प्रदेश  

(Search results - 1424)
  • rain

    News9, Dec 2019, 7:38 PM IST

    संभलकर निकलें घर से बाहर क्योंकि बदल रहा है मौसम, बढ़ेगी ठंड की मार

    उत्तरी राज्यों में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन जल्दी तामपान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है और ठंडा में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का कनहा है कि 12 और 13 दिसंबर के बीच राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। 

  • News8, Dec 2019, 1:24 PM IST

    आक्रामक होता विपक्ष और बैकफुट पर योगी सरकार

    असल में प्रदेश में कानून व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा है। चाहे किसी भी दल सरकार रही है। वह हमेशा से ही कानून व्यवस्था के मामले में फिसड्डी साबित हुई है। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार के अब तक कार्यकाल में अपराध कम हुए हैं। लेकिन कुछ बड़े अपराधों के कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही है। उन्नाव में गैंगरेप पीडिता के साथ मारपीट करने और उसे जलाने की घटना को लेकर विपक्षी दलों आक्रामक हैं तो सामाजिक संगठन और जनता में उबाल है। 

  • News6, Dec 2019, 10:29 AM IST

    जानें यूपी पुलिस में भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी आजमा रही हैं क्या क्या हथकंड़े

    उत्तर प्रदेश में लड़कियों कांस्टेबल बनने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। लड़कियों हालांकि शारीरिक परीक्षा में पास तो हो जा रही हैं। लेकिन पास होने के बाद लंबाई के मामले में पीछे हो रही हैं। लिहाजा ये लड़कियों तरह तरह से अपनी लंबाई बढ़ रही है। ताकि कांस्टेबल की नौकरी में पास हो सके। हालांकि लड़कों की तुलना में लड़कियों की लंबाई में छूट दी गई है।

  • News6, Dec 2019, 10:19 AM IST

    योगी राज रेप पीड़िता को बेखौफ आरोपियों ने जलाया, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया सफदरजंग अस्पताल

    इस घटना के बाद हालांकि पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन राज्य में हुई इस खौफनाक घटना ने हैदराबाद की घटना की याद दिला दी है। यही नहीं ऐसा लग रहा है कि राज्य में अपराधियों को कानून का खौफ नहीं है। जानकारी के मुताबिक अपने गैंग रेप मुकदमे की पैरवी के लिए पीड़िता घर से सुबह निकली थी। जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों ने साजिश कर रेप पीड़िता पर धारदार हथियारों से हमला किया और फिर उस पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया।

  • hyderabad rape, case, media, deep dive, abhinav khare, rape victim

    News5, Dec 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • MN 100 seconds - HINDI

    News5, Dec 2019, 7:24 PM IST

  • Modi govt try to sale  railway dept

    News5, Dec 2019, 10:39 AM IST

    बगावत और विरोध के बीच प्रियंका करेंगी संगठन को मजबूत

    माना जा रहा है कि जिन जिलों में अभी तक संगठन के पदाधिकारी की घोषणा नहीं हुई हैं। उन पर प्रियंका अपनी मुहर लगा सकती है। पिछले दिनों प्रियंका के  कुछ पदाकारियों को पार्टी संगठन में कमान सौंपने के बाद दस बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी से शिकायत की थी। इन नेताओं का कहना था कि वह कई सालों से पार्टी की सेवा की है। उसके बाद सगंठन में उन्हें जगह नहीं मिली है और कम अनुभवी नेताओं को संगठन में जगह दी गई है।

  • onion for adaar card

    News4, Dec 2019, 7:04 AM IST

    अब खेतों से चुराया चोरों ने प्याज, जांच में जुटी पुलिस

    देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। देश के कई राज्यों में प्याज की कीमत 140 रुपये को पार कर चुकी हैं। प्याज की कीमत चिकन की कीमत के करीब पहुंच गया है। लेकिन अभी तक प्याज की कीमत पर सरकार लगाम नहीं लगा सकी है। माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी तक ही प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी।

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    News3, Dec 2019, 12:40 PM IST

