं। ताकि बीजेपी को हराया जा सके और उसका वोट काट सकें।

  • Priyanka Gandhi Vadra will do again roadshow in old city in Lucknow

    News27, Apr 2019, 3:55 PM IST

    आखिर प्रियंका ने चुनाव प्रचार के लिए क्यों पकड़ी 'पतली गली'

    प्रियंका गांधी वाड्रा का ये रोड शो तीन मई को होगा। प्रियंका इस रोड शो के जरिए लखनऊ की दो लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगी। लखनऊ की दोनों संसदीय सीटों के लिए छह मई को मतदान होना है। इसमें लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम और मोहनलालगंज सीट से आरके चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Priyanka Gandhi sidelined Robert vadra recommendation to give ticket lalit nagar

    News22, Apr 2019, 2:46 PM IST

    कड़े फैसले ले रही हैं प्रियंका वाड्रा, पति की सिफारिश को भी किया दरकिनार

    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति राबर्ट वाड्रा पर भारी पड़ी हैं। राबर्ट वाड्रा अपने करीबी एक नेता को लोकसभा का टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन प्रियंका के सामने वाड्रा की एक भी नहीं चली।

  • Know why Priyanka Gandhi Vadra is being trolled by social media

    News6, Apr 2019, 5:58 PM IST

    जानें क्यों सोशल मीडिया में ट्रोल हो रही हैं प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज सोशल मीडिया में अपनी अज्ञानता की वजह से जमकर ट्रोल हो रही हैं।

  • strength og Narendra Modi

    News5, Apr 2019, 4:58 PM IST

    यह है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की असली ताकत

    माय नेशन के हाथ एक जबरदस्त वीडियो लगा है। जिसमें कुछ बुजुर्ग ग्रामीण महिलाए स्थानीय भोजपुरी भाषा में आगामी चुनाव का विश्लेषण कर रही हैं। बातचीत से यह स्पष्ट हो जाता है यह महिलाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जबरदस्त समर्थक हैं। जो कि ना केवल पीएम मोदी को ईमानदार मानती हैं बल्कि उनकी जीत के लिए महादेव से प्रार्थना भी करती हैं। 

    यह महिलाएं विरोधी दलों की नाराजगी से बचने के लिए उन्हें वोट डालने का झूठा आश्वासन भी देती हैं। लेकिन आखिरकार उनका मत कमल के फूल यानी बीजेपी के ही खाते में जाता है। यह वीडियो पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसी सुदूर इलाके का है। इन महिलाओं की भाषा बेहद भदेस है। आपको उनकी बात समझ में आ जाए इसके लिए वीडियो के बगल में हिंदी अनुवाद भी दिया गया है।