प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  

(Search results - 241)
  • <p>pranab mukharjee</p>

    NewsSep 1, 2020, 11:05 AM IST

    अलविदा प्रणब दा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

    प्रणब दा 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति थे। प्रणब दा का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा और इसके पहले उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। उनके निधन के बाद सात दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है।

  • undefined

    NewsAug 13, 2020, 8:09 PM IST

    पीएम मोदी ने नेहरू को छोड़ा पीछे, बनाया नया रिकार्ड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में एक और रिकार्ड  बनाया है और वह सबसे लंबे समय तक देश की सेवा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी भारतीय पीएम बन गए हैं।

  • undefined

    NewsAug 5, 2020, 10:27 AM IST

    राममय हुई श्रीराम की नगरी, आज रखी जाएगी भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव

    अयोध्या की सड़कों और गलियों में रामचरित मानस की चौपाइयां गूंज रही हैं और चारो तरफ संत और श्रद्धालु रामधुन गा रहे हैं और भावविभोर हो रहे हैं। अयोध्या में लगा रहा है कि मानो दिवाली आ गई है और चारों तरफ उल्लास छाया हुआ है। 

  • undefined

    NewsJul 19, 2020, 12:02 PM IST

    पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर की आधारशिला, पीएम नरेंद्र मोदी भी हो सकते हैं शामिल

    प्रधानमंत्री कार्यालय ने पांच अगस्त की तारीख को उपयुक्त बताया, जिसके बाद अब साफ हो गया है कि पांच अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाएगा और इसके लिए आधारशिला रखी जाएगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर पीएमओ की तऱफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

  • <p>sanjeev balyan<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 12, 2020, 8:08 PM IST

    क्या पीएम मोदी के मंत्री की सलाह मानेंगे योगी आदित्यनाथ, बनाएंगे दो बच्चों वाला कानून

    भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुजारिश की है कि वह राज्य में इसके लिए कानून बनाएं और पंचायत चुनाव में उन लोगों को चुनाव न लड़ने दिया जाए जिनके दो बच्चे हैं।

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 30, 2020, 6:49 PM IST

    पीएम के बाद दीदी ने खेला चुनावी दांव, मुफ्त राशन की योजना को अगले साल जून तक बढ़ाया

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में फ्री राशन की योजना को अगले साल जून तक बढ़ा दिया है। राज्य में  अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में राज्य सरकार का ये बड़ा फैसला माना जा रहा है। राज्य सरकार इस फैसले के जरिए गरीबों को लुभाना चाहती है। 

  • undefined

    NewsJun 28, 2020, 3:51 PM IST

    राहुल गांधी को अमित शाह ने दिया करारा जवाब, संसद में दो-दो हाथ के लिए रहें तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भाजपा के  चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके हैशटैग सरेंडर मोदी को लेकर आत्मचिंतन करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए वह चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं।

  • undefined

    NewsJun 19, 2020, 12:25 PM IST

    जानें क्यों पीएम ने सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी और केजरीवाल को नहीं किया आमंत्रित

    पीएम मोदी आज दोनों देशों के बीच तनाव के मुद्दे पर 17 राजनैतिक दलों के मुखियाओं के साथ रूबरू होंगे। ये बैठक वर्चुअली होगी और इसमें सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और मायावती के साथ ही 13 दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे। हालांकि इस बैठक में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद को नहीं बुलाया गया है और दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भी बैठक से दूर रखा गया है।

  • <p>सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत प्रति लाभार्थी को 1000 रुपए की राहत और माह जून की पेंशन की किश्त की धनराशि हस्तांतरित की गई है। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के 49,87,054 लाभार्थियों को 748.06 करोड़ रुपए, निराश्रित महिला पेंशन के 26,06,213 लाभार्थियों को 390.93 करोड़ रुपए, दिव्यांग पेंशन के 10,67,786 लाभार्थियों को 160.17 करोड़ रुपए और कुष्ठावस्था पेंशन के 10,728 लाभार्थियों को 2.68 करोड़ रुपए शामिल है।&nbsp;</p>

    NewsJun 5, 2020, 1:33 PM IST

    आज है यूपी के सीएम योगी का जन्मदिन, पीएम ने दी बधाई लेकिन नहीं मनाएंगे बर्थडे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।  पीएम मोदी ने लिखा है कि उनके नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। भगवान उन्हें लंबी और स्वस्थ जीवन दे। सीएम योगी आज अपना  49वां जन्मदिन मना रहे हैं और अब  वह 48 साल के हो गए हैं। 

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 22, 2020, 6:26 PM IST

    सुबह एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का किया स्वागत अब रही हैं कोस 'दीदी', जानें क्यों

    असल में चक्रवात के कारण राज्य के कुछ जिलों की स्थिति खराब है।  लिहाजा पीएम मोदी ने कल ही राज्य का दौरा करने की बात कही थी।  राज्य में अभी तक करीब 80 लोगों की जान चक्रवात के कारण चली गई है।  वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsMay 13, 2020, 1:38 PM IST

    मोदी ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात, जानें क्या है मामला

    कोरोना संकट में देश में सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज का ऐलान पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी ने कल किया और आज वित्तमंत्री सीतारमण आज इसके  बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी देंगी। लेकिन इस आर्थिक पैकेज के जरिए भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाई है।  भारतीय अर्थव्यवस्था 200 लाख करोड़ रुपये की है और केन्द्र सरकार ने 2020-21 के लिए बजट में करीब 30 लाख करोड़ रुपये निर्धारित किए थे।

  • undefined

    NewsMay 13, 2020, 8:01 AM IST

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • <p>Modi</p>

    NewsMay 13, 2020, 7:55 AM IST

    पीएम के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद, गदगद हुआ उद्योग जगत

    देश कोरोना लॉकडाउन-3 अपनी समाप्ति को ओर है और इसके खत्म होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। हालांकि उद्योग जगत पहले से ही इसकी मांग कर रहा था। वहीं पीएम मोदी उद्योग की मांग को पूरा करते हुए इतने बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के कारण फैक्ट्रियों से लेकर दुकानें बंद हैं। कारोबारी गतिविधियां ठप हैं।

  • <p>PM Modi, Lockdown, CM Kejriwal, CM of Maharashtra, CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel, Corona, corona virus, corona epidemic, corona, corona death in india<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 11, 2020, 9:39 PM IST

    पीएम के साथ सीएम बैठक: ट्रेन चलाने के खिलाफ हैं तीन राज्य

    तीन राज्यों के सीएम ने कल से शुरू होने वाली ट्रेन सेवाओं पर जोर देते हुए कहा कि इससे राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। क्योंकि अन्य प्रदेशों या फिर एक स्थान से दूसरे स्थान में लोगों का आवागमन होगा।  जिसके कारण कोरोना के मामलों के बढ़ने की आशंका है।

  • <p>pm modi</p>

    NewsApr 27, 2020, 8:11 AM IST

    तीन मई के बाद की स्थिति के लिए पीएम मोदी आज फिर करेंगे राज्यों के सीएम से चर्चा

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा जारी है। रविवार को ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 26917 पहुंच गई थी। हालत चिंताजनक हैं लेकिन नियंत्रण में है।  सरकार का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमितों का स्वस्थ होने का प्रतिशत बढ़ रहा है।  जो राहत की बात है। देश में लॉकडाउन-2 तीन मई को खत्म हो रहा है। लिहाजा आगे की स्थिति को लेकर सरकार को नई रणनीती बनानी है।