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • News3, Dec 2019, 12:11 PM IST

    क्या है इंदिरापुरम सुसाइड केस में दिवार पर चिपके 500 रुपये के नोट का राज, पति, पत्नी के साथ कौन है ‘वो’

    आज ही सुबह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक व्यक्ति द्वारा दो महिलाओं के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया। हालांकि पहले ये कहा जा रहा है कि इस शख्स ने दो पत्नियों के साथ आत्महत्या की है। वहीं अब पुलिस के लिए दिवार में चिपकाए गए पांच सौ रुपये का मामला सस्पेंस बना हुआ है।  

  • News26, Nov 2019, 9:44 AM IST

    यूपी में प्रियंका के फैसले को लेकर कांग्रेस में घमासान, सोनिया खामोश

    असल में यूपी में कांग्रेस में ये उठापटक नए प्रदेश अध्यक्ष के ऐलान के साथ ही शुरू हो गई थी। प्रियंका गांधी ने अपने करीबी माने जाने वाले विधानसभा में संसदीय दल के नेता अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी तो दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं को लगने लगा कि उन्हें तवज्जो नहीं दी गई है। करीब 5 सौ से ज्यादा कार्यकारिणी को प्रियंका गांधी ने 40 में सिमटा दिया और अपने कई सलाहकारों को नियुक्त कर गुटबाजी को खत्म करने की कोशिश की थी।

  • civil secretarial office of jammu- kashmir

    News26, Nov 2019, 8:39 AM IST

    पहली बार आज केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर मनाएगा 'संविधान दिवस'

    पहली बार केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संविधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू कश्मीर के साथ ही लद्दाख में संविधान दिवस का आयोजन पहली बार किया जाएगा। इस बारे में जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग आदेश  जारी किया है और इस आदेश के तहत 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

  • নিজের টুইটার থেকে উধাও করলেন কংগ্রেস-কে

    News25, Nov 2019, 3:19 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सिंधिया ने ट्विटर से हटाया कांग्रेस तो समर्थक मंत्री ने 'कैबिनेट मंत्री' का प्रोफाइल

    फिलहाल अब सिंधिया ने ट्विटर अकाउंट से अपना परिचय कांग्रेस हटा दिया है। जबकि उन्होंने खुद को जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया है। सिंधिया के इस कदम को आलाकमान के प्रति नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि पार्टी ने अभी तक राज्य में नए कांग्रेस अध्यक्ष को नियुक्त नहीं किया है। राज्य में कमलनाथ के पास सीएम के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का भी पद है। जबकि सिंधिया इस पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

  • News21, Nov 2019, 8:25 AM IST

    यादव परिवार में 22 नवंबर को हो सकता है बड़ा ऐलान

    हालांकि किसी ने इस मामले को लेकर औपचारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन लग रहा है कि यादव परिवार में लोगों ने इस एकता के लए कोशिशें शुरू कर दी हैं। कुछ समय पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा देकर सबके चौंका दिया था कि अगर कोई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। सपा प्रमुख का ये इशारा शिवपाल सिंह की तरफ थे। लेकिन अब मुलायम सिंह और सपा को लेकर नरम हो रहे हैं। शिवपाल ने दो दिन पहले इटावा में कहा कि वह भी चाहते हैं कि परिवार में एकता हो।

  • News20, Nov 2019, 7:00 AM IST

    जानें क्यों अखिलेश के लिए मुलायम हो रहे हैं शिवपाल

     शिववाल ने इटावा में बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह वे सपा से गठबंधन को तैयार हैं। लिहाजा अब अखिलेश को भी इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए। लेकिन यहां पर शिवपाल ये भी कहना नहीं भुले कि राज्य में सीएम अखिलेश यादव ही होंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि उन्हें प्रदेश का सीएम बनना है। बल्कि वह अखिलेश के लिए ही कहते थे कि उन्हें प्रदेश का सीएम होना चाहिए। लिहाजा प्रदेश का अगला सीएम अखिलेश ही होंगे।