फरवरी  

(Search results - 70)
  • trump imran

    News24, Jul 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Forensic report of Pulwama attack final, terrorist used army quality RDX in attack

    News4, Jul 2019, 12:15 PM IST

    पुलवामा हमले की आई फॉरेंसिक रिपोर्ट, पाकिस्तानी सेना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

    इस साल 14 फरवरी में पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था और इसमें देश के बहादुर 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर इस हमले में शामिल जैश के ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय वायु सेना ने वहां पर कई आतंकियों को भी मार गिराया था। 

  • Encounter going on in tral sector in Jammu Kashmir from last night, two terrorist hidden

    News18, Jun 2019, 2:23 PM IST

    पुलवामा हमले का एक और साजिशकर्ता जैश कमांडर सज्जाद भट ढेर

    सज्जाद भट ने ही कार में आईईडी भरकर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की पूरी साजिश रची थी। पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद भट सुरक्षा बलों के निशाने पर था।

  • News14, May 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा में 40 साथी खोकर भी प्यार बांट रहा जवान, वीडियो वायरल

    श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के हवलदार इकबाल सिंह उस काफिले का हिस्सा थे जिस पर 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ ने अपने 40 से ज्यादा जवानों को खो दिया था। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं। पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। अब इकबाल सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे उनके इसांनियत के जज्बे की जमकर तारीफ हो रही है। वह 13 मई को श्रीनगर के नवकदल चौक पर तैनात थे। आमतौर पर ड्यूटी पर तैनात जवान लंच टाइम में अपनी गाड़ी में बैठकर खाना खाते हैं, लेकिन इकबाल सिंह ने देखा कि बाहर एक बच्चा भूखा नजर आ रहा है। उन्होंने अपना खाना बच्चे को दे दिया। बच्चा दिव्यांग था इसलिए वह खुद खाना नहीं खा पा रहा था, इस पर इकबाल सिंह ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया। इस पूरे वाकये को किसी ने मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब इकबाल सिंह के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है। सीआरपीएफ के आईजी श्रीनगर ने इकबाल सिंह से मुलाकात कर उनके इस कदम की सराहना की। 

  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    News14, May 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

  • karthi chidambaram

    News14, May 2019, 12:20 PM IST

    मई-जून में फिर विदेश जाना चाहते हैं कार्ति, कोर्ट ने कहा जमा करें 10 करोड़

    कार्ति मई-जून में विदेश जाना चाहते है। जिसपर कोर्ट ने दोबारा 10 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी-मार्च के बीच यूके, स्पेन, जर्मनी और फ्रांस जानें के लिए कुछ शर्तों के साथ कोर्ट ने अनुमति दे दी थी। 
     

  • terrorism

    News12, May 2019, 1:37 PM IST

    मसूद अजहर और हाफिज सईद के नेटवर्क में 12 आतंकी संगठनों पर लगा प्रतिबंध

    पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद सरगना अजहर को 1 मई को संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। जैश ने हाल में पुलवामा में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हुई थी और दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया था।

  • karthi chidambaram

    News7, May 2019, 1:46 PM IST

    10 करोड़ की गारंटी पर कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की इजाजत

    पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नही कर रहे है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने वाली याचिका का विरोध किया था। ईडी ने यह भी कहा था कि अगर कोर्ट कार्ति को विदेश जाने की अनुमति देता है तो जांच में देरी होगी। 

  • Masood Azhar

    News1, May 2019, 9:28 PM IST

    आईएसआई का चहेता रहा है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति में अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने संबंधी प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा 27 फरवरी को लाया गया था। 
     

  • Modis election slogan Main hoon chowkidar also hit Israel, Netanyahu himself called Mr. Security

    News9, Apr 2019, 3:42 PM IST

    मोदी का 'मैं भी चौकीदार' का नारा इजराइल में भी हिट, नेतन्याहू ने खुद को बताया ‘मिस्टर सिक्योरिटी’

    पीएम नरेन्द्र मोदी का ‘मैं हूं चौकीदार’ का चुनावी स्लोगन देश ही नहीं बल्कि विदेशों में धूम मचा रहा है। इसराइल में नौ फरवरी को मतदान हो चुका है, लेकिन वहां पर मोदी की तर्ज पर बनाया गया चुनावी कैंपेन ‘मिस्टर सिक्योरिटी’ काफी चर्चा है।

  • Reserve bank of india

    News2, Apr 2019, 3:45 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने दिया रिजर्व बैंक को झटका

    सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्व बैंक के उस सर्कुलर को रद्द कर दिया है, जिसे उसने लोन न चुकाने वाली कंपनियों को दंडित करने के लिए जारी किया था। 12 फरवरी को रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस सर्कुलर में 2000 करोड़ से अधिक का लोन न चुकाने वाली कंपनियों को दिवालिया घोषित करने प्रक्रिया शुरु करने की बात कही गई थी। 

  • News22, Mar 2019, 2:01 PM IST

    पुलवामा हमले के मुख्य साजिशकर्ता का सहयोगी सज्जाद दिल्ली में गिरफ्तार

    पुलवामा निवासी सज्जाद खान (27) को देर रात लाजपत राय बाजार के पास गिरफ्तार किया गया। 11 फरवरी को मुठभेड़ में मारे गए मुदस्सिर ने सज्जाद को दिल्ली में स्लीपर सेल स्थापित करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।
     

  • Masood Azhar

    World14, Mar 2019, 11:01 AM IST

    मसूद अजहर पर चीनी अड़ंगे से सुरक्षा परिषद में 'नाराजगी', दूसरे कदम उठाने की बात कही

    अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य ब्रैड शेरमैन ने कहा, ‘चीन ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र को उस जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने से रोक दिया, जिसने फरवरी में भारत में पुलवामा हमला किया था।’ 

  • balakot

    News11, Mar 2019, 3:32 PM IST

    बालाकोट के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, पाकिस्तान ने आतंकियों की लाशों को नदी में फेंका, आग भी लगाई

    पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकाने में 270 से 280 आतंकी मौजूद थे। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने इस ठिकाने पर बम गिराया था। 

  • अपहृत का शव बरामद

    News9, Mar 2019, 6:00 PM IST

    अगवा हुए युवक का शव बरामद

    छतरपुर से गायब युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक ओरछा थाना क्षेत्र के धामची गांव निवासी देवेंद्र यादव पिता दशरथ यादव उम्र 30 वर्ष 20 फरवरी की रात से लापता था। मामले में अपहरण कर हत्या के संदेह के आधार पर पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।