प्रियंका गांधी  

(Search results - 134)
  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • News8, Nov 2019, 5:32 PM IST

    जानें क्यों मोदी सरकार ने हटाई गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा

     अब गांधी परिवार के सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जेड प्लस के साथ ही सीआरपीएफ की सुरक्षा मिलेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया है और कहा कि वह बदले की कार्यवाही के तहत ऐसा कर रही है।

  • प्रियंका ने कहा, पहले बीजेपी सत्य के पथ पर चले फिर बात करे।

    News9, Oct 2019, 2:05 PM IST

    जिस बंगले में महात्मा गांधी ने रोपा था बरगद का पौधा वहां से अब प्रियंका करेंगी यूपी की सियासत

    प्रियंका गांधी यूपी में अपनी नई सियासी पारी की शुरूआत कर रही है। इसके लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रियंका ने एक बंगला पसंद किया है। जहां पर वह ज्यादा समय वह प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहेंगी। दो दिन पहले ही प्रियंका ने अपने करीबी विधायक अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है। प्रियंका ने कई नेताओं की दावेदारी को दरकिनार कर लल्लू को प्रदेश की कमान सौंपी है। 

  • अजय कुमार लल्लू

    News9, Oct 2019, 9:15 AM IST

    ओबीसी के फार्मूले पर 2022 के लिए मैदान में उतरी कांग्रेस, कभी दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लल्लू पर खेला दांव

    असल में अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस में एक जुझारू नेता के तौर पर जाना जाता था। उनके राजनैतिक जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया कि उन्हें अपना घर चलाने के लिए दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी भी करनी पड़ी। यही नहीं कांग्रेस ने लल्लू पर दांव इसलिए भी खेला क्योंकि वह पिछड़ी जाति से आते हैं। जिस पर सभी राजनैतिक दल दांव खेल रहे हैं। भाजपा ने हाल ही में प्रदेश की कमान स्वतंत्र देव सिंह को दी है। वह भी पिछड़ी जाति से आते हैं।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।

  • News26, Sep 2019, 5:21 PM IST

    योगी ने नहीं उपचुनाव से पहले प्रियंका ने दिया यूपी कांग्रेस को बड़ा झटका

    असल में यूपी कांग्रेस के नेताओं को लग रहा था कि प्रियंका गांधी एक बार फिर यूपी में हो रहे उपचुनाव से सक्रिय हो जाएंगी। हालांकि पहले प्रियंका ने कहा था कि वह 2022 की तैयारी कर रही हैं और उपचुनाव को पार्टी संजीदगी के साथ लेगी। अब यूपी कांग्रेस के नेताओं को झटका लगा है। 

  • News16, Sep 2019, 8:55 AM IST

    प्रियंका बना रही हैं योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का रोडमैप

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में है। वह राज्य में सक्रिय हो रही हैं और संगठन को भी सक्रिय करने की जुगत में है। लिहाजा इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है जो उत्तर प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस संगठन का फीडबैक ले रही है। फिलहाल राज्य में जिला और शहर ईकाईयों को लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दिया था। लिहाजा इन्हें जल्द ही सक्रिय किया जाएगा।

  • congress leader

    News7, Sep 2019, 12:42 PM IST

    तीन राज्यों के चुनाव में राहुल प्रियंका होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर को दिल्ली में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षो की बैठक बुलाई है। जिसमें चुनाव के लिए रणनीति को तैयार किया जाएगा। सोनिया के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली बैठक होगी, जिसमें चुनावों के लिए रणनीति बनेगी। फिलहाल तीन राज्यों के चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष लिए किसी भी मामले में अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं। 

  • Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary today, Congress leaders pay tribute to 'Veer Bhoomi', Hooda also arrived

    News20, Aug 2019, 11:24 AM IST

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, 'वीर भूमि' पहुंचकर कांग्रेस नेताओं दी श्रद्धांजलि, हुड्डा भी पहुंचे

    आज वीरभूमि पहुंचकर कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे। यही नहीं कल तक सोनिया गांधी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व सीएम भपेन्द्र सिंह हुड्डा भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने उनके समाधि स्थल पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया।

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • News6, Aug 2019, 5:37 PM IST

    गांधी परिवार में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर हुए दो फाड़, राहुल विरोध में तो प्रियंका पक्ष में उतरी !

    संसद में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सदन में कांग्रेस के रुख पर नाराजगी जताई है। प्रियंका गांधी इसके पक्ष में नजर आ रही हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार के इस फैसले का समर्थन नहीं किया है लेकिन वह इस अनुच्छेद को हटाने के पक्ष में है।

  • Priyanka Gandhi will be next power center in congress, could be vice appointed vice president

    News28, Jul 2019, 9:25 AM IST

    कांग्रेस में ‘पावर सेंटर’ बनेगी प्रियंका पर अध्यक्ष नहीं, पार्टी ने निकाला नया फार्मूला

    राहुल गांधी विदेश के दौरे से लौट आए हैं और अब जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में प्रियंका को भी पार्टी में पॉवर सेंटर के तौर स्थापित किया जाएगा। इसके जरिए पार्टी में गांधी परिवार का दबदबा भी होगा। 

  • Priyanka Gandhi Vadra

    News22, Jul 2019, 6:20 PM IST

    'गांधी परिवार के अलावा कोई और कांग्रेस अध्यक्ष बना तो 24 घंटे में टूट जाएगी पार्टी'

    पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नटवर सिंह ने आखिरकार वह बात बोल ही दी। जिसे जानते तो सब थे, लेकिन बोलने का साहस कोई नहीं कर रहा था। गांधी परिवार के बिना कांग्रेस टूटकर बिखर जाएगी। नटवर ने आज यह बयान देकर सनसनी फैला दी है। 
     

  • മുൻ ദില്ലി മുഖ്യമന്ത്രിയും മുതിർന്ന കോൺഗ്രസ് നേതാവുമായ ഷീലാ ദീക്ഷിത്  വിടപറഞ്ഞു.   ദില്ലിയുടെ മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഏറ്റവും കൂടുതൽ കാലം സേവനമനുഷ്ഠിച്ച വ്യക്തിയായിരുന്നു ഷീലാ ദീക്ഷിത്.

    News20, Jul 2019, 6:32 PM IST

    तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित का निधन

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 81 साल की थीं। उन्हें शनिवार की सुबह दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
     

  • News20, Jul 2019, 6:04 PM IST

    योगी की जिद के आगे झुकी प्रियंका, सोनभद्र नहीं दिल्ली पहुंची

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए सामूहिक नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में जिला प्रशासन की भी बड़ा भूमिका रही। क्योंकि प्रियंका ने कल रात को ही संकेत दे दिए थे कि अगर जिला प्रशासन उनकी मुलाकात पीड़ित परिवारों से किसी अन्य स्थान पर कराएगा तो वह इसके लिए तैयार है।