प्रवक्ता  

(Search results - 56)
  • 100 seconds Hindi Oct 31

    News31, Oct 2019, 7:43 PM IST

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • MyNation in 100 seconds Sept 12 HINDI

    News12, Sep 2019, 8:43 PM IST

    कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति नहीं मिलने से जम्म कश्मीर से तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान ने गुरुवार को भारतीय राजनायिकों को कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया

  • ravish kumar

    Nation9, Aug 2019, 7:34 PM IST

    'संयुक्त राष्ट्र में भी नहीं लेने देंगे पाकिस्तान को शरण'

    भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के लिए सीधी चेतावनी जारी की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि भारत यह देखेगा कि कैसे पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के पटल पर जम्मू कश्मीर का मसला उठाता है। हमने इसके लिए मजबूत तैयारी की है। हम आवाज उठाएंगे कि पाक ने कश्मीर के जिस हिस्से को जोर जबरदस्ती अपने पास रखा है वह भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। 
     

  • Nation6, Aug 2019, 5:31 PM IST

    अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस नेता हैं या पाकिस्तान के प्रवक्ता?

    कांग्रेस पार्टी के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने धारा 370 हटाने पर ऐसा बयान दिया है। जिसे सुनकर लगता है कि वह कांग्रेस पार्टी के नहीं बल्कि भारत के दुश्मन पाकिस्तान के प्रवक्ता हैं। उन्होंने कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला मानने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान भी बिल्कुल ऐसा ही मानता है। 
     

  • News6, Jun 2019, 5:33 PM IST

    विदेश मंत्रालय ने साफ किया, एससीओ समिट में इमरान खान से नहीं मिलेंगे पीएम मोदी

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में दोनों नेताओं की मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं। 

  • Is divya spandana getting keep distance from congress party

    News2, Jun 2019, 4:50 PM IST

    तो क्या दिव्या स्पंदना ने कांग्रेस से कर लिया है किनारा

    दिव्या कांग्रेस ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया में चर्चा बनी हुई है। लोग संभावना जता रहे हैं कि दिव्या ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया है। क्योंकि दिव्या ने दो दिन पहले ही ट्विटर पर सीतारमण को बधाई दी थी। दिव्या कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की प्रमुख हैं। हालांकि कांग्रेस उनके पार्टी को छोड़ने की खबरों को खारिज कर रही हैं। सोशल मीडिया में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि हार के बाद दिव्या स्पंदना ने पार्टी के सोशल मीडिया हेड का पद छोड़ दिया है।

  • News2, Jun 2019, 12:00 PM IST

    ओवैसी ने मुसलमानों को बताया हिस्सेदार, भाजपा नेता बोले, '...1947 में दे दी हिस्सेदारी'

    एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने कहा था, 'अगर कोई यह समझ रहा है कि हिंदुस्‍तान के वजीर-ए-आजम 300 सीटें जीत कर हिंदुस्‍तान पर मनमानी करेंगे तो यह नहीं हो सकेगा। मुसलमान देश के हिस्‍सेदार हैं, किराएदार नहीं।' 

  • News15, May 2019, 5:24 PM IST

    कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में लगे 'वंदे मातरम, भारत माता की जय' के नारे

    नचिकेता नाम के इस व्यक्ति ने 'वंदे मातरम, भारत माता की जय' के नारे लगाए और तिरंगा लहराया। उसने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा 'अजय सिंह बिष्ट' कहना भारतीय संस्कृति का अपमान है। उसने इसके विरोध में नारेबाजी की है।

  • FIR in burhanpur for comment on siddhu

    Football8, May 2019, 7:41 PM IST

    बुरहानपुर में सिद्धू के खिलाफ टिप्पणी पर एफआईआर..

    कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू खिलाफ कमेंट करने वाले युवक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है। कांग्रेस जिला प्रवक्ता अजय उदासीन की शिकायत पर केस दर्ज किया गया और आरोपी का मोबाइल जब्त करके जांच की जा रही है। आरोपी युवक का नाम एके प्रजापति है जो कि फोपनार का रहने वाला है। 

  • Sunita Kejriwal

    News2, May 2019, 12:52 PM IST

    आप और बीजेपी में मतदाता पहचान पत्र की जंग

    दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के खिलाफ दो वोटर आईडी रखने की शिकायत दर्ज कराई है। इसपर दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने भी संज्ञान ले लिया है।  

  • News1, May 2019, 12:00 PM IST

    हर बार मात खाने के बाद भी बंद नहीं हो रहा है पाकिस्तानी सेना का बड़बोलापन

    पाकिस्तान की सेना हर मोर्चे पर बार बार भारत से मात खाकर बेइज्जत होती है। लेकिन फिर भी बढ़ चढ़कर बयान देने की उसकी आदत जा नहीं रही है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक बार फिर बड़बोलापन दिखाते हुए भारत को धमकी दी है। 

  • Asif Gafoor

    News30, Apr 2019, 11:03 AM IST

    पाकिस्तान ने कर लिया स्वीकार, उसकी सीमा के अंदर है आतंकियों का अड्डा

    पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर यह साफ हो जाता है कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर आतंकवादियों का बसेरा है।
     

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News25, Apr 2019, 5:01 PM IST

    अनंतनाग के बिजबेहड़ा में हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया। खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था। दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। 

  • Why senior leaders are leaving congress questioning on Rahul Gandhi leadership

    News20, Apr 2019, 5:01 PM IST

    पहले वोटर और अब पार्टी के नेता क्यों छोड़ रहे हैं राहुल गांधी का ‘हाथ’

    पूरब से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई नेताओं ने पिछले तीन महीनों में कांग्रेस का हाथ छोड़कर अन्य दलों का दामन थामा है। कई नेता तो ऐसे हैं जिन्होंने अपने जीवन का आधा दशक पार्टी को दिया। लेकिन आज नए नेतृत्व द्वारा तवज्जो न मिलने के कारण पार्टी को अलविदा कहना ही बेहतर समझा। असल में कांग्रेस छोड़ने की कहानी 2014 के लोकसभा चुनाव से ही शुरू हो गयी थी। लेकिन राहुल गांधी द्वारा पार्टी की कमान संभालने के बाद नेताओं का पार्टी से मोहभंग कुछ ज्यादा ही हुआ। लेकिन लोकशभा 2019 के शुरू होते ही कांग्रेस को छोड़ने वालों का तो तांता ही लग गया।