पूर्वोत्तर  

(Search results - 44)
  • <p><strong>ये निकला नतीजा- </strong></p>

<p> </p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p> </p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    News24, Jul 2020, 1:22 PM

    असम में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1047 नए मरीज, 29 हजार के करीब पहुंचे संक्रमित

    राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 70 व्यक्तियों की मौत हुई है। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1349 मरीज स्वस्थ हुए हैं और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी है। जबकि इसी दौरान राज्य में 1047 मामले कोरोना संक्रमण के दर्ज हुए हैं।

  • News21, Jul 2020, 9:20 PM

    पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कोरोना के 33,006 मामले, असम में सबसे ज्यादा मामले

    जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य असम है और यहां पिछले 24 घंटे में 1093 संक्रमितों की शिनाख्त हुई है। जबकि राज्य में इसके बाद कुल मरीजों की संख्या 25093 तक पहुंच गई है।

  • <p>मुंबई में आगे भी ऐसी ही बारिश की चेतावनी दी गई है।</p>

    News19, Jul 2020, 11:19 AM

    दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में आसमान से बरसेगी आफता, भारी बारिश की आशंका


    विभाग का कहना है कि दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार को लगातार बारिश हो सकती है। वहीं इन राज्यों में मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। हालांकि अभी तक इन राज्यों में मानसून अच्छी तरह से सक्रिय नहीं हो सका है।

  • <p><br />
ജില്ലയിലെ കൊവിഡ് സാഹചര്യം നിയന്ത്രണവിധേയമാണെങ്കിലും ആശങ്ക ഒഴിയുന്നില്ലെന്നാണ് ജില്ല ഭരണകൂടം പറയുന്നത്. സമ്പർക്ക രോഗികൾ കൂടുന്ന ആലുവയിലും ചെല്ലാനത്തും ട്രിപ്പിൾ ലോക്ഡൗൺ നിയന്ത്രണങ്ങളാണ് നടപ്പാക്കുന്നത്.</p>

    News10, Jul 2020, 2:44 PM

    जानें क्या है पूर्वोत्तर के आठ राज्यों का हाल, असम में सामने आए बिहार से ज्यादा मामले

    जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में कोरोना के 644 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19265 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि इन राज्यों में अब तक 11968 मरीज स्वस्थ्य कर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं।

  • <p>മുണ്ടണി മാടൻ തമ്പുരാൻ ക്ഷേത്ര പരിസരവും വെള്ളത്തിനടിയിലാണ്. മുണ്ടണി, ചപ്പാത്ത് മുതൽ പച്ചക്കാട് ജംഗ്ഷൻ വരെ വെള്ളമെത്തി. ആര്യനാട്, നിലമ പ്രദേശങ്ങളിലും വെള്ളം കയറി.</p>

    News26, May 2020, 6:28 PM

    आसमान से बरस रही है आफत, उत्तरी राज्यों में धूप तो पूर्वोत्तरों में बरस रही है बारिश

    देश में मौसम की बेरूखी देखी जा रही है। देश के पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश के कारण हालत खराब हैं।असम और पड़ोसी मेघालय के कुछ हिस्सों में सुपर साइक्लोन अम्फन के कमजोर होने के बाद 20 मई से बहुत भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण नदियों का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। 

  • wine available in grosery shop

    News13, Apr 2020, 2:00 PM

    असम में शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी लाइन

    असम में शराब की दुकानें खुलने के बाद सोमवार से कई शराब की दुकानों में भीड़ उमड़ पड़ी। राज्य सरकार द्वारा राज्य में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद राज्य में लोग सुबह से ही शराब की दुकानों में कतारों में लगने शुरू हो गए। राज्य में कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खुली हैं।

  • आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News10, Feb 2020, 7:40 PM

    आईबी द्वारा आरएसएस को खतरे की जानकारी देने से शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 से

    आरएसएस के नेता और दफ्तर दुनिया के कई बड़े आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो के ताजा इनपुट के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान और पूर्वोत्तर के राज्यों में इस तरह के हमले का ज्यादा खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिकाओं पर तुरंत आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति/जनजाति का उत्पीड़न रोकने से जुड़े संशोधित कानून की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि अगर मामला पहली नजर में एससी/एसटी एक्ट के तहत नहीं पाया गया तो आरोपी को अग्रिम जमानत मिल सकती है।

     

