प्रगतिशील  

(Search results - 18)
  • News19, Jan 2020, 6:40 PM

    नेताजी ने दिया था शिवपाल यादव को धोखा, शिवपाल ने किया इशारा

    समाजवादी पार्टी से अलग होकर दो साल पहले पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह की यादव की पार्टी हालांकि लोकसभा चुनाव में कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकी। लेकिन कई सीटों पर उसने सपा को हराने में अहम भूमिका भी निभाई। शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद से सपा प्रत्याशी और अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे। लेकिन शिवपाल को हार का सामना करना पड़ा। 

  • News20, Nov 2019, 7:00 AM

    जानें क्यों अखिलेश के लिए मुलायम हो रहे हैं शिवपाल

     शिववाल ने इटावा में बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह वे सपा से गठबंधन को तैयार हैं। लिहाजा अब अखिलेश को भी इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए। लेकिन यहां पर शिवपाल ये भी कहना नहीं भुले कि राज्य में सीएम अखिलेश यादव ही होंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि उन्हें प्रदेश का सीएम बनना है। बल्कि वह अखिलेश के लिए ही कहते थे कि उन्हें प्रदेश का सीएम होना चाहिए। लिहाजा प्रदेश का अगला सीएम अखिलेश ही होंगे। 

  • sanjay Nirupam

    News4, Oct 2019, 8:01 AM

    महाराष्ट्र में अब निरूपम हुए नाराज, जल्द छोड़ सकते हैं कांग्रेस

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के तेज तर्रार नेताओं में शुमार और यूपी बिहार का एक चेहरा माने जाने वाले संजय निरूपम भी अशोक तंवर की तरह बागी रूख अपनाए हुए हैं। निरुपम ने यहां तक कह दिया है कि अब पार्टी को कभी भी छोड़ा जा सकता है। जाहिर है कि जल्द ही निरूपम भी पार्टी से किनारा कर सकते हैं। जिसके कारण कांग्रेस की मुश्किलें कम होने की तुलना में बढ़ेंगी। 

  • News4, Oct 2019, 7:55 AM

    शिवपाल ने फिर दिखाई सपा को आंख, कहा विलय नहीं गठबंधन संभव

    उत्तर प्रदेश सरकार महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 36 घंटे का विशेष सत्र बुलाया था। जिसका विपक्ष ने विरोध किया था और इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया था। विपक्ष राज्य सरकार के विरोध में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया वहीं कांग्रेस से इसके लिए पदयात्रा निकाली। लेकिन सपा के विरोध के बावजदू शिवपाल सिंह इस विशेष सत्र में हिस्सा लेन के लिए पहुंचे। सत्र में हिस्सा लेने के बाद शिवपाल सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी में वापसी का समय खत्म हो गया है।

  • News1, Oct 2019, 8:36 AM

    शिवपाल ने दिया अखिलेश को झटका, परिवार को लेकर हुए ‘मुलायम’

    प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा और अखिलेश यादव के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा कि सपा के लिए अभी भी समय है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के लिए फैसला कर सकते हैं। लेकिन उनकी पार्टी का सपा में विलय नहीं बल्कि सपा के साथ चुनावी गठबंधन हो सकता है। शिवपाल ने कहा कि छह महीने पहले लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने इसके लिए कोशिश भी की थी। लेकिन घर के ही षड़यंत्रकारियों ने ऐसा नहीं होने दिया।

  • shivpal yadav

    News19, Sep 2019, 6:13 AM

    शिवपाल ने दी अखिलेश को चुनौती, जानें क्या कहा चाचा ने भतीजे टीपू से

    पिछले हफ्ते ही समाजवादी पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र  लिखकर शिवपाल की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। असल में अभी तक शिवपाल विधानसभा में सपा के विधायक हैं। लेकिन पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी का गठन किया। हालांकि अभी  तक सपा ने उन्हें पार्टी से निकाला नहीं है। ऐसे में शिवपाल चाहते हैं कि सपा उन्हें पार्टी से निकाल दे। ताकि वह शहीद का दर्जा प्राप्त कर फिर मैदान में जा सकें। 

