पोलिंग बूथ  

(Search results - 15)
  • poling booth

    News19, May 2019, 9:00 PM IST

    मतदान केंद्र को दुल्हन सा सजाया

    राष्ट्रीय त्योहार लोकसभा चुनाव को लेकर आखिरी चरण में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच कर इस राष्ट्रीय त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं मतदाता सुबह 7:00 बजे से ही पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मत का प्रयोग करने में लगे हुए हैं।

  • Congress goon threaten to MP

    News30, Apr 2019, 6:12 PM IST

    महिला सांसद को कांग्रेसी गुंडों ने दी धमकी

    मध्य प्रदेश के सीधी में  चुरहट विधानसभा के अंतर्गत कोस्टा पोलिंग बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल के समर्थको ने बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी और सांसद रीति पाठक के साथ गुंडागर्दी दी और उन्हें धमकी भी दी। 

    कांग्रेस प्रत्याशी का यह रवैया लगातार चुरहट की कई पोलिंग बूथों पर दिखा। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ लगातार मारपीट हुई और महिलाओं के प्रति अभद्र शब्दावली का प्रयोग किया गया। 
     

  • Entertainment29, Apr 2019, 3:14 PM IST

    खराब सेहत के कारण ये बॉलीवुड स्टार नहीं दे पाया वोट, ट्वीट करके जताया दुख

    जहां सभी हस्तियां वोट देने पोलिंग बूथ पहुंची वहीं एक दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ऐसे भी हैं जो चाहते हुए भी वोट नहीं दे पाए।

  • News29, Apr 2019, 1:22 PM IST

    आसनसोल में जमकर बवाल, जेमुआ में खूब चले लाठी-डंडे

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर जारी है। बंगाल की बहुचर्चित आसनसोल लोकसभा सीट के पंडाबेश्वर विधानसभा के जेमुआ में एक पोलिंग बूथ पर लोगों ने वोट डालने से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि वहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का मुकाबला टीएमसी की मुनमुन सेन से है। जेमुआ में भाजपा समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए मतदान केंद्र की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की। उन्होंने मतदान कर्मियों को चुनाव प्रक्रिया शुरू करने से भी रोक दिया। केंद्रीय बलों की तैनाती के बाद मतदान शुरू हुआ हालांकि भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। आरोप है कि टीएमसी के सुजीत मुखर्जी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर भाजपा समर्थकों पर हमला कर दिया। उन्हें बांस और लाठियों से पीटा गया। स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस को लाठीचार्च करना पड़ा। पुलिस ने टीएमसी और भाजपा समर्थकों को खदेड़कर मतदान केंद्र के पास के हालात को काबू में किया। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं। डीसीपी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। सुबह से थमी मतदान प्रक्रिया नौ बजे के बाद शुरू हो सकी। 

    - अनिल गिरी की रिपोर्ट

  • Voting start in third phase election in 117 seats, Amit shah, Mulayam battling on field

    News23, Apr 2019, 8:53 AM IST

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू, लोकसभा की 117 पर सीटों जनता चुनेगी सरकार

    आज का चरण सबसे बड़ा चरण माना जा रहा है जहां कुल 117 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर कतार में लग गए हैं और सुरक्षा के पूरे इंतजाम चुनाव आयोग ने किए। आज गुजरात के गांधीनगर में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपना वोट डाला और उन्होंने जनता से अपने मताधिकार करने को कहा। पीएम मोदी के साथ गांधीनगर से बीजेपी के प्रत्याशी अमित शाह भी थे। आज जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा, उसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, एसपी संरक्षक मुलायम सिंह, आजम खान, शिवपाल सिंह यादव, राहुल गांधी प्रमुख हैं। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Entertainment19, Apr 2019, 11:26 AM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: पूरे उत्साह के साथ साउथ इंडिया में फिल्मी हस्तियों ने की वोटिंग

    लोकसभा चुनाव 2019: बुजुर्गों से लेकर फिल्मी सुपरस्टार्स तक वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं और अपना कीमती वोट दे रहे हैं। 

  • News18, Apr 2019, 7:20 PM IST

    इंफाल ईस्ट में लोगों का पोलिंग बूथ पर हमला, ईवीएम तोड़ी

    लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में मणिपुर के इंफाल ईस्ट जिले के 6/10 पुलिस स्टेशन के क्यामगेई मुस्लिम मखा लेकई में एक पोलिंग बूथ पर गुस्साई भीड़ ने हमला किया और ईवीएम तोड़ जाली। इसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने लाठी चार्ज किया और लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर किए। हालांकि लोगों के हमले की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है।  
     

  • Bhola singh

    News18, Apr 2019, 1:38 PM IST

    बुलंदशहर से भाजपा के प्रत्याशी भोला सिंह मतदान होने तक नजरबंद

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान के बीच भाजपा के बुलंदशहर के प्रत्याशी भोला सिंह को आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नजरबंद कर दिया गया है। उन पर भाजपा का पटका पहनकर पोलिंग बूथ में जाने और मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप है। बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिलने के बाद भोला सिंह पर यह कार्रवाई की गई है। 

  • First phase election underway in country, see through photograph

    News18, Apr 2019, 9:45 AM IST

    दूसरे चरण में हुआ 61.2 फीसदी मतदान

    दूसरे चरण का मतदान अब समाप्त हो चुका है। शाम पांच बजे तक मिले परिणामों के मुताबिक मतदान का रुझान कुछ इस प्रकार रहा। 

    असम में 73.32 फीसदी मतदान, बिहार में 58.13 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 68.70, जम्मू कश्मीर में 43.37 प्रतिशत, कर्नाटक में 61.80 फीसदी, महाराष्ट्र में 55.37 प्रतिशत, मणिपुर में 74.69 प्रतिशत मतदान, ओडिशा में 57.41 फीसदी मतदान, पांडिचेरी में 72.40 मतदान, तमिलनाडु में 61.52 प्रतिशत मतदान, उत्तर प्रदेश में 58.12 प्रतिशत मतदान, पश्चिम बंगाल में 75.27 प्रतिशत वोट पड़े। 

  • violence on booth

    Madhya Pradesh28, Nov 2018, 4:22 PM IST

    मतदान केन्द्र पर खूनी संघर्ष

    मध्य प्रदेश में मतदान के दौरान भिंड-अटेर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर-109 पर दो पक्षो में खूनी संघर्ष हुए। 
    इस घटना में चार लोग घायल हो गए। यहां फर्जी मतदान को लेकर हुआ विवाद खड़ा हुआ था। 

  • firing on polling booth

    Madhya Pradesh28, Nov 2018, 2:43 PM IST

    भिंड में मतदान केन्द्र पर गोलीबारी

    भिंड मेहगांव के मोहनपुरा पोलिंग बूथ 218 पर हुई फायरिंग प्रदीप भदौरिया नाम के युवक को  गोली लग गई। 
    घायल को इलाज के लिए  जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • Leader thrown out

    Chhattisgarh21, Nov 2018, 2:45 PM IST

    दादागीरी करने वाले नेताजी को धक्के देकर निकाला

    छत्तीसगढ़ में मतदान के दौरान अजीबोगरीब नजारे दिखे। राजधानी रायपुर में मतदान करने पहुंचे बीजेपी के एक नेता की सुरक्षाकर्मियों से बहस हो गई। वह जबरन अपने समर्थकों के साथ मतदान केन्द्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पहले तो सुरक्षाबलों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन उनके न मानने पर धक्के देकर बाहर निकाल दिया। इस नेता का नाम प्रफुल्ल विश्वकर्मा है और वह निगम के सभापति हैं। 

  • News20, Nov 2018, 3:45 PM IST

    ये पर्वतारोही नहीं तो कौन हैं?


    बर्फ से लदी पहाड़ियों के बीच से गुजरते ये लोग कौन हैं? क्या ये पर्वतारोही हैं? ये कहां जा रहे हैं? लद्दाख से आई इस तस्वीर को देखने पर सबसे पहले यही सवाल जहन में उठते हैं। 

  • पाकिस्तान में वोटिंग के दौरान धमाका

    Nation25, Jul 2018, 12:46 PM IST

    पाकिस्तान में वोटिंग के दौरान धमाका, 7 लोगों की मौत 15 घायल

    आतंकी खतरे को देखते हुए ऐतिहासिक रूप से देशभर में 3.71 लाख सेना के जावन और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कुल 85 हजार पोलिंग बूथों पर 10.59 करोड़ पंजीकृत मतदाता मतदान करेंगे। नेशनल असेंबली के लिए 3,459 प्रत्याशी और प्रांतीय विधानसभाओं में 8,396 उम्मीदवार उतर रहे हैं।