  • News15, Dec 2019, 9:33 AM

    ममता राज में एक बार फिर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हमला

    पश्चिम बंगाल में हो रहे विरोध का निशाना भाजपा के नेता बन रहे हैं। वहीं इस कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह की गाड़ी पर हमला किया गया। उनकी गाड़ी पर पत्थर और ईटों से हमला किया गया। इसके साथ ही उनकी गाड़ी के पास पेट्रोल बम फेंका गया। जिसमें वस बच गए। राज्य में प्रदर्शनकारी पिछले चार  दिनों से आक्रामक हैं और उन्होंने राज्य के मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन में आग लगा दी और कई ट्रेनों में पथराव कर तोड़फोड की। 

  • സ്ഥിതിഗതികള്‍ രൂക്ഷമായതോടെ അസമിന്‍റെ അവകാശങ്ങൾ സംരക്ഷിക്കുമെന്നും പ്രതിപക്ഷം കള്ളപ്രചരണം നടത്തുന്നുവെന്നുമായിരുന്നു ഇന്നലെ പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്ര മോദി പറഞ്ഞത്.

    News14, Dec 2019, 9:04 AM

    नागगिकरता बिल की आग नॉर्थ ईस्‍ट से बंगाल पहुंची, रेलवे स्टेशन जलाया और ट्रेनों तोड़फोड़

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। खासतौर से गैरभाजपा शासित राज्यों में ये प्रदर्शन हिंसक और तेज हैं। हालांकि पूर्वोत्तर और असम इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन शांत हुए हैं। क्योंकि इन राज्यों में सरकार और स्थानीय प्रशासन प्रदर्शनकारियों को ये समझाने में सफल हो रहा है कि इस देश के रहने वालों पर इसका कोई असर नहीं है। लिहाजा कल से पूर्वोत्तरों में प्रदर्शन कम हुए हैं।

  • MN Hindi Dec 13

    News13, Dec 2019, 7:35 PM

    पूर्वोत्तर के राज्यों में प्रदर्शन से राहुल गांधी के विवादास्पद बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में में नागरिकता कानून के विरोध में 5 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है

  • Mn 100 secs Hindi

    News12, Dec 2019, 8:36 PM

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे प्रदर्शन से बांग्लादेश के विदेश मंत्री का अपना दौरा रद्द करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में गुरुवार को लगातार चौथे दिन भी उग्र प्रदर्शन जारी है

  • Assam protect

    News12, Dec 2019, 9:13 AM

    सिटीजन बिल पर असम में उबाल: सीएम और मंत्रियों के घर हमला

    बुधवार को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित हो गया है। हालांकि इससे पहले ये लोकसभा में पारित हो चुका है। लेकिन संसद में इस बिल के पेश होने के साथ ही पूर्वोत्तर के  राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो गए थे। लेकिन जैसे ही ये राज्यसभा से पास हुआ तो पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शनों में जबरदस्त तेजी आई है।

  • rajesh turned into Sonia, facing problem to include change in government documents for gender change

    News21, Jul 2019, 12:53 PM

    रेलवे कर्मचारी राजेश पांडे से बन गया सोनिया, सरकारी दस्तावेजों में लिंग परिवर्तन के लिए खा रहा धक्के

    लिंग परिवर्तन कराकर पुरूष से महिला बने राजेश पांडे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। बचपन से महिलाओं के श्रृंगार की तरफ आकर्षित रहने वाले राजेश पांडे को पिता की मृत्यु के बाद रेलवे में नौकरी मिल गयी। परिवारवालों ने उसकी शादी भी करा दी। लेकिन जब उनसे अपनी पत्नी को अपने महिला वाले गुणों के बारे में बताया तो उसको भी अहसास हुआ कि राजेश का शरीर तो पुरूषों का दिखता है लेकिन उसकी प्रकृति महिलाओं की तरह है। लिहाजा दोनों ने रजामंदी से तलाक ले लिया।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • News3, May 2019, 6:59 PM

    पूर्वी मोर्चे पर जंग के लिए वायुसेना की बड़ी तैयारी

    पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई होने की स्थिति के लिए भारतीय वायुसेना खुद को तैयार कर रही है। वायुसेना ने पहली बार पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट पर फाइटर जेट्स की ड्रिल की है। यानी पूर्वी मोर्चे पर युद्ध होने पर सिविल एयरपोर्ट से भी वायुसेना के लड़ाकू जेट उड़ान भर सकेंगे। वायुसेना ने पश्चिम बंगाल, असम और मिजोरम में सिविल एयरपोर्ट से उड़ान भरने का अभ्यास किया है। वायुसेना की पूर्वी कमान ने सिविल एजेंसियों के साथ मिलकर अपने इस अभ्यास को चलाया। पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट्स से वायुसेना के सुखोई-30 विमानों ने अपनी ताकत दिखाई है। 

    शंशाक शेखर/हेमंत कुमार नाथ की रिपोर्ट