  • Shivpal Yadav

    News14, Feb 2019, 7:30 PM

    मुलायम के भाई शिवपाल और प्रियंका के बीच फोन पर हुई बात

    यूपी में कांग्रेस की नई नवेली महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी किसी भी तरह सफलता हासिल करने के लिए आतुर हैं। गुरुवार को उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल यादव से फोन पर बात हुई। प्रियंका और शिवपाल की मुलाकात तीन दिन बाद हो सकती है। 

  • On the occasion of shivpal singh Yadav Mulayam not give wish to him

    News11, Feb 2019, 11:04 AM

    जानें क्यों शिवपाल करते रहे इंतजार, पर नहीं आए नेता जी

    सपा से अलग होकर शिवपाल ने अलग पार्टी बनायी है। शिवपाल और अखिलेश यादव में छत्तीस का आंकड़ा है। लेकिन इसके बावजूद मुलायम सिंह शिवपाल के साथ खड़े होते हैं। मुलायम कई बार शिवपाल के कार्यक्रम में आए। लेकिन इस बार मुलायम ने शिवपाल का आर्शीवाद नहीं दिया।

  • Shivpal Yadav and Ram Gopal Yadav face to face in Firozabad,

    News3, Feb 2019, 4:39 PM

    फिरोजाबाद बना यादव परिवार का रण, शिवपाल और रामगोपाल की रैली आज

    उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी यादव परिवार के बीच राजनैतिक प्रतिद्वंदिता का गढ़ फिरोजाबाद बनने जा रहा है। यहां पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव और सपा के ही बागी विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव आमने सामने होंगे।

  • shivpal yadav

    News15, Jan 2019, 11:49 AM

    चाबी से अखिलेश की साइकिल को पंचर करेंगे शिवपाल !

    कभी समाजवादी पार्टी के दिग्गज रहे और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव अब अपने भतीजे और सपा प्रमुख की साइकिल अपनी चाबी से पंचर करेंगे.

  • shivpal singh

    News14, Jan 2019, 10:40 AM

    जानिए आखिर क्यों शिवपाल ने सपा-बसपा गठबंधन को कहा ‘ठगबंधन’

    समाजवादी पार्टी के बागी विधायक और पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करने वाले यूपी की दिग्गज नेता शिवपाल यादव ने दो दिन पहले बने सपा और बसपा के गठबंधन को ठगबंधन कहा है.

  • Shivpal singh yadav

    News11, Jan 2019, 11:27 AM

    जाने क्यों शिवपाल चाहते हैं सपा-बसपा से गठबंधन !

    आगामी लोकसभा चुनावों में जीत की संभावनाओं को देखते हुए शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) भी सपा और बसपा के बीच बन रहे गठबंधन में शामिल होना चाहती है.

  • mulayam

    News10, Dec 2018, 11:18 AM

    शिवपाल की रैली में सपा का नाम लेने से नाराज हुए कार्यकर्ता

    मुलायम ने आधे शब्दों में ही प्रगतिशील का प्रयोग किया। उसके बाद भी कार्यकर्ता शांत नहीं हुए तो शिवपाल ने उनके पास जाकर कहा कि कार्यकर्ता कह रहे हैं आप मेरे सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद दें। इसके बाद मुलायम ने शिवपाल के सिर पर हाथ रखा। तब जाकर कार्यकर्ता शांत हुए। 

  • Shivpal with Mulayam

    News9, Dec 2018, 1:28 PM

    मुलायम ने फिर चला चरखा दांव, शिवपाल की रैली में पहुंचे

    कभी सपा के दिग्गज रहे शिवपाल ने राजनीति में अपनी अलग राह चुन ली है। वह नई पार्टी समाजवादी प्रगतिशील पार्टी(लोहिया) का गठन कर उसे प्रदेश की सियासत में स्थापित करने में जुटे हैं। रविवार को शिवपाल ने अपने राजनैतिक जीवन की सबसे बड़ी रैली का आयोजन किया है। इसके जरिए शिवपाल अपने आप को राजनीति में सपा के नए विकल्प के तौर पर स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

  • News29, Nov 2018, 6:46 PM

    सरकार ने जारी किये नये सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़े, यूपीए सरकार के दावे निकले झूठे

    नीति आयोग द्वारा जारी नये आंकड़े इस भ्रम को पूरी तरह झुठला देते हैं कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने आर्थिक विकास में बेहतर प्रदर्शन किया, आंकड़ों के अनुसार यूपीए के शासन काल में भारत की सकल घरेलू उत्पाद विकास दर केवल 6.7% था।