प्रदेश  

(Search results - 1230)
  • News17, Aug 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।

  • News17, Aug 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • 5 dead, 15 injured in Peepal tree fall in Madhya Pradesh

    News17, Aug 2019, 7:25 AM IST

    मध्य प्रदेश में पीपल का पेड़ गिरने से 5 लोगों की मौके पर मौत, 15 घायल

    जानकारी के मुताबिक सीधी जिले में कंजवार गांव में एक स्थानीय कजलिया पर्व मनाया जा रहा था और इसी दौरान पेड़ का एक बड़ा हिस्सा वहां पर मौजूद लोगों के ऊपर गिर गया। जिसकी चपेट में आने के बाद मेले में आए 5 लोगों की मौत और 15 लोग घायल हो गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • two little girls raped

    News16, Aug 2019, 8:01 PM IST

    दरिंदगी की इंतेहा, रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या का आरोप

    देश और प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकारें प्रयास कर रही हैं और इसे रोकने के लिए कठोर कानून भी बनाये गए हैं मगर देश में कुछ ऐसे वहशी दरिन्दे भी है जो कानून को ताक पर रख कर महिलाओं की अस्मत के साथ खेलने में संकोच नहीं कर रहे है | कुछ ऐसी ही एक वारदात को अन्जाम दिया गया है बाराबंकी में , जहाँ एक नाबालिग को पहले घर से अपहृत किया गया और फिर उसकी आबरू लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी |इस घटना का पुलिस ने मुकदमा जरूर दर्ज कर लिया है मगर अभी पोस्टमार्टम के रिपोर्ट का इन्तज़ार कर रही है | 
     

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News16, Aug 2019, 7:59 PM IST

    योगी के कैबिनेट के विस्तार पर आज दिल्ली में लगेगी मुहर, नामों की लिस्ट लेकर लौटेंगे योगी

    योगी आदित्यनाथ सरकार में अगले हफ्ते तक फेरबदल हो सकता है। ये पहले से ही कहा जा रहा था कि सावन के खत्म होने के बाद योगी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। हालांकि 28 जुलाई को भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में थे और तभी संभावित नामों पर चर्चा हुई थी। लेकिन अंतिम फैसला नहीं हो सका था। कैबिनेट में शामिल हने वाले नेताओं की लंबी लिस्ट है और इसके साथ ही मंत्रियों का प्रमोशन भी होना है।

  • criminal surrendered at front of police in muzaffarnagar uttar pradesh

    News16, Aug 2019, 7:52 PM IST

    योगी की पुलिस का अपराधियों पर यह खौफ अच्छी बात है !

    अपराधियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस की सख्ती रंग ला रही है। खाकी का खौफ जरायम का पेशा करने वालों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अपराधी कभी कोर्ट में सरेंडर कर के अपराध से तौबा कर रहे है तो कभी पुलिस की गोली का शिकार होकर अपाहिज हो रहे है।  
     

  • MN 100 secs

    News16, Aug 2019, 7:11 PM IST

    सोनिया और राहुल गांधी के स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम से गायब रहने से जम्मू-कश्मीर पर सामान्य हो रहे हालातों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम से नदारद रहे

  • DM Saheb spoke to a pregnant woman about 'shameless' after giving birth to fourth child in Yogi Raj

    News16, Aug 2019, 3:15 PM IST

    योगी राज में चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम साहब गर्भवती महिला को बताया ‘बेशर्म’

    जिलाधिकारी के इस शर्मनाक बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां वह एक गर्भवती महिला द्वारा चौथा बच्चा पैदा करने पर उसके बेशर्म कह रहे हैं और उसका अपमान कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के सामाजिक संगठन और किसान यूनियन ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन संगठनों ने इसकी शिकायत राज्य महिला आयोग और मुख्यमंत्री कार्यालय से की है।

  • News16, Aug 2019, 1:33 PM IST

    तनाव में है पुलिसकर्मी, एक ही दिन तीन पुलिसकर्मियों ने की खुदकुशी

    आज एक ही दिन में तीन पुलिसकर्मियों द्वारा आत्महत्या करने की खबर आ रही है। पहली घटना दिल्ली की है वहीं दूसरी घटना उत्तर प्रदेश की है। जहां एक दारोगा और एक सिपाही ने सरकारी पिस्तौल से गोलीमार कर आत्महत्या की है।

  • These are thugs' villages, give information to the police before going

    News16, Aug 2019, 7:37 AM IST

    ये हैं ठगों के गांव,जाने से पहले दें पुलिस को सूचना

    उत्तर प्रदेश के मथुरा, हरियाणा के कुछ गांव और राजस्थान में भरतपुर से सटे गांवों में ठग रहते हैं और जो भी इन गांवों में जाता है वह ठग लिया जाता है। हद तो तब हो जाती है जब उसे अधमरा कर छोड़ दिया जाता है। लिहाजा पुलिस अब इन गांवों में बोर्ड लगा रही है ताकि लोग न जाए। उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने एक गांव में कई बोर्ड जगह-जगह लगवा दिए हैं।

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    News14, Aug 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News14, Aug 2019, 11:10 AM IST

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद यूपी भाजपा की क्यों हुई बल्ले-बल्ले

    असल में पिछले महीने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी से भाजपा की सदस्यता अभियान की शुरूआत की थी। ये सदस्यता अभियान पूरे देश में शुरू किया गया। उत्तर प्रदेश के लिए भी भाजपा ने 50 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया था। 

  • mayawati

    News14, Aug 2019, 8:32 AM IST

    भाजपा से ज्यादा सपा और कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रही है मायावती

    आमतौर पर मायावती भाजपा का विरोध करती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों दलों की कैमस्ट्री कुछ अलग देखने को मिल रही है। बसपा का अचानक भाजपा की तरफ आने कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। वहीं मायावती ने सोनभद्र नरसंहार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की है। 

  • Aligarh district administration banned religious activities

    News14, Aug 2019, 8:12 AM IST

    योगी राज में सड़कों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने पर लगेगा बैन

    मेरठ और अलीगढ़ जिला प्रशासन ने सड़क पर पढ़ी जानी वाली नमाज को घरों की छतों पर पढ़े जाने के लिए मौलवियों और मौलानाओं से बातचीत की। यही नहीं इन दोनों जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने के लिए प्रतिबंध लग चुका है। उन्होंने इस अपनी रजामंदी दी और मेरठ में अब सड़कों के बजाए घरों की छतों पर नमाज पढ़ी जा रही है। लिहाजा इसकी सफलता को देखते हुए अब सरकार इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी कर रही है।